न्यूज़

ONE: CENTURY के बाद क्रिश्चियन ली ने बताया कौन होगा उनका अगला प्रतिद्वंदी

अक्टूबर 16, 2019

क्रिश्चियन ली “द वारियर” ने ONE: CENTURY PART I में सैगिड गुसेन अर्स्लानलाइव “दागी” पर जीत हासिल कर एक अविश्वसनीय कहानी लिखी।

ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन ने देरी से मिली सूचना के बाद रविवार 13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में ONE लाइटवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियनशिप के फाइनल में कूद कर तुर्की की विध्वंसक मशीन पर सर्वसम्मत निर्णय के साथ जीत दर्ज की।

इस तरह की खतरनाक स्थिति के लिए बहुत से एथलीट केवल दो सप्ताह पहले तैयार नहीं होंगे लेकिन ली का मानना ​​था कि उनके डिवीजन में एक प्रमुख एथलीट की चुनौती का जवाब देना उनका कर्त्तव्य था।

Christian Lee takes Saygid Guseyn Arslanaliev down at ONE CENTURY

रयोगोकू कोकुगिकन में प्रतियोगिता के बाद उन्होंने कहा कि “ईमानदारी से कहूं तो यह सिर्फ एक फाइटर और चैंपियन के रूप में मुकाबले के लिए जाना जरूरी था। जब से मुझे लड़ाई मिली है तब से यह मुझसे कह रही है कि चैंपियन के रूप में मुझे किसी भी समय किसी भी प्रतिद्वंद्वी का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए। मैंने एक खतरनाक प्रतिद्वंद्वी से मुकाबला किया तीन राउंड के बाद जीत हासिल की।”

“मेरे पास इस मुकाबले की तैयारी के लिए 10 दिन थे। हमने इस प्रतिद्वंद्वी के लिए एक त्वरित रणनीति बनाई। जैसा कि आप देख सकते हैं- शायद कैमरे ने इसे कैद किया हो। मैंने लड़ाई में वहां सब कुछ इस्तेमाल किया। “दागी” एक कठिन प्रतिद्वंद्वी है। उन्होंने मुझे बहुत दूर धकेल दिया।”

अर्स्लानलाइव ने प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचने के लिए ईवी टिंग “ईटी” और आमिर खान को पहले राउंड में नॉक आउट दिया और टोक्यो में सभी का आवेग बढ़ रहा था। ली का मानना ​​है कि मार्शल आर्ट के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता ने उन्हें बाधाओं के खिलाफ सफल होने की ताकत दी है।



हवाई में यूनाइटेड एमएमए में अपनी बहन एंजेला ली “अनस्टॉपेबल” के साथ प्रशिक्षण के दौरान अपने पिता केन ली के मार्गदर्शन में “द वारियर” ने हर समय उत्कृष्ट प्रदर्शन की तलाश की। इसलिए वह चुनौती का जवाब देने के लिए तैयार थे।

21 वर्षीय ने कहा कि “मैं इसका 100 फीसदी श्रेय जिम में मौजूद अपनी टीम को देता हूं। जब तक हमें मुकाबले का बुलावा नहीं मिला तब तक मैं और मेरी बहन सालभर जिम में रहे हैं। मुझे कड़ी मेहनत करनी थी। इसी ने मुझे लड़ाई में जीत दिलाई।”

अब अपने डिविजन के विश्व खिताब और वर्ल्ड ग्रां प्री खिताब जीतने के बाद दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन में अपने अगले कदम का फैसला लेने के लिए “द वारियर” के हाथ मजबूत हुए हैं।

Christian Lee hits Saygid Guseyn Arslanaliev with ground and pound

उन्होंने यूएसए में पहली बार ONE पर लाइव टीवी प्रसारण में प्रदर्शन किया। जैसा कि दुनिया का सबसे बड़ा मार्शल आर्ट संगठन 2020 में उत्तरी अमेरिका में अपने शानदार लाइव शो का विस्तार करना चाहता है। वह इस जिम्मेदारी का नेतृत्व करना चाहता है।

ली केवल सबसे बड़े नाम और सबसे कठिन फाइटर के खिलाफ खुद को परखना चाहते हैं। यह वो एक बड़े सितारे हैं- एक व्यक्ति जिसने पहले से ही पूरे प्रशांत महासागर क्षेत्र में सबसे बड़े प्रमोशनल में विजय प्राप्त की है। जिन्होंने राज्य की ओर से डेब्यू करते हुए उत्साह जगाया और प्रतिष्ठा हासिल की।

ली बताते हैं कि “लाइटवेट में दावेदार होने के लायक बहुत हैं, लेकिन जैसा कि हम अमेरिका में टीएनटी पर पहला शो लाइव कर रहे हैं। मैं न्यूयॉर्क शहर में एडी अल्वारेज के खिलाफ मुकाबला करना चाहूंगा। इसके साथ हवाई में भी।”

“मुझे लगता है कि प्रशंसक अमेरिका में एडी अल्वारेज़ के साथ मेरा एक मैच देखने के लिए बहुत उत्साहित होंगे। मैं यूएसए में ONE Championship लाने वाला पहला व्यक्ति बनना पसंद करूंगा। इसलिए मैं इसे अगली चुनौती के रूप में देख रहा हूं।”

ये भी पढ़ें: एंजेला ली ने अविश्वसनीय जीत के साथ फिर की वापसी