ONE Fight Night 17 में नाटावट, मेन्शिकोव, गज़ाली, स्मिथ ने रोमांचक जीत दर्ज की

Dmitry Menshikov Mouhcine Chafi ONE Fight Night 17 37 scaled

शनिवार, 9 दिसंबर को हुए ONE Championship के पहले ऑल-मॉय थाई कार्ड से हर किसी को धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद थी और इवेंट में भाग ले रहे एथलीट्स ने बिल्कुल भी निराश नहीं किया।

ONE Fight Night 17: Kryklia vs. Roberts के अंडरकार्ड में शुरू से अंत तक जबरदस्त एक्शन दिखा, एक को छोड़कर बाकी सभी मैच नॉकआउट से समाप्त हुए और वो मुकाबला ‘फाइट ऑफ द ईयर’ का दावेदार बन गया है।

मेन इवेंट में रोमन क्रीकलिआ और एलेक्स रॉबर्ट्स के बीच हुए वर्ल्ड टाइटल मुकाबले से पहले आइए एक नजर डालें थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में हुई बाकी सभी फाइट्स पर।

तीन राउंड के घमासान में नाटावट ने लेसेई को हराया

तीन राउंड के इस रोमांचक फेदरवेट मॉय थाई मुकाबले में “स्मोकिन” जो नाटावट ने ल्यूक “द शेफ” लेसेई का डटकर सामना कर जीत अपने नाम की।

34 वर्षीय नॉकआउट आर्टिस्ट ने शुरू से ही आक्रामकता का वादा किया था और वैसा ही किया। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी से बार-बार दूरी को कम किया और अमेरिकी एथलीट पर कई वार किए।

दूसरा राउंड शुरू होते ही लेसेई ने नाटावट को कॉर्नर में धकेला और एल्बो से कई प्रहार किए। हालांकि, अनुभवी थाई एथलीट्स ने उन शॉट्स का अच्छी तरह से सामना किया और फिर उन्होंने “द शेफ” को कॉर्नर में ले जाकर एल्बो और पुश किक से हमला कर बदला लिया।

तीसरे राउंड में दोनों स्ट्राइकर्स ने फिनिश का लक्ष्य रखा और वो 27 वर्षीय लेसेई थे, जिन्होंने इसे लगभग हासिल कर ही लिया था। अंतिम राउंड में कुछ समय शेष रहते उनके दाहिने हाथ के एक वार से “स्मोकिन” जो डगमगा गए, लेकिन ONE Championship में डेब्यू कर रहे एथलीट फाइट को फिनिश करने में असमर्थ रहे।

तीन राउंड के बाद नाटावट को उनके शानदार प्रदर्शन का फल मिला। तीनों जजों ने उन्हें विजेता घोषित किया और वो फेदरवेट मॉय थाई डिविजन में अपनी #4 रैंक को सुरक्षित रखने में कामयाब रहे।

एक राउंड के संग्राम में रबाह ने सैमापेच को हराकर बड़ा उलटफेर किया

प्रोमोशन में नए आए एथलीट मोहम्मद “द बुराक” यूनेस रबाह ने 151.75-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में थाई प्रशंसकों के फेवरेट और #3 रैंक के बेंटमवेट मॉय थाई कंटेंडर सैमापेच फेयरटेक्स को पहले राउंड में आश्चर्यजनक रूप से नॉकआउट कर बैंकॉक के दर्शकों को चौंका दिया।

दोनों ही फाइटर्स ने जरा भी समय बर्बाद नहीं किया और मैच की शुरुआत से ही तेज गति से एक-दूसरे पर खतरनाक प्रहार किए, यहां तक कि पहले राउंड के शुरुआती 30 सेकंड के भीतर ही दोनों ने एक-एक नॉकडाउन हासिल कर लिए थे।

इसके बाद एक्शन में और भी तेजी आई। बड़े और प्रभावशाली रूप से शक्तिशाली अल्जीरियाई एथलीट ने एक खतरनाक कॉम्बो के जरिए सैमापेच को पहले राउंड के 2:29 मिनट पर नॉकआउट कर दिया, जिससे उनका डेब्यू यादगार साबित हुआ।

इस जीत के साथ रबाह ने अपने करियर रिकॉर्ड को 14-0 से बेहतर भी कर लिया।

मेन्शिकोव ने चाफी को पहले राउंड में नॉकआउट किया

इस लाइटवेट मॉय थाई मुकाबले में रूसी स्ट्राइकर दिमित्री मेन्शिकोव ने मोहचिने “द असासिन” चाफी को पहले ही राउंड में बेहद खतरनाक अंदाज में फिनिश किया।

मेन्शिकोव ने फाइट की शुरुआत में ही अपने स्पैनिश-मोरक्कन प्रतिद्वंदी पर नॉकडाउन हासिल किया। चाफी ने उसका जवाब नी स्ट्राइक्स, पंचों और एल्बोज़ से दिया और एक वो किक जिसने मेन्शिकोव को कॉर्नर में जाने पर मजबूर किया।

लेकिन Kuzbass Muay Thai और Empire Club के प्रतिनिधि को जैसे ही एक मौका मिला, उन्होंने उसे ज़ाया नहीं किया। चाफी के हमले का जवाब देते हुए रूसी एथलीट ने एक जबरदस्त लेफ्ट हुक से अपनी विरोधी को ढेर कर दिया।

ये फिनिश पहले राउंड के 1:59 मिनट पर आई, जिससे उनका प्रोफेशनल रिकॉर्ड अब 29-2 का हो गया है। इस बेमिसाल प्रदर्शन की बदौलत उन्हें 50,000 यूएस डॉलर्स का बोनस भी दिया गया और अब वो डिविजनल किंग रेगिअन इरसल को दोबारा चुनौती देने के अवसर के एक कदम करीब आ गए हैं।

स्मिथ ने पहले राउंड में नॉकआउट से गोंसाल्वेस को चौंकाया

इस फ्लाइवेट मॉय थाई फाइट में जैकब स्मिथ ने #2 रैंक के कंटेंडर वॉल्टर गोंसाल्वेस को पहले राउंड में ढेर कर ONE Championship में अपनी पहली जीत दर्ज की।

ये एक अत्यधिक कड़ा मुकाबला था, जिसमें दोनों फाइटर्स मैच की शुरुआत से ही क्लिंच में अपना दबदबा बनाने की कोशिश कर रहे थे।

लेकिन वो स्मिथ ही थे जिन्होंने सबसे पहले बड़ा शॉट लगाया। एक शॉर्ट एल्बो और फिर लेफ्ट नी से अपने विरोधी को निशाना बनाकर उन्होंने पहले राउंड के 2:54 मिनट पर ब्राजीलियाई एथलीट को बेसुध कर दिया।

इस बड़ी जीत के साथ 31 वर्षीय अंग्रेज एथलीट ने ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग जित्मुआंगनोन से डेब्यू में मिली हार के बाद शानदार वापसी की। स्मिथ को शो का पहला परफॉरमेंस बोनस दिया गया, जहां उन्होंने 50,000 यूएस डॉलर्स अपने नाम किए।

गज़ाली ने केवल 36 सेकंड में तबारेस को फिनिश किया

जोहान “जोजो” गज़ाली ने निश्चित रूप से अपने अमेरिकी प्राइमटाइम डेब्यू में किसी को भी निराश नहीं किया।

इस 141-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में 17 वर्षीय मलेशियाई-अमेरिकी सनसनी को पूर्व ONE वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर एडगर तबारेस को मात देने में जरा भी मशक्कत नहीं करनी पड़ी और एक खतरनाक बॉडी पंच से उन्होंने काम तमाम किया।

गज़ाली ने शुरुआत से ही अपने ताकतवर मुक्कों से दबाव डाला और मैक्सिकन स्ट्राइकर को कॉर्नर में धकेल दिया, जहां उन्होंने एक शक्तिशाली लेफ्ट हुक से लिवर पर निशाना साधा। इसके बाद ये फाइट सिर्फ 36 सेकंड में समाप्त हो गई।

इस बेमिसाल जीत के साथ “जोजो” ने चार नॉकआउट के साथ अपने ONE रिकॉर्ड को 5-0 से बेहतर कर लिया। उनका करियर रिकॉर्ड अब 24-6 का हो गया है और अब वो ONE Championship में दुनिया के सबसे महानतम फ्लाइवेट स्ट्राइकर्स से मुकाबला करने के लिए तैयार हैं।

पुरिच ने ड्युए नट को दूसरे राउंड में नॉकआउट किया

डेनिस “द बोस्नियन मेनेस” पुरिच ने अपने 139.75-पाउंड के कैचवेट मॉय थाई मुकाबले के दूसरे राउंड में “नंबर 1” गुयेन ट्रान ड्युए नट  को हराकर अपने करियर नॉकआउट की संख्या को 22 कर दिया।

38 वर्षीय कनाडाई-बोस्नियाई एथलीट ने पहले राउंड में ड्युए नट की किक्स का जवाब अपने मुक्कों से दिया, जिससे उन्होंने अगले राउंड में आने वाले निर्णायक क्षण का अंदेशा दे दिया था।

Team CSK और Soi Dogs MMA के प्रतिनिधि पुरिच ने दूसरे राउंड में आक्रामक तरीके से कदम रखा। उन्होंने आगे बढ़कर दबाव बनाया और वियतनामी सुपरस्टार और अपने बीच दूरी को घटाया।

और जैसे ही ड्युए नट ने अपनी ट्रेडमार्क लेफ्ट किक लगाई तो “द बोस्नियन मेनेस” ने एक शक्तिशाली लेफ्ट हुक से जवाबी कार्रवाई करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी को ढेर कर दिया और राउंड के 1:35 मिनट पर जीत हासिल की।

इस प्रभावशाली जीत के साथ पुरिच ने अपने प्रोफेशनल स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड को 40-13 तक बढ़ा दिया और “नंबर 1” को ONE Championship में अपनी पहली हार का स्वाद चखाया।

बारबोज़ा ने अपने ONE डेब्यू में थोंगपून को हराया

एलिस “एल जेफे” बद्र बारबोज़ा ने अपने डेब्यू को यादगार बनाया, जब उन्होंने 132.25-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले के तीसरे राउंड में थाई सनसनी थोंगपून पीके साइन्चाई को ONE Championship में पहली हार का स्वाद चखाया।

अंग्रेज स्ट्राइकर को शुरुआत में थोंगपून के दबाव का सामना करना पड़ा और पहले राउंड के अधिकांश समय में उन्हें बैकफुट पर जाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

लेकिन दूसरे राउंड के अंत में चीजें बदल गईं, जब बारबोज़ा ने राइट एल्बो से एक जवाबी हमले में अत्यधिक आक्रामक थोंगपून को मैट पर गिराया।

उस नॉकडाउन के साथ स्थिति बदलने के बाद बारबोज़ा ने तीसरे राउंड में अपनी जीत को अंतिम रूप दिया। एक बार फिर उन्होंने थोंगपून की आक्रामकता का सामना किया और अच्छे मौके का इंतज़ार किया।

फाइट में एक मिनट शेष रहते उन्हें वो अवसर मिल ही गया।

तीसरे राउंड में “एल जेफे” ने पहले अपने हमलों की झड़ी लगा दी और फिर राउंड के 2:21 मिनट पर थाई एथलीट के शरीर पर एक जोरदार प्रहार के साथ उन्हें चित कर दिया, जिससे उनका करियर रिकॉर्ड अब 17-5 का हो गया है।

न्यूज़ में और

NongO Kulabdam 1200X800
Mikey Musumeci Cleber Sousa ONE on Prime Video 2 1920X1280 52
Superbon Singha Mawynn Marat Grigorian ONE X 1920X1280 69
Jihin Radzuan Jenelyn Olsim ONE Friday Fights 35 20
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 17 scaled
Petsukumvit Kongsuk 1920X1280 scaled
Thanh Le Ilya Freymanov ONE Fight Night 15 45 scaled
Mikey Musumeci Osamah Almarwai ONE Fight Night 10 58
Asa Ten Pow Mehdi Zatout ONE on Prime Video 3 1920X1280 45
Joshua Pacio Mansur Malachiev ONE Fight Night 15 5 scaled
Jaosuayai Sor Dechapan Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 46 58 scaled
one fight night 19 all fight highlights