अपने किकबॉक्सिंग डेब्यू के लिए उत्साहित हैं स्ट्रॉवेट मॉय थाई क्वीन स्मिला संडेल – ‘मेरा गेम प्लान जीतने का है’

Smilla Sundell Jackie Buntan ONE156 1920X1280 115

युवा सनसनी स्मिला संडेल धमाकेदार वापसी करने वाली हैं।

26 मई को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम से एशियाई प्राइमटाइम पर लाइव प्रसारित होने वाले ONE Friday Fights 18 में मौजूदा ONE विमेंस स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन का सामना सर्बियाई एथलीट मिलाना ब्येलोरलिच से होगा।

संडेल इस बार मॉय थाई में फाइट करने के बजाय 8-औंस के ग्लव्स पहन कर किकबॉक्सिंग में फाइट करेंगी।

“द हरिकेन” किकबॉक्सिंग में अपना डेब्यू कर रहीं होंगी, लेकिन ये अप्रैल 2022 में ONE वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद उनका पहला मैच भी होगा। इन वजहों से संडेल को मैच से पूर्व घबराहट महसूस हो रही है।

संडेल ने कहा:

“ये मेरा पहला किकबॉक्सिंग मैच होगा। मैं इस फाइट के लिए उत्साहित होने के साथ घबराई हुई भी हूं। ऐसा लगता है जैसे मैं लंबे समय से फाइटिंग से दूर रही हूं। मेरे सामने चोट के अलावा कुछ और दिक्कतें भी आईं, जिनके कारण मुझे ब्रेक पर जाना पड़ा।”

मगर स्वीडिश स्टार मॉय थाई से किकबॉक्सिंग में आने को लेकर बहुत ज्यादा नहीं सोच रही हैं।

वो इस बार अपनी खतरनाक एल्बो स्ट्राइक्स और क्लिंच का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगी, लेकिन उनके पास नी स्ट्राइक्स के रूप में एक खतरनाक हथियार मौजूद है। वो अब पूर्व 2-स्पोर्ट ONE वर्ल्ड चैंपियन स्टैम्प फेयरटेक्स के साथ ट्रेनिंग करने से अगले मैच के लिए पूरी तरह तैयार महसूस कर रही हैं।

उन्होंने कहा:

“मेरी नजर में किकबॉक्सिंग में आने का फैसला सही है। मैं सामान्य तरीके से ट्रेनिंग कर रही हूं। मैं एल्बो और क्लिंच गेम की प्रैक्टिस नहीं कर रही। लेकिन नी स्ट्राइक्स से काम बन जाएगा।

“मैं स्टैम्प फेयरटेक्स के साथ ट्रेनिंग कर रही हूं और बॉक्सिंग कोच का भी साथ मिला है। मैं अलग-अलग ट्रेनर्स के साथ ट्रेनिंग करती हूं और हर बार 3 से 4 लोगों के साथ बार-बार अभ्यास करती रहती हूं।”

स्मिला संडेल ने मिलाना ब्येलोरलिच के गेम पर चर्चा की

स्मिला संडेल ONE Friday Fights 18 में अपना प्रोमोशनल डेब्यू कर रहीं मिलाना ब्येलोरलिच के रूप में एक खतरनाक फाइटर का सामना करेंगी।

हालांकि उनकी प्रतिद्वंदी को ONE में अनुभव की कमी है, लेकिन सर्बियाई स्टार की एथलेटिक क्षमता और स्पीड उनके लिए मुश्किल पैदा कर सकती है।

18 वर्षीय स्टार ने कहा:

“मेरे ख्याल से वो एक आक्रामक फाइटर हैं और ताकतवर भी हैं। उनका बॉक्सिंग गेम और लो किक्स शानदार हैं। उनके पास तेजी भी है।”

स्वीडिश एथलीट ने ये भी माना कि ब्येलोरलिच शायद किकबॉक्सिंग के अनुभव में उनसे बेहतर हैं।

मगर संडेल मानती हैं कि वो अपनी टॉप-लेवल मॉय थाई स्किल्स का यहां भी इस्तेमाल कर सकती हैं। वहीं वो अपनी विरोधी से लंबी हैं और उनकी रीच (पहुंच) बेहतर है, जो इस मैच में बड़ा अंतर पैदा कर सकती है।

“द हरिकेन” ने कहा:

“उनके पास किकबॉक्सिंग में मुझसे ज्यादा अनुभव है, जो उनके लिए मददगार रह सकता है। मगर मेरी नजर में मैं अच्छा करने में सफल रहूंगी। मैं मॉय थाई में काफी अनुभव प्राप्त कर चुकी हूं और मुझे लगता है कि दोनों खेल काफी हद तक समान हैं इसलिए मुझे किकबॉक्सिंग में ज्यादा दिक्कतें नहीं आएंगी। मैं उनसे लंबी हूं और रीच का पूरा फायदा उठाऊंगी।”

अपनी विरोधी के अनुभव और एथलेटिक एबिलिटी को देखते हुए भी संडेल ONE Friday Fights 18 में एक साधारण गेम प्लान पर अमल करने वाली हैं।

युवा स्टार ने कहा:

“मेरा गेम प्लान जीतने का है, आक्रामक रहते हुए अपना काम करना है।”

किकबॉक्सिंग में और

Regian Eersel Sinsamut Klinmee ONE Friday Fights 9 96
Martin Nguyen Ilya Freymanov ONE on Prime Video 2 1920X1280 57
Regian Eersel Sinsamut Klinmee ONE Friday Fights 9 56
RegianEersel Win Team 1920X1280
Marat Grigorian Tayfun Ozcan ONE on Prime Video 2 1920X1280 86
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Ilyas Musaev ONE Friday Fights 19 50
Kulabdam IlyasMusaev 1920X1280
Superbon Singha Mawynn Marat Grigorian ONE X 1920X1280 22
Roman Kryklia Guto Inocente ONE161 1920X1280 7
KrykliaXhaja 1200X800
Sangmanee PK Saenchai Kulabdam Sor Jor Piek Uthai ONE Friday Fights 2 1920X1280 37
Marat Grigorian Tayfun Ozcan ONE on Prime Video 2 1920X1280 44