न्यूज़

माइरा मज़ार ने तकनीकी नॉकआउट के जरिए चोई जिओंग युन को शानदार अंदाज में हराया

माइरा मज़ार ने जीत की सूची में अपना नाम दर्ज किया और उन्होंने ये बेहतरीन अंदाज़ में कर दिखाया।

शुक्रवार, 20 नवंबर को प्रसारित हुए प्री-रिकॉर्डेड शो ONE: INSIDE THE MATRIX IV के पहले मैच में #5 रैंक की विमेंस स्ट्रॉवेट कंटेंडर ने प्रभावी तरीके से तीसरे राउंड में तकनीकी नॉकआउट से चोई जिओंग युन के खिलाफ जीत हासिल की।

सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में हुए इस इवेंट की शुरुआत से ही ये बात साफ हो गई थी कि ब्राजीलियाई एथलीट अपनी प्रतिद्वंदी से बेहतर है। जनवरी में #4 रैंक की कंटेंडर अयाका “ज़ॉम्बी” मियूरा से दूसरे राउंड में सबमिशन से हारने के बाद उन्होंने बेहद कुशलता से चोई को हराया।

मज़ार ने चोई पर जल्दी से दबाव बनाना शुरू किया, अपनी विरोधी के एक पंच से चकमा देकर बचने के बाद उन्होंने ताकतवर लेग किक से दक्षिण कोरियाई एथलीट को सर्कल की दीवारों पर धकेला और Evolve स्टार ने कुछ पंच बरसाए।

मज़ार ने जैसे-जैसे अपनी पकड़ बनानी शुरू की, चोई ने एक पुश किक से अपनी प्रतिद्वंदी के बीच दुरी बनाई। लेकिन, सिंगापुर निवासी ब्राजीलियाई एथलीट ने उसे पकड़ लिया और मुकाबले को क्लिंच पर ले गईं और अपने घुटने से वार कर चोई को जमीन पर गिरा दिया।

दक्षिण कोरियाई एथलीट ने कुछ पल के लिए प्रभावशाली पोजिशन बनाई, लेकिन मज़ार ने जल्द ही उलटफेर कर चोई के डिफेंस को भेदकर टॉप पोजिशन पर अपनी पकड़ जमाई और एक शानदार लेफ्ट से वार किया।

दूसरे राउंड की शुरुआत में दोनों ही एथलीट्स ने एक दूसरे पर खड़े-खड़े वार किए और फिर क्लिंचिंग करना शुरू कर दिया। चोई ने अपनी पहुंच का इस्तेमाल कर घुटनों से मज़ार पर आक्रमण करने का प्रयास किया और Evolve की प्रतिनिधि ने अपने छोटे पंच और एल्बो से जवाब दिया।

कुछ असफल प्रयासों के बाद ब्राजीलियाई एथलीट ने आखिरकार अपनी विरोधी को जमीन पर गिरा कर हाफ-गार्ड से दबाव बनाना शुरू किया। एक ताकतवर पोजिशन बनाने की खोज में मज़ार ने हल्की सी चूक की, जिसका फायदा उठाकर दक्षिण कोरियाई एथलीट ने अपनी लम्बे पैरों की पहुंच से किक्स बरसाई।

हालांकि, 34-वर्षीय एथलीट ने तुरंत खुद को संभाला और साइड कंट्रोल पोजिशन में खुद को ढाला और अपने मुक्के बरसाने शुरू किए। राउंड का अंत होते-होते मज़ार ने चोई पर ऊपरी पोजिशन से पकड़ बनाए रखी और कुछ छोटे पंच बरसाए।

मज़ार को जीत की भनक लग चुकी थी और इसलिए उन्होंने आखिरी राउंड की शुरुआत आक्रामक तरीके से की और इसका जवाब चोई ने अपनी किक्स से देना चाहा।

मज़ार ने लगातार कई पंच मारने के बाद चोई को अपने काबू में लिया और खड़े-खड़े उनको पीछे से दबोचकर जमीन पर पटक दिया ताकि मुकाबले को फिनिश कर सकें।

जब तीसरे राउंड में 2 मिनट का समय बचा था, तब ब्राजीलियाई एथलीट ने फुल माउंट पोजिशन में खुद को ढाल कर अपने छोटे पंच बरसाने शुरू किए। चोई ने खुद को छुड़ाने की काफी कोशिश की, लेकिन मज़ार ने अपनी पकड़ बनाए रखी, खुद को संभाला और एक साथ कई पंच बरसाने शुरू किए, जिसकी बदौलत रेफरी को मैच 34 सेकंड शेष रहते रोकना पड़ा।

इस जीत ने मज़ार को ONE Championship के स्ट्रॉवेट डिविज़न में वापस खड़ा कर दिया है, जिसपर उनकी Evolve की साथी “द पांडा” जिओंग जिंग नान राज कर रही हैं।

ये भी पढ़ें: ONE: INSIDE THE MATRIX IV – रिजल्ट्स और हाइलाइट्स, वांग Vs. ज़िक्रीव