जोशुआ पैचीओ ने रेने कैटलन को फिनिश कर किया अपनी बेल्ट का बचाव

Joshua Pacio defeats Rene Catalan at ONE MASTERS OF FATE D4X_3022

ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन जोशुआ पैचीओ “द पैशन” ने शुक्रवार, 8 नवंबर को रोमांचक तरीके जीत हासिल करते हुए अपने प्रतिष्ठित खिताब को बरकरार रखा है।

23 वर्षीय टीम लाकी के प्रतिनिधि ने फिलीपींस के मनीला में एशिया एरिना के मॉल में आयोजित ONE: MASTERS OF FATE के मुख्य इवेंट में अपने हमवतन रेने कैटलन “चैलेंजर” का सामना किया।

17 साल की उम्र में वुशु विश्व चैंपियन बनने के बाद पैचीओ ने अपने बेहतरीन कौशल से खुद को रात को सर्वश्रेष्ठ मिक्स्ड मार्शल कलाकार साबित किया। उन्होंने दूसरे राउंड में अपने प्रतिद्वंद्वी पर घातक हमले करते हुए उन्हें चकित कर दिया था।

🇵🇭 They see me rollin'… 🇵🇭

🇵🇭 They see me rollin'… 🇵🇭 📺: How to watch 👉 http://bit.ly/ONEMOFHTW🏨: Book your hotel 👉 hotelplanner.com📱: Watch on the ONE Super App 👉 bit.ly/ONESuperApp🏷: Shop official merchandise 👉 bit.ly/ONECShop

Posted by ONE Championship on Friday, November 8, 2019

पैचीओ ने पहले राउंड में बेहद खतरनाक हमला किया। उन्होंने स्पिनिंग बैक किक से कैटलन पर हमला किया। इससे वह संभल नहीं पाए और बाद में पैचीओ ने फिर से एक सुंदर टेकडाउन उतार दिया।

बागुइयो सिटी निवासी ग्राउंड पर हावी होने के किसी भी विचार को तुरंत भूल गए थे। कैटलन ने अपनी पीठ पर हमलो को झेलने का प्रयास किया और बाद में एड़ी हुक से हमला किया। “द पैशन” ने इसका करारा जवाब दिया, लेकिन जब उसके प्रतिद्वंद्वी ने पकड़ मजबूत कर दी, तो उन्होंने अपनी अधीनता को छोड़ दिया और उनकी पकड़ से बाहर निकलने की कोशिश की।

इस प्रयास में पैचीओ उस पकड़ से आजाद हो गए। इसके बाद “चैलेंजर” ने एक नॉबबार में संक्रमण किया और अपने देशवासी को फिर से परेशानी में देखा। टीम लाकी प्रतिनिधि ने दबाव को दूर करने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी के गार्ड को व्यवस्थित रूप से तोड़ दिया और शीर्ष स्थान प्राप्त किया। इसके बाद उन्होंने राउंड को ग्राउंड पर लाने तथा सब्मिशन के लिए अंतिम दो मिनट में मेहतन की।

👑 THE KING DEFENDS HIS CROWN 👑

👑 THE KING DEFENDS HIS CROWN 👑Team Lakay 🇵🇭 phenom Joshua Pacio stops the streaking Rene Catalan with a Round 2 arm-triangle choke to retain his ONE Strawweight World Title!📺: How to watch 👉 http://bit.ly/ONEMOFHTW🏨: Book your hotel 👉 hotelplanner.com📱: Watch on the ONE Super App 👉 bit.ly/ONESuperApp🏷: Shop official merchandise 👉 bit.ly/ONECShop

Posted by ONE Championship on Friday, November 8, 2019

दोनों फाइटरों ने दूसरे राउंड के शुरुआती मिनट में बाएं हुक और किक से एक-दूसरे पर हमले किए, लेकिन कैटलन ने एक बॉडी किक पकड़ी और ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन को कैनवास पर गिराते का प्रयास किया।

पैचीओ ने अपना संतुलन बनाए रखा और गिलोटिन चोक के साथ जवाब दिया। अपने छोटे प्रतिद्वंद्वी के पक्ष में फैल गया। इसके बाद उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी के सिर पर धारदार हमला किया और उनके पैरों पर भी चोट पहुंचाते हुए उन्हें अपनी पीठ के बल लेटने पर मजबूर कर दिया।

साइड कंट्रोल से “द पैशन” अपने विरोधी की गर्दन तक पहुंच गए और एक आर्म-ट्राइएंगल चोक लगाना शुरू कर दिया। उन्होंने पूरे माउंट में वामावर्त ले जाया गया और फिर अपनी पकड़ को मजबूत कर लिया।

ONE Strawweight World Champion Joshua Pacio poses with the belt following his win over Rene Catalan in Manila

“चैलेंजर” ने उस पकड़ से निकलने का बहुत प्रयास किया, लेकिन पैचीओ की पकड़ बेहद मजबूत थी। ऐसे में पैचीओ ने उन्हें दूसरे राउंड के 2:29 मिनट पर टैप करने के लिए मजबूर कर दिया।

पैचीओ ने अपने मिक्सड मार्शल आर्ट करियर के पहले वर्ल्ड टाइटल का शानदार तरीके से बचाव किया। बाउट के बाद ONE Championship के कमेंटेटर मिच चिल्सन ने बाउट के बाद के इंटरव्यू के लिए रिंग में प्रवेश किया और डिविजन के बादशाह से पूछा कि वह आगे किसका सामना करना चाहते हैं।

बागुइयो निवासी ने कहा कि “मेरे लिए मैं चैंपियन हूं। मेरा काम उच्च स्तर का प्रशिक्षण जारी रखना और अगले प्रतिद्वंद्वी का इंतजार करना मात्र है।” इस जीत से “द पैशन” ने अपने पेशेवर रिकॉर्ड में 15-3 में सुधार किया है। इसके अलावा वह फिलीपीन की राजधानी में अजेय भी बने हुए हैं।

न्यूज़ में और

Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42
Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9