ONE X में अपनी रिटायरमेंट फाइट के लिए एडुअर्ड फोलायंग से भिड़ेंगे जॉन वेन पार

Muay Thai star John Wayne Parr takes on Eduard Folayang at ONE X

जॉन वेन पार सर्कल में अपने अंतिम मुकाबले के लिए तैयार हैं।

पार पूर्व ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन एडुअर्ड फोलायंग के खिलाफ ONE X में एक खास “वुशु Vs. मॉय थाई लैजेंड्स फाइट” के लिए तैयार हो गए हैं, जिसका सीधा प्रसारण शनिवार, 26 मार्च को सिंगापुर इंडोर स्टेडियम से किया जाएगा।

ये मुकाबला ONE Super Series मॉय थाई नियमों के तहत खेला जाएगा और ये 45 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई स्ट्राइकर की रिटायरमेंट बाउट होगी। इससे उन्हें अपने करियर की 100वीं जीत हासिल करने का भी मौका मिलेगा।

इस बीच ये वुशु स्किल्स के महारथी और MMA दिग्गज फोलायंग के करियर का पहला मॉय थाई मैच होगा, जिसमें वो अपनी पूरी ताकत झोंक देंगे।

जॉन वेन पार का असाधारण करियर

जॉन वेन पार ने एक कमाल के करियर का आनंद उठाया है, जो तीन दशक तक रहा है।

“द गनस्लिंगर” 10 बार के किकबॉक्सिंग और मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं, जिन्होंने कॉम्बैट स्पोर्ट्स की दुनिया में कई बड़े नामी एथलीट्स को हराया है, जिनमें योडसंकलाई फेयरटेक्स, लैमसोंगक्राम चुवट्टाना और झाबर एस्केरोव भी शामिल हैं।

वो 2008 में प्रसारित हुए “The Contender Asia” जैसे हिट रियलिटी टेलीविजन शो में लीडिंग स्टार और उपविजेता भी रह चुके हैं।

अपने शानदार मार्शल आर्ट्स करियर में कई सार उपलब्धियां हासिल करने के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई एथलीट ने हमेशा के लिए रिटायरमेंट लेने का निर्णय लिया है।

पार ने इंस्टग्राम पर अपने हालिया पोस्ट में लिखा था:

“45 साल (का होने के बाद) में मुझे ऐसा लग रहा है कि इस खतरनाक कॉम्बैट स्पोर्ट के लिए मैं अब युवा नहीं रह गया हूं। मुझे @onechampionship में अपनी विदाई वाली फाइट की अनुमति देने और मुझ पर विश्वास करने के लिए मैं @yodchatri को बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं।”

दिग्गज के जश्न को फीका करने की फिराक में हैं एडुअर्ड फोलायंग

फिलीपीनो दिग्गज एडुअर्ड फोलायंग के पास मॉय थाई में भले ही जॉन वेन पार के जितना अनुभव न हो, लेकिन वो खुद में काफी माहिर स्ट्र्राइकर हैं। उनके पास अपने पैतरों में एक विस्फोटक स्टैंड-अप हथियार है, जो सिंगापुर में “द गनस्लिंगर” को बड़ा झटका दे सकता है।

“लैंडस्लाइड” ने वुशु प्रतियोगिताओं में 11 बड़े खिताब हासिल किए हैं, जिसमें SEA गेम्स के तीन गोल्ड शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, वो अपनी गजब की स्ट्राइकिंग क्षमताओं का इस्तेमाल करते हुए तीन बार ONE लाइटवेट चैंपियन भी बने हैं।

ONE Championship में अपना पूरा समय खासतौर पर मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में बिताने के बाद 38 साल के बागियो शहर के निवासी आधिकारिक तौर पर ONE X में अपना ONE Super Series मॉय थाई डेब्यू करने जा रहे हैं।

अगर वो पार को हरा देते हैं तो फोलायंग दो-स्पोर्ट ONE वर्ल्ड चैंपियन बनने की दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित हो सकते हैं।

मॉय थाई में और

Petchmorakot Petchyindee Tawanchai PK Saenchai ONE161 1920X1280 103
Kulabdam Sor. Jor. Piek Uthai celebrates his victory over Sangmanee PK.Saenchai
Kulabdam attacks on Sangmanee
Avatar PK.Saenchai and Mohammed Siasarani at ONE Friday Fights 2
Pongsiri PK Saenchai Ferzan Cicek ONE Friday Fights 2 1920X1280 38
Sangmanee and Kulabdam Faceoff
Sangmanee and Kulabdam at ONE Friday Fights 2
Sangmanee lands a kick on Kulabdam
Yodlekpet Or. Pitisak
Silviu Vitez
Sangmanee and Kulabdam rematch
Marie Ruumet in ONE ring