जेनी हुआंग का खत्म करना चाहती है मेई यामागुची का घरेलू लाभ

Jenny Huang untitled 1341 e1488431098731

जेनी हुआंग “लेडी गोगो” छुटकारे के लिए बाहर आ गई है और एक जीत उन्हें ONE: CENTURY PART II पर विश्व टाइटल मिक्स में वापस ला सकती है।

रविवार, 13 अक्टूबर चीनी एथलीट जापान के टोक्यों में मेई यामागुची “वी.वी.” से मुकाबला करेंगी और महिलाओं के एटमवेट गोल्ड के लिए अपनी पूर्व चैलेंजर साथी के खिलाफ भी स्कोर करने का प्रयास करेगी।

बाउट में संभावना यह है कि 28-वर्षीय एथलीट किसी भी परिस्थिति में उत्तेजित हो सकती है, लेकिन हकीकत में यह इतिहास का सबसे बड़ा मार्शल आर्ट इवेंट है और इसमे अपेक्षा से अधिक एक्शन देखने को मिलेगा।

Jenny Huang and Mei Yamaguchi rapple in the clinch

जेनी ने कहा कि वह बाउट को लेकर बहुत उत्साहित है। वहां बहुत सारे बेहतरीन फाइटर होंगे। वह इसके लिए उत्तेजित है। वह वास्तव में मेई के साथ फिर से फाइट करने को लेकर उत्सुक है। उन्हें यह मौका देने के लिए वह ONE की आभारी हैं और बाउट का अधिक इंतजार नहीं कर सकती हैं।

जून 2017 में जब ONE: LIGHT OF A NATION पर इन दोनों का मुकाबला हुआ था तो प्रशंसको को पहले दौर में मनोरंजक और एक्सचेंज देखने को मिले थे, लेकिन बाद के राउंड में स्थिति बदल गई।

दूसरे राउंड में यामागुची ने एक मिनट के भीतर डबल लेग टेकडाउन मारा और वहां से तब तक हावी रही जब तक कि उसने एक निर्णायक रियर-नैक चोक हासिल नहीं कर लिया।

हुआंग ने स्वीकार किया कि उस बाउट में उन्होंने रणनीति का पलान नहीं किया था। ऐसे में इस बार उन्होंने अपने स्टांस पर बहुत अधिक ध्यान केन्दि्रत किया है।

मेई एक हरफनमौला प्रतिद्वंद्वी है। वह कराटे, जिउ-जित्सु और ब्राज़ीलियाई जिउ-जित्सु ब्लैक बेल्ट है। ऐसे में उन्हें ऑल-अराउंड फाइटिंग स्टाइल – स्टैंडिंग, रेसलिंग और न्यूज़ा (ग्राउंड) स्किल्स पर ध्यान केंद्रित करना है।



यंगून, म्यांमार में उनकी पहली मुलाकात के बाद से “लेडी गोगो” को थाईलैंड के पटाया में स्थानांतरित कर दिया गया है, जहाँ उन्हें मार्शल आर्ट के सभी बेहतरीन प्रशिक्षकों का सहयोग मिलता है।

हुआंग के एक जूडो ब्लैक बेल्टधारी होने के नाते उन्होंने अपनी स्ट्राइकिंग पर बहुत अधिक ध्यान दिया है, लेकिन उन्हें लगता है कि उन्होंने खेल के सभी पहलुओं में सुधार किया है। ऐसे में यदि उन्हें आखिरी बार एक समान स्थिति में रखा जाए, तो वह जीवित रह सकती है।

वह फेयरटेक्स में प्रशिक्षण ले रही हैं। उनके पास अच्छी थाई मुक्केबाजी और मिक्स्ड मार्शल आर्ट टीम है। उन्हें लगता है कि उन्होंने अपने सभी क्षेत्रों में सुधार किया है।

हालाँकि, वह यह भी मानती है कि उनकी प्रतिद्वंद्वी ने जिम में काफी मेहनत की है। “वी.वी.” ने अपने बाकी कौशल के साथ अपने स्टैंड-अप गेम को बराबरी पर लाने के लिए स्ट्राइकिंग कोचों के साथ कड़ी मेहनत की है।

डीप ज्वेल्स फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन भी हुआंग की तुलना में अधिक अनुभवी है और वह लगातार तीन-बाउट जीतने का आनंद ले रही है – अपने अब तक के करियर की सबसे लंबी जीत – इसलिए चीनी ताइपे की मूल निवासी जानती है कि ONE: CENTURY में उनकी कठिन परीक्षा होगी।

मेई बहुत चालाक प्रतिद्वंद्वी है। उन्होंने बाउट को लेकर बेहतरीन रणनीति बनाई है। उन्हें लगता है कि उन्होंने अपने सीधे हमले करने की प्रवृति में काफी सुधार किया है। हालांकि उनका टेकडाउन और थ्रो कौशल सबसे अच्छा है।

36 वर्षीय अपने गृहनगर में भी प्रतिस्पर्धा करेंगी, और हुआंग को उम्मीद है कि उन्हें इसका लाभ भी मिलेगा, लेकिन उनका यह भी मानना ​​है कि वह टोक्यो प्रशंसकों से चीयर्स को रोक सकती हैं, अपने प्रतिद्वंद्वी को परीक्षा में डाल सकती हैं। वह उनकी गति को चुरा सकती हैं।

जब वह टोक्यो में प्रतिस्पर्धा करेगी तो उन्हें सबसे ज्यादा फायदा होगा। यह उनका घर है और उसे दर्शकों से भी बड़ी मात्रा में समर्थन मिलेगा।

उन्हें विश्वास है कि हम दोनों एक अद्भुत लड़ाई दे पाएंगे। उन्हें अपने घर में फाइट करने को लेकर अधिक आत्मविश्वास मिलेगा, लेकिन उनका मानना ​​है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां फाइट कर रहे हैं। वह उनका घरेलू जमीन पर लड़ने के आत्मविश्वास को खत्क करने की कोशिश करेंगी।

मेई एक शानदार प्रतिद्वंद्वी है और उन्हें पास अनुभव भी अधिक है। वह कभी आत्मसमर्पण नहीं करती है, इसलिए उन पर जीत हासिल करना उनके लिए बड़े सम्मान की बात होगी। यह जीत उनके करियर को दूसरे स्तर पर ले जाएगी।

यह भी पढ़ें:  ONE: CENTURY PART II के वो 3 मुकाबले जो चुरा सकते हैं सबकी नजरें

century_tokyo_logo

टोक्यो | CENTURY | ONE Championship का 100 वां लाइव इवेंट | टिकट खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

  • यूएसए में PART I 12 अक्टूबर को 8 ईएसटी पर और PART II 13 अक्टूबर को सुबह 4 बजे ईएसटी पर देखें
  • भारत में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 5:30 बजे IST और PART II 1:30 बजे IST पर देखें
  • जापान में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 9 बजे JST और PART II को शाम 5 बजे JST में देखें
  • इंडोनेशिया में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 7 बजे WIB और PART II 3pm WIB पर देखें
  • सिंगापुर में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे एसजीटी और PART II 4 बजे एसजीटी पर देखें
  • फिलीपिंस में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे पीएचटी और PART II 4 बजे पीएचटी पर देखें

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।

न्यूज़ में और

Rungrawee Sitsongpeenong Shakir Al Tekreeti ONE Fight Night 18 21 scaled
Bianca Basilio Tammi Musumeci ONE Fight Night 8 12
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 14 scaled
Nong O Hama Nico Carrillo ONE Friday Fights 46 24 scaled
Josue Cruz Walter Goncalves ONE157 1920X1280 31
WeiRui 1200X800
Halil Amir Maurice Abevi ONE Fight Night 9 45
Jaosuayai Sor Dechapan Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 46 96 scaled
AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Suriyanlek Por Yenying Rittidet Sor Sommai ONE Friday Fights 60 14
Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40