मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स

बोकांग मासूनयाने को जैरेड ब्रूक्स ने सबमिट किया, जोशुआ पैचीओ के खिलाफ वर्ल्ड टाइटल मुकाबले में जगह बनाई

अप्रैल 23, 2022

जैरेड “द मंकी गॉड” ब्रूक्स ने जो बोला था, वो करके दिखा दिया और अब वो ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल शॉट की ओर बढ़ चले हैं।

2 रैंक के कंटेंडर ने जल्द ही #1 रैंक के बोकांग “लिटल जायंट” मासूनयाने को जल्दी अपना शिकार बनाया और शुक्रवार, 22 अप्रैल को ONE 156: Eersel vs. Sadikovic के कैचवेट MMA बाउट के पहले राउंड में उन्हें रीयर-नेकेड चोक के जरिए सबमिट कर दिया।

वर्ल्ड टाइटल एलिमिनेटर में अपनी इस दबदबे वाली जीत के चलते “द मंकी गॉड” को वर्तमान स्ट्रॉवेट किंग जोशुआ “द पैशन” पैचीओ के खिलाफ बहुप्रतिक्षित मुकाबले का मौका मिल गया है।

Jarred Brooks defeats Bokang Masunyane at ONE 156 results

सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में दोनों ही शानदार ग्रैपलर्स ने जल्दी ही अपनी ताकतों को परखना शुरू कर दिया था और मुकाबले की घंटी बजते ही ब्रूक्स ने अपने विरोधी पर पकड़ बनानी शुरू कर दी थी।

जब दोनों एथलीट्स का एक-दूसरे पर हमला नाकामयाब हो गया, तब अमेरिकी एथलीट ने कदम आगे बढ़ाते हुए मासूनयाने को स्टैंडिंग बैक पोजिशन से पकड़ लिया।

इसके बाद “लिटल जायंट” ने शुरुआती चोक लगाने की कोशिशों से अपना बचाव तो कर लिया, लेकिन “लिटल जायंट” उनसे किसी कागज की तरह लिपटे रहे। हालांकि, Mash Team Fight के प्रतिनिधि के पास कुछ और ही योजना थी और वो उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी स्टार पर लागू करनी शुरू कर दी।

Jarred Brooks takes the back of Bokang Masunyane in an attempt for submission at ONE 156

अपने विरोधी पर चढ़े हुए 28 साल के एथलीट ने उनके डिफेंस को भेदना शुरू कर दिया और मासूनयाने के सिर पर साइड व कभी-कभार बॉडी पर शॉट्स लगाते रहे।

राउंड खत्म होने में एक मिनट से कम समय बचा था और ऐसा लग रहा था कि टॉप कंटेंडर इस राउंड में खुद का बचा ले जाएंगे, लेकिन ब्रूक्स ने तेजी दिखाते हुए अपने राइट हैंड को बदला और रीयर-नेकेड चोक लगाने के प्रयास में उनकी गर्दन को दबाना शुरू कर दिया।

इसके बाद ज्यादा समय नहीं बीत पाया था कि “लिटल जायंट” पहले राउंड में 4:39 मिनट पर कैनवास पर गिर गए और अचेत हो गए।

Jarred Brooks and Bokang Masunyane show respect to each other at ONE 156

ये मासूनयाने के करियर की पहली हार थी, जबकि इंडियाना के मूल निवासी ने अपने रिकॉर्ड को सुधारते हुए 19-2 (1 नो कॉन्टेस्ट) कर लिया। इसके साथ ही उन्होंने पैचीओ के खिलाफ ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल मुकाबले में भी जगह बना ली है।

मिच चिल्सन को मुकाबले के बाद दिए गए इंटरव्यू में ब्रूक्स ने कहा, “जोशुआ पैचीओ, मैं मुकाबला करने के लिए आ रहा हूं और वादा करता हूं कि मैं उस बेल्ट को यूएस ले जाने वाला हूं।”

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.
By submitting this form, you are agreeing to our collection, use and disclosure of your information under our Privacy Policy. You may unsubscribe from these communications at any time.