न्यूज़

जापान में अपना सबसे बड़ा सपना पूरा करने के लिए उत्साहित है जेनेट टॉड

सितम्बर 30, 2019

जेनेट टॉड के लिए अपनी भावनाओं को शब्दों में बयां करना आसान नहीं है और वह ONE: CENTURY PART I पर अपनी अगली बाउट के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

अमेरिकी फाइटर आगमी 13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो के रयोगोकू कोकुगिकन में ONE के साथ पहली बार रिंग में कदम रखने वाली एकातेरिना वंडरीएवा “बार्बी” का सामना करेंगी। वह ONE Championship के ऐतिहासिक 100वें इवेंट में प्रतिस्पर्धा करने को लेकर अपने आप में गौरवान्वित महसूर कर रही है। हालांकि, यह खास बाउट जेनेट टॉड के लिए आम बाउट से कहीं ज्यादा महत्व रखती है।

अपने पसंदीदा एथलीटों में से कुछ के साथ प्रतिस्पर्धा करने के अलावा टॉड दो बार की आईएफएमए पैन-अमेरिकन मॉय थाई चैंपियन – आखिरकार “द लैंड ऑफ द राइजिंग सन” में प्रदर्शन करने के अपने जीवन के सबसे बड़े सपने को पूरा करेगी।

उनकी मां सहित परिवार के कई सदस्य जापान से हैं। ऐसे में देश की राजधानी में उनके विश्वस्तरीय कौशल को प्रदर्शित करने का मौका मिलने से उन्हें बहुत खुशी मिली है। उनके लिए इस कार्ड पर सबसे ऊपर होना आश्चर्य की बात है। यह कार्ड 33 वर्षीय फाइटर की बाउट के साथ शुरू होगा।

उन्होंने कहा कि वह डेमेटि्रयस जॉनसन के साथ [उसी कार्ड पर] लड़ रहीं है। इससे उन पर दबाव है और एंजेला ली उनके कार्ड की हेडलाइनर है। ऐसे में उसी इवेंट पर होना उनके लिए अविश्वसनीय हैं।

इसके अलावा जापान में अपने दोस्तों और परिवार के सामने रिंग में उतरना उनके लिए एक बड़ा सपना पूरा होने जैसा है।

American Muay Thai star Janet Todd walks to the ring

हालांकि वह जापानी दर्शकों के सामने प्रदर्शन करने के लिए रोमांचित है, लेकिन वह यह भी जानती है कि जब वह “बार्बी” के खिलाफ मॉय थाई एटमवेट बाउट में रिंग में उतरेगी तो उन्हें अपनी भावनाओं पर काबू रखना होगा।

उन्होंने कहा कि बाउट को लेकर हमेशा दबाव रहता है, लेकिन वह दबाव से निपटना जानती है। उन्हें अंदर से घबराहट है, लेकिन वह वास्तव में बाउट को लेकर बहुत उत्साहित हैं।

उनके जापानी परिवार ने कभी भी उन्हें फाइट करते हुए नहीं देखा है। ऐसे में यह मौका पाकर वह जितना किकबॉक्सिंग का आनंद लेती हैं, उतना ही आनंद उन्हें परिवार के सामने फाइट करने को लेकर आ रहा है।



पिछली बार टॉड ने “द आर्ट ऑफ एट लिम्ब्स” में प्रतिस्पर्धा की थी जो फरवरी में हुई थी। उन्होंने अपने प्रमोशनल डेब्यू में ONE एटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल के लिए टू-स्पोर्ट ONE वर्ल्ड चैंपियन स्टैम्प फेयरटेक्स को चुनौती दी थी।

हालांकि सिंगापुर में उस रात “जेनेट टॉड” ने गोल्ड का दावा नहीं कर सकी, लेकिन उन्होंने पूरे पांच राउंड के संघर्ष में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। तब से ही उन्होंने किकबॉक्सिंग क्षेत्र में अपना प्रभुत्व प्रदर्शित किया है।

अमेरिकी सनसनी ने मई में वांग चिन लॉन्ग पर दूसरे राउंड में टीकेओ से जीत हासिल कर तीन मिनट की अवधि में तीन नॉकडाउन बनाए, और फिर उन्होंने वांग के आयरन बॉक्सिंग टीम के साथी पूर्व ONE एटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन “किलर बी” चुआंग काई टिंग को बहुमत के निर्णय से मात दी।

A perfect roundhouse kick from Janet Todd

टॉड खेल की शीर्ष प्रतियोगिता का सामना करने से नहीं कतराती हैं और वह जापानी राजधानी में वांडार्येवा के खिलाफ वर्ग के लिए खुश हैं।बेलारूस के मिन्स्क के निवासी 28 वर्षीय फाइटर तीन बार की मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन हैं। उनकी वापसी के बाद उनके पास कई प्रभावशाली जीत हैं, जिनमें जोआना जेड्रेज्स्की की जीत भी शामिल है।

कैलिफ़ोर्निया की मूल निवासी कहती हैं कि वे उस तरह के फाइटर हैं, जिसने वह भिड़ना चाहती हैं। वह अनुभवी फाइटरों के साथ लड़ना चाहती है, जो उन्हें और बेहतर होने के प्रेरित करते हैं। यह वही फाइट है जो वह वास्तव में करने के लिए उत्साहित है और ONE Championship ने उनके लिए वास्तव में अच्छा काम किया है।

Janet Todd connects with a left hook to Wang Chin Long

इस बार टॉड के लिए चुनौती अपने प्रतिद्वंद्वी के अनुभव का मुकाबला करने की होगी और उन्हें बेलारूसी की 10-सेंटीमीटर अधिक लंबाई के फायदे से भी निपटना होगा।

यह “जेनेट टॉट” के लिए एक मुश्किल मैच-अप है, लेकिन अमेरिकी और उसके मुख्य कोच ब्रायन पोपजॉय का मानना ​​है कि उनके पास अपने दिग्गज प्रतिद्वंदी को हराने की पूरी योजना है।

वह निश्चित रूप से बहुत दमदार है और उनके उसके पास लंबे हाथ भी हैं। ऐसे में वो अपनी ताकत का पूरा उपयोग करने का प्रयास करती है। देखते हैं अब आगे क्या होता है।

वह उनके लाभ को नियंत्रित करने के लिए अपने फुटवर्क का उपयोग करने का प्रयास करेगी। वह उन्हें मारने के लिए दूरी को खत्म करना चाहती है। उनकी हमेशा यही योजना रहती है कि वह सही समय का इंतजार करें और मौका मिलते ही अपने पूरे कौशल को बाहर निकाले।

Janet Todd throws her right kick at Chuang Kai Ting

रयोगोकू कोकुगिकन में जीत हासिल करना टोड के लिए बहुत अधिक होगा, जो अपने प्रियजनों को गौरवान्वित करने का मौका देने के अलावा कुछ नहीं चाहती है। इसके अलावा यह उसकी लगातार तीसरी जीत होगी और संभावित रूप से ONE एटमवेट मॉय थाई विश्व खिताब के लिए स्टैम्प के साथ रीमैच कर सकती है।

टॉड का अंतिम लक्ष्य थाई स्टार के साथ उस दूसरी लड़ाई को सुरक्षित करना है, और वह अपने रास्ते में आने वाले किसी भी प्रतिद्वंद्वी को हाराने के लिए अपना सबकुछ दाव पर लगा देगी।

टॉड ने कहा कि यहां जीत हासिल करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह फाइन उनके परिवार और दोस्तों के सामने जापान में हो रही है। उन्हें यह भी लगता है कि सभी फाइट महत्वपूर्ण होती है क्योंकि यह बेल्ट के लिए फिर से चुनौती देने में सक्षम होने की दिशा में एक और कदम
होता है।

ONE: CENTURY | ONE Championship का 100 वां लाइव इवेंट | टिकट खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

  • यूएसए में PART I 12 अक्टूबर को 8 ईएसटी पर और PART II 13 अक्टूबर को सुबह 4 बजे ईएसटी पर देखें
  • भारत में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 5:30 बजे IST और PART II 1:30 बजे IST पर देखें
  • जापान में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 9 बजे JST और PART II को शाम 5 बजे JST में देखें
  • इंडोनेशिया में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 7 बजे WIB और PART II 3pm WIB पर देखें
  • सिंगापुर में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे एसजीटी और PART II 4 बजे एसजीटी पर देखें
  • फिलीपिंस में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे पीएचटी और PART II 4 बजे पीएचटी पर देखें

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।