न्यूज़

एकातेरिना वंडरीएवा ने जेनेट टॉड के खिलाफ अविस्मरणीय पदार्पण की योजना बनाई

सितम्बर 22, 2019

एकातेरिना “बार्बी” वंडरीएवा जब मार्शल आर्ट इतिहास के सबसे बड़े शो में अपनी ONE सुपर सीरीज की शुरुआत करेगी तो उनकी योजना प्रशंसकों पर एक स्थायी छाप छोड़ने की होगी।

बेलेरियन मुवा थाई एथलीट 13 अक्टूबर को ONE: CENTURY PART I पर मुख्य कार्ड के एक प्रमुख स्थान पर महिलाओं की एटमवेट प्रतियोगिता में जेनेट “जेटी” टॉड का सामना करेगी।

उनका मुकाबला ONE फ्लाईवेट और लाइटवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैम्पियनशिप के फाइनल के बीच होगा। हालांकि इसमें वह वैश्विक स्तर पर अपनी शुरुआत करेंगी और 28 वर्षीय फाइटर यह दिखाने के लिए उत्साहित हैं कि वह इस तरह की दिग्गज स्पोर्ट्स कंपनी में शामिल है।

द किक फाइटर जिम की प्रतिनिधि ने कई सालों तक दुनिया भर में प्रतिस्पर्धा की है और किकबॉक्सिंग व मुवा थाई नियमों के तहत कई वर्ल्ड टाइटल हासिल किए हैं।

अब, मिन्स्क की महिला अपने करियर के सबसे हाई-प्रोफाइल प्लेटफॉर्म पर अपने कौशल को दिखाने के लिए उत्साहित है। उन्हें अपने लिए नए प्रशंसकों की एक विरासत तैयार करनी है। यदि वह जीत हासिल करती है तो उन्हें महिला एटमवेट मुवा थाई वर्ल्ड टाइटल चुनौती की ओर कदम बढ़ने का मौका मिल सकता है।

जापान के टोक्यो में रयोगोकू कोकुगिकन में उनके मैच से पहले वंडरीएवा ने खुलासा किया कि उन्हें The Home Of Martial Arts में अपनी पहली बाउट से क्या उम्मीद है।

ONE Championship: मार्शल आर्ट के सबसे बड़े दिग्गजों में से कुछ के खिलाफ विश्व मार्शल आर्ट मंच साझा करने को लेकर आप कितने उत्साहित हैं?

एकातेरिना वंडरीएवा: मैंने सुना है कि यह एक स्टैक्ड कार्ड होने जा रहा है, लेकिन सच कहूं तो, मैं पूरी तरह से इस बात से परिचित हूं कि इनमें से कुछ नाम कौन हैं।

मैं प्रशिक्षण लेती हूं, फाइट करती हूं और वह सब कुछ करती हूं, जो मेरे पास है। इसके अलावा मेरी एक अन्य और लाइफ है, जिसका मार्शल आर्ट्स से कोई लेना-देना नहीं है। इस दूसरे जीवन में मैं झगड़े नहीं देखती हूं। मैं यह भी नहीं देखती हूं कि मार्शल आर्ट में कौन नया सितारा आया है और किससे फाइट कर रहा है। हालांकि बेशक, मैं बाउट और जापान जाने के लिए उत्साहित हूं, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कार्ड पर मेरे साथ कौन है।

ONE: आप अपने प्रतिद्वंद्वी का आंकलन कैसे करते हैं?

एकातेरिना वंडरीएवा: वह खराब फाइटर नहीं है, मैं देख सकती हूं कि वह बहुत टेक्निकल है। अपने विरोधी के खिलाफ उनका सबसे बड़ा तरीका उसका दिमाग पढ़ने का होता है। आपको स्थिति का जल्दी से विश्लेषण करने और सभी चीजों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।

बेशक, मैंने उनके मजबूत और कमजोर बिंदुओं पर गौर किया है, लेकिन मैं इसके बारे में बात करने की जल्दी में नहीं हूं। अक्सर, आप फाइट से पहले जो देखते हैं और रिंग में जो मिलता है, उसमें काफी अंतर होता है। आपका प्रतिद्वंद्वी और फाइट का तरीका आपको पूरी तरह से आश्चर्यचकित कर सकता है।



ONE: आप इस फाइट के लिए कैसे तैयारी कर रहे हैं? क्या आपको कोई गेम प्लान मिला है?

एकातेरिना वंडरीएवा: मैं प्रत्येक फाइट के लिए पूरी तरह से तैयार रहती हूं। मैंने कई खिताब जीते हैं और अपने जीवन में कई मजबूत विरोधियों का सामना किया है, जैसे जोआना जद्रजेज्स्की, लेकिन मेरे लिए हर प्रतिद्वंद्वी महत्वपूर्ण है।

आपके विरोधी की ताकत और कमजोरियों में क्या अंतर है। बाकी सब कुछ – भोजन, प्रशिक्षण, नींद – एक ही है … ठीक है, अब मेरे पास एक बच्चा है, इसलिए मुझे बहुत नींद नहीं आती है।

इस बार, मैं शॉर्ट नोटिस पर नहीं लड़ रही हूं। मेरा प्रशिक्षण अच्छा रहा है। मेरे पास तैयारी के लिए पर्याप्त समय है, इसलिए मुझे कोई शिकायत नहीं है।

ONE: आप जापान में जेनेट टॉड का सामना करने के बारे में क्या सोचती हैं। जापान दुनिया में मार्शल आर्ट्स इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण देशों में से एक है – क्या आप को थोड़ी भी घबराहट हैं?

एकातेरिना वंडरीएवा: ईमानदार से कहूं तो यह मायने नहीं रखता कि आपका प्रतिद्वंद्वी कौन है या प्रतियोगिता कहां हो रही है। मैं हमेशा शो में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार रहती हूं।

बेशक, कभी-कभी मुझे घबराहट होती है। क्योंकि एक एथलीट के रूप में मुझे बेहतर प्रशिक्षण लेने व तैयारी करनी होती है। मैं किसी भी सूरत में बाउट में जीत हासिल करना चाहती हूं।

ONE: आप मिक्स्ड मार्शल आर्ट के छोटे ग्लव्ज से मुवा थाई के बारे में क्या सोचते हैं?

एकातेरिना वंडरीएवा: ठीक है, हम मुवा थाई नियमों के तहत लड़ेंगे, जो कि मेरा क्षेत्र है, लेकिन ग्लव्ज से फर्क पड़ता है। यह अपने प्रतिद्वंद्वी को आसानी से पकड़ने के लिए अनुकूल हैं, लेकिन वह आपको नुकसान भी अधिक पहुंचाते हैं। इससे लगे पंच झेलना बहुत ही दर्ददायक होता है।

ONE: आप ONE सुपर सीरीज रोस्टर को रोमांच देने के लिए क्या तैयारी कर रहे हैं?

एकातेरिना वंडरीएवा: चीन और थाईलैंड में मेरी फाइटों को देखते हुए लोग महिला फाइटरों के बारे में मेरे संदेश को लेकर बहुत सकारात्मक हैं।

मैं दर्शकों को यह दिखाने की कोशिश करती हूं कि महिला फाइटर महिलाएं हैं न कि शैतान। हम स्त्रैण हो सकते हैं, हम खाना बना सकते हैं, हमारे पास परिवार हो सकता हैं, हम शिक्षित हो सकते हैं, हमारे पास शौक हैं, लेकिन हमारे पास एक धार भी है, जिससे हम लड़ सकते हैं। एक अन्य पहलू मेरी तकनीक और मेरी गति है – प्रशंसकों को पसंद है कि मैं कैसे आगे बढ़ती हूं।

ONE: आप रिंग में अपनी शैली कैसे दिखाएंगे?

एकातेरिना वंडरीएवा: बेलारूस में, हमारे पास एक बहुत प्रसिद्ध मुवा थाई स्कूल है जो हमें फाइट के सभी कौशल सिखाता है। मैं सिर्फ बॉक्सिंग, किक या क्लिनिक में अच्छा नहीं हूं। मैं एक पूर्ण और बहुमुखी फाइटर हूं, और मेरी रणनीति मेरे प्रतिद्वंद्वी और उसके खेल में अंतराल पर निर्भर करती है।

ONE: आप ONE में क्या हासिल करना चाहती हैं?

एकातेरिना वंडरीएवा: मैं जानती हूं कि अधिकांश फाइटरों को यह कहना पसंद है कि वो बेल्ट प्राप्त करना चाहते हैं, और वो सही भी हैं। बेल्ट का मतलब है कि आप सबसे मजबूत हैं, कि आप सबसे ऊपर हैं।

बेल्ट और पदक एकत्र करना मेरे करियर की शुरुआत में अंतिम लक्ष्य था, लेकिन अब एक और पदक या बेल्ट प्राप्त करना प्राथमिकता नहीं है।

मैं वास्तव में यह चाहती हूं कि अपनी शैली का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं और लोगों को एक शानदार शो दूं। मैं दर्शकों को दिखाना चाहता हूं कि महिला फाइटर भी बहुत कुछ कर सकती हैं। मैं चाहती हूं कि लोग हमें स्वीकार करें।

टोक्यो | 13 अक्टूबर | ONE: CENTURY | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: https://onechampionship.zaiko.io/e/onecentury

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।