जैकी बुंटान ने वंडरगर्ल के खिलाफ जीत पर बयान दिया: ‘लोग अब जानने लगे हैं कि मैं कौन हूं’

Wondergirl Fairtex Jackie Buntan FISTS OF FURY 1920X1280 25

फिलीपीनो-अमेरिकी स्ट्राइकर जैकी बुंटान जानती थीं कि ONE: FISTS OF FURY में अधिकतर लोग उनके खिलाफ वंडरगर्ल फेयरटेक्स की जीत की उम्मीद कर रहे थे।

ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले साल अपना प्रोमोशनल डेब्यू करने के बाद से ही थाई स्टार शानदार प्रदर्शन करती आ रही थीं, वहीं 23 वर्षीय बुंटान का ये पहला ONE Super Series मुकाबला रहा।

लेकिन अंत में बुंटान ने सर्वसम्मत निर्णय से जीत दर्ज की और मॉय थाई वर्ल्ड में एक अलग पहचान भी बनाई।

बुंटान ने कहा, “मेरे हिसाब से मुझे मैच से पहले कम आंका जा रहा था, लेकिन इससे मेरी भावनाओं को कोई ठेस नहीं पहुंची।”

“लेकिन उस जीत के दम पर मैंने पहचान बनाई है, लोग अब मेरा नाम अच्छे से जान चुके हैं, इसलिए अगली बाउट का बेसब्री से इंतज़ार कर रही हूं।”

Jackie Buntan fights Wondergirl Fairtex at ONE: FISTS OF FURY

स्ट्रॉवेट डिविजन के मुकाबले में वंडरगर्ल के खिलाफ सभी चीजें बुंटान के पक्ष में हो रही थीं।

मैच का सबसे यादगार लम्हा पहले राउंड में आया, जहां लेफ्ट हुक ने Fairtex टीम की स्टार को झकझोर कर रख दिया था। एक क्षण के लिए ऐसा लगा जैसे बुंटान को पहले राउंड में नॉकआउट जीत मिलने वाली है।

वंडरगर्ल ने फिर भी हिम्मत नहीं हारी और 3 राउंड्स तक रिंग में डटी रहीं, लेकिन Boxing Works टीम की एथलीट को उनके डेब्यू मैच में हराने में नाकाम रहीं।



बुंटान अपनी प्रतिद्वंदी से 2 कदम आगे के बारे में सोचकर चल रही थीं, बॉक्सिंग स्किल्स और बेहतरीन फुटवर्क की मदद से उन्होंने क्रॉस-हुक कॉम्बिनेशन लगाए।

बुंटान ने कहा, “सौ प्रतिशत मैच मेरे गेम प्लान के मुताबिक आगे बढ़ा। मैं अपने गेम प्लान पर डटी रही और पहले से ही जानती थी कि वो क्या करने वाली हैं, जिससे मुझे ज्यादा फायदा मिला।”

“मेरे मूव्स की तेजी, टाइमिंग और ताकत ने उन्हें बहुत क्षति पहुंचाई। मेरे हर एक शॉट के लैंड होने पर मैं उनके चेहरे के भावों को बदलते हुए देख सकती थी, इसलिए अंत तक मैंने उसी अंदाज में स्ट्राइक्स लगानी जारी रखीं।”

Jackie Buntan fights Wondergirl Fairtex at ONE: FISTS OF FURY

बुंटान ने इस बात को भी स्वीकार किया कि ONE: FISTS OF FURY से पहले उन्हें बहुत घबराहट महसूस हो रही थी।

लेकिन रिंग में उतरने के बाद उन्होंने घबराहट को दूर रख केवल अपने गेम प्लान पर फोकस किया।

बुंटान ने बताया, “मुझे घबराहट महसूस हो रही थी और मुझे अहसास हुआ कि ONE कितना बड़ा मार्शल आर्ट्स प्रोमोशन है।”

“मैं यहां एटमवेट किकबॉक्सिंग क्वीन जेनेट टॉड के पहले मैच को देखने आई थी। मीडिया, कैमरा और हजारों की संख्या में क्राउड को देखने के बाद मुझे अहसास हुआ कि मैं कितने बड़े स्टेज पर आने का सपना देख रही हूं।

“वॉर्म-अप रूम से वॉकआउट करना, ऐसा लग रहा था जैसे चीजें बहुत जल्दी-जल्दी हो रही हैं। मैंने खुद से कहा, ‘हे भगवान, मैं इसके लिए तैयार नहीं हूं।’ लेकिन केज में दाखिल होने के बाद जैसे ही मैच शुरू हुआ, तो समय जैसे ठहर सा गया जिससे मुझे सर्कल से अपनेपन का अहसास होने लगा था।”

जीत के बाद बुंटान को अपने परिवार और अमेरिका में मौजूद सभी दोस्तों ने बधाई भी दी। बुंटान ने ये भी बताया कि फिलीपींस में भी उनके कुछ नए फैंस बन गए हैं और उनके माता-पिता भी मूल रूप से फिलीपींस से संबंध रखते हैं।

अब कैलिफ़ोर्निया निवासी स्ट्राइकर को उम्मीद है कि COVID-19 महामारी के समाप्त होने के बाद उन्हें फिलीपींस की राजधानी में परफॉर्म करने का मौका मिले।

उन्होंने कहा, “मुझे ऐसा लगता है जैसे एक पूरा देश मुझे चीयर कर रहा है। उसी अनुभूति को साथ लिए मैने केज में कदम रखा। इतने प्यार और सपोर्ट के लिए मैं सभी का धन्यवाद व्यक्त करती हूं।”

“फिलीपींस में मेरे फैंस को मेरी ओर से बहुत सारा प्यार और उम्मीद करती हूं कि भविष्य में मुझे मनीला में परफॉर्म करने का अवसर प्राप्त जरूर होगा।”

ये भी पढ़ें: ONE एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री की सभी फाइटर्स पर एक नजर

न्यूज़ में और

Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 2 scaled
Nakrob Fairtex Tagir Khalilov ONE Friday Fights 67 40
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 22 scaled
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 47 scaled
Ritu Phogat
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59
Tawanchai Beats SmokingJo 1920X1280
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 11