ONE Friday Fights 27 में हैरिसन ने पहले राउंड में नॉकआउट से जीता मैच, अन्य मुकाबलों में देखे गए खतरनाक फिनिश

Tyson Harrison Tapaokaew Singha Mawynn ONE Friday Fights 27 24

4 अगस्त को हुए ONE Friday Fights 27 के 12 MMA और मॉय थाई मुकाबलों में से केवल 3 ऐसे रहे, जिनमें कोई फिनिश देखने को नहीं मिला।

धमाकेदार फिनिश का देखा जाना ONE Championship की वीकली सीरीज का अभिन्न हिस्सा बन चुका है, जिसका आयोजन बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में होता है।

यहां जानिए ONE Friday Fights 27 में क्या-क्या हुआ।

हैरिसन ने टपाओकेउ को पहले राउंड में नॉकआउट किया

टायसन हैरिसन ONE Friday Fights में अच्छी पहचान हासिल कर चुके हैं और इस बार उन्होंने बेंटमवेट मॉय थाई मुकाबले में टपाओकेउ सिंघा माविन को परास्त किया है।

काउबॉय हैट पहनकर आए ऑस्ट्रेलियाई एथलीट ने अपने थाई प्रतिद्वंदी पर खतरनाक अटैक करते हुए उन्हें पहले राउंड में 2 मिनट 20 सेकंड के समय पर फिनिश किया।

शुरुआत में “जॉन वेन नोई” के लेफ्ट हुक के प्रभाव से टपाओकेउ नॉकडाउन हुए, जिसके कारण 8-काउंट किया हुआ। Singha Mawynn टीम के प्रतिनिधि मैच में बने रहे, लेकिन उन्हें स्पष्ट रूप से लड़खड़ाते देखा जा सकता था।

हैरिसन को मैच का फिनिश नजर आने लगा था इसलिए उन्होंने राइट अपरकट-लेफ्ट हुक कॉम्बिनेशन लगाकर दोबारा नॉकडाउन स्कोर किया और इस बार टपाओकेउ रेफरी के काउंट का जवाब नहीं दे पाए।

ये हैरिसन की ONE में दूसरी जीत रही और इससे उन्होंने बेंटमवेट मॉय थाई डिविजन के टॉप स्टार्स में से एक बनने के सफर को जारी रखा है।

पोमपेट ने थेपटस्किन को 3 राउंड तक चले मैच में हराया

E 5598

पोमपेट पीके साइन्चाई ने 132-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में शानदार बॉक्सिंग की मदद से थेपटक्सिन सोर सोर्नसिंग पर सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की।

पोमपेट ने पहले राउंड में क्लीन लेफ्ट और राइट हुक कॉम्बिनेशन लगाकर दर्शा दिया था कि फाइट किस दिशा में आगे बढ़ने वाली है और उसके बाद आक्रामक रुख अपनाया।

दूसरे राउंड में थेपटस्किन का स्टैमिना देखने लायक रहा, जहां पोमपेट ने अपने विरोधी के करीब रहकर खतरनाक शॉट्स लगाए।

मगर PK Saenchai टीम के स्टार ने अंतिम राउंड में एक आखिरी कोशिश करते हुए हुक्स और एल्बोज़ लगाए और जजों को प्रभावित करने में सफलता पाई। ये ONE में उनकी दूसरी जीत रही और उनका कुल रिकॉर्ड 104-43 का हो गया है।

चाई ने ONE डेब्यू में मैगनम को परास्त किया

चाई सोर सोर टोइपाड्रियू ने इस शुक्रवार रिंग में मजबूत इरादों से एंट्री ली और 130-पाउंड कैचवेट मॉय थाई रीमैच में मैगनम सोर सोमाई को हराने में सफलता पाई।

25 वर्षीय एथलीट ने अपने हमवतन एथलीट पर शुरुआत से दबाव बनाना शुरू किया और पहले राउंड के अंतिम क्षणों में दमदार राइट हैंड लगाकर मैगनम को झकझोर दिया था।

चाई ने दूसरे राउंड में भी आक्रामक अटैक किया, जहां उन्होंने एकसाथ कई पंच लगाने जारी रखे। सभी नजरें जल्द ही रेफरी पर जा टिकी थीं, जिन्होंने दूसरे राउंड में 1 मिनट 25 सेकंड के समय पर फाइट को समाप्त करने का निर्णय लिया।

BCK Gym के प्रतिनिधि ने तकनीकी नॉकआउट से जीत दर्ज कर मैगनम से बदला लिया और ONE में अपनी जीत का खाता खोला।

प्राजनबन ने टुआन को दूसरे राउंड में स्टॉपेज से हराया

प्राजनबन सोर जोर विचिटपाड्रिउ और टुआन कोर कैम्पनार्ट को देखकर ऐसा लगा जैसे उनका फ्लाइवेट मॉय थाई मुकाबला फोन बूथ में भी लड़ा जा सकता था।

थाई वॉरियर्स ने पहले राउंड में एल्बो के बदले एल्बो की रणनीति अपनाई, जहां लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन प्राजनबन बढ़त हासिल करते दिखाई दे रहे थे।

टुआन ने दूसरे राउंड में वापसी का भरपूर प्रयास किया, लेकिन Sor Jor Wichitpadriew के मूव्स ज्यादा सटीक साबित हो रहे थे। प्राजनबन ने इस बीच अपने प्रतिद्वंदी के मूव से बचते हुए राइट एल्बो से काउंटर किया, जो टुआन के माथे पर जाकर लैंड हुई जिसके प्रभाव से वो अगले ही पल मैट पर जा गिरे।

Kor Kampanart टीम के प्रतिनिधि रेफरी के काउंट का जवाब नहीं दे पाए इसलिए प्राजनबन को तकनीकी नॉकआउट से विजेता घोषित किया गया, जिससे उनका रिकॉर्ड 81-20 का हो गया है।

खुनसुक ने रचान को तीसरे राउंड में TKO से जीत दर्ज कर बदला पूरा किया

खुनसुक सोर डेचापैन ने 112-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में रचान सोर सोमनक को फिनिश कर साबित किया कि कभी-कभी आपको अपने विरोधी को हराने के लिए दमदार शॉट्स का प्रभाव भी झेलना पड़ता है।

दोनों थाई एथलीट्स ने पहले 2 राउंड्स में आक्रामक अंदाज में फाइट की, जहां दोनों ओर से खतरनाक नी स्ट्राइक्स लगती देखी गईं।

वहीं तीसरे राउंड में खुनसुक में एक स्ट्रेट पंच के प्रभाव से उनके प्रतिद्वंदी नीचे जा गिरे थे।

खुनसुक ने तीसरे राउंड में 42 सेकंड के समय पर तकनीकी नॉकआउट से जीत प्राप्त की। इसी के साथ उन्होंने मई में रचान के खिलाफ आई हार का बदला पूरा किया। इस जीत से उनका मॉय थाई रिकॉर्ड 53-12 पर पहुंच गया है।

रटचामोंगकोल ने ONE डेब्यू में पेटनमखुम को हराया

रटचामोंगकोल मेथोंगबेरसाइकिल ने 117-पाउंड कैचवैट मॉय थाई मैच में पेटनमखुम फुंडाक्राटाबुरी को सर्वसम्मत निर्णय से हराकर ONE में अपनी पहली जीत हासिल की।

16 वर्षीय स्टार ने अपनी पावर के दम पर अपनी हमवतन एथलीट को काउंटर लेफ्ट हुक्स लगाकर पहले राउंड में 2 बार नॉकडाउन किया।

पेटनमखुम ने फाइट में बने रहने की पूरी कोशिश की। उन्होंने दूसरे और तीसरे राउंड में रटचामोंगकोल के करीब रहकर शॉट्स लगाए।

पेटनमखुम के लिए जीत की सभी उम्मीदें तब खत्म हो गईं, जब रटचामोंगकोल ने उन्हें मैच के अंतिम क्षणों में स्पिनिंग बैकफिस्ट लगाकर नॉकडाउन किया।

अंत में जजों ने रटचामोंगकोल के पक्ष में फैसला सुनाया, जिससे उनका प्रोफेशनल रिकॉर्ड 41-10 पर पहुंच गया है।

फरारी ने मुसाएव को हराकर जीत की लय वापस पाई

N 2895

एक बेंटमवेट मॉय थाई मुकाबले में फरारी फेयरटेक्स और इलयास मुसाएव के रूप में 2 ऐसे एथलीट्स आमने-सामने आए, जहां दोनों को जीत की बहुत जरूरत थी। लेकिन अंत में थाई स्टार सर्वसम्मत निर्णय से जीत दर्ज करने में सफल रहे।

9 मिनट तक चले इस मैच में खतरनाक एक्शन देखने को मिला। मुसाएव ने अपने शानदार किकिंग गेम की मदद से पहले राउंड में अच्छी बढ़त बना ली थी।

फरारी ने दूसरे और तीसरे राउंड में वापसी की, जहां उन्होंने क्लिंच करते हुए एल्बोज़ और प्रभावशाली किक्स लगाईं और इस प्रदर्शन के लिए सभी जजों ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया।

Fairtex टीम के स्टार का रिकॉर्ड अब 133-32 पर पहुंच गया है।

इरविन ने पैंथेप को चौंकाया

3-डिविजन लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन पैंथेप वीके खाओयाई को स्ट्रॉवेट मॉय थाई मैच में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन स्कॉटिश स्ट्राइकर स्टीफन इरविन भी हार मानने को तैयार नहीं थे।

उन्होंने पैंथेप को पहले राउंड में बॉक्सिंग कॉम्बिनेशंस लगाए और दूसरे राउंड में भी शानदार लय को जारी रखा।

थाई एथलीट ने ज्यादा आक्रामक रुख अपनाने का प्रयास किया, लेकिन “एल मेटाडोर” ने रिंग के बीच में उन्हें कई दमदार पंच लगाकर झकझोरा।

इस बीच इरविन ने एक राइट अपरकट और खतरनाक राइट हैंड लगाकर नॉकडाउन स्कोर किया और उन्होंने पैंथेप को 2 अन्य मौकों पर नॉकडाउन करते हुए दूसरे राउंड में 1 मिनट 27 सेकंड के समय पर अपनी जीत सुनिश्चित कर रिकॉर्ड को 25-3 पर पहुंचाया।

झांग ने हारुन को पहले राउंड में तकनीकी नॉकआउट से परास्त किया

जून में अपने ONE Friday Fights डेब्यू में हार के बाद “चाइनीज़ टाइगर” झांग जिन्हु ने अगले मैच में शानदार अंदाज में जीत दर्ज की है।

झांग ने फ्लाइवेट मॉय थाई मैच में थाई एथलीट हारुन बैंगमटक्लोंगटन को पहले राउंड में 3 बार नॉकडाउन करते हुए तकनीकी नॉकआउट से विजय प्राप्त की।

चीनी स्टार ने दमदार राइट हैंड लगाकर पहला नॉकडाउन स्कोर किया। उन्होंने कुछ देर बाद पंचों का कॉम्बिनेशन लगाते हुए थाई सुपरस्टार को दूसरी बार मैट पर गिराया। उन्होंने पेट के हिस्से पर पंच लगाते हुए मैच का तीसरा नॉकडाउन स्कोर करते हुए अपनी जीत सुनिश्चित की।

रेफरी ने पहले राउंड में 1 मिनट 5 सेकंड के समय पर झांग को विजेता घोषित किया, जिससे उनका रिकॉर्ड 37-13 का हो गया है।

ओन्दाश ने जबरदस्त वापसी करते हुए पार्नपेट को फिनिश किया

अब्दुल्ला ओन्दाश ने स्ट्रॉवेट मॉय थाई मैच में पार्नपेट सोर जोर लैकमुआंगनोन को फिनिश कर क्राउड को चौंका दिया था।

पहले राउंड में पिछड़ने और दूसरे राउंड में फ्लाइंग नी के प्रभाव से नॉकडाउन हुए ओन्दाश जानते थे कि वो स्कोरकार्ड्स में पिछड़ रहे हैं इसलिए अंतिम राउंड में उन्होंने पूरी ताकत लगा दी थी।

लेबनानी एथलीट ने आक्रामक अंदाज में पार्नपेट को रोप की ओर धकेलते हुए खतरनाक लेफ्ट हुक लगाया। उन्होंने उसके बाद 3 हुक कॉम्बिनेशन लगाकर तीसरे राउंड में 2 मिनट 59 सेकंड के समय पर नॉकआउट से जीत दर्ज की। अब उनका रिकॉर्ड 17-1 पर पहुंच गया है।

लुकाशेविच ने शानदार वापसी कर फिलिप्स को सबमिशन से हराया

रोमन लुकाशेविच ने हेवीवेट MMA मुकाबले में लॉरेंस फिलिप्स को सबमिशन से हराने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी।

लुकाशेविच ने मौका मिलते ही हर बार अपने अमेरिकी प्रतिद्वंदी के पैरों पर अटैक किया और लगभग हर बार उन्हें सफलता मिली।

फिलिप्स भी रूसी एथलीट को बढ़त नहीं बनाने देना चाहते थे। उन्होंने निरंतर स्ट्राइक्स लगानी जारी रखी थीं। “कोलोव्रात” ने धैर्य बनाए रखा और आखिरकार तीसरे राउंड में टेकडाउन स्कोर करने के बाद नीबार लगाकर 4 मिनट 7 सेकंड के समय पर अपनी जीत सुनिश्चित की।

इस जीत के साथ लुकाशेविच का करियर रिकॉर्ड 7-0 का हो गया है।

बुमिना-अंग ने साएदी को 1 मिनट के अंदर फिनिश किया

कार्लो बुमिना-अंग ने बेंटमवेट MMA मुकाबले में रेज़ा साएदी की ओर से आ रहे दबाव को झेलने में सफलता पाई।

शुरुआत से बुमिना-अंग की हर एक स्ट्राइक एकदम सटीक नजर आ रही थी। फिलीपीनो एथलीट की स्ट्राइक्स के प्रभाव से उनके ईरानी प्रतिद्वंदी लड़खड़ाने लगे थे। बुमिना-अंग ने पहले स्ट्रेट लेफ्ट और उसके बाद पंच और नी स्ट्राइक्स लगाते हुए 52 सेकंड में तकनीकी नॉकआउट से जीत हासिल की।

ONE में पहली जीत दर्ज कर Team Lakay के स्टार ने अपने अपराजित रिकॉर्ड को कायम रखा और साबित किया कि वो क्यों डिविजन के सबसे दिलचस्प फाइटर्स में से एक हैं।

न्यूज़ में और

ChristianLee AlibegRasulov 1200X800
Focus PK Wor Apinya Stephen Irvine ONE Friday Fights 70 8
Focus StephenIrvine OFF70 Faceoff 1920X1280
Adrian Lee Antonio Mammarella ONE 167 76
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 39 scaled
Mayssa Bastos Kanae Yamada ONE Fight Night 20 25
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 5
IsiFitikefu HiroyukiTetsuka 1200X800
Tye Ruotolo Jozef Chen ONE Fight Night 23 57
Stephen Irvine Longern Paesaisi ONE Friday Fights 55 44
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 6
Nico Carrillo Saemapetch Fairtex ONE Fight Night 23 30