रोडटंग ONE Fight Night 12 में सुपरलैक Vs. खलीलोव की भिड़ंत देखने को उत्साहित – ‘ये धमाकेदार मैच होगा’

Rodtang Jitmuangnon Edgar Tabares ONE Fight Night 10 28

थाई मेगास्टार रोडटंग जित्मुआंगनोन ONE Fight Night 12: Superlek vs. Khalilov के मेन इवेंट के लिए फैंस की तरह ही उत्साहित हैं।

लंबे समय से ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन को इस शनिवार, 15 जुलाई को लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में उभरते हुए नॉकआउट फाइटर तगीर खलीलोव से डिविजन के #1 रैंक कंटेंडर सुपरलैक कियातमू9 को भिड़ते हुए देखना है।

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में पसंदीदा फाइटर के तौर पर एक तरफ उनके दोस्त व हमवतन एथलीट सुपरलैक उतरेंगे तो दूसरी तरफ रोडटंग पहले हुए मैच के अनुभव से ये भी जानते हैं कि “सामिंगप्री” को हल्के में नहीं लिया जा सकता है।

“द आयरन मैन” 2021 में किकबॉक्सिंग नियमों के तहत खलीलोव से भिड़े थे। इस मैच में उन्होंने विभाजित निर्णय के जरिए जीत हासिल की थी और वो रूसी फाइटर की ताकत से बहुत प्रभावित हुए थे।

उन्होंने बतायाः

“ये मुकाबला रोमांचक होना चाहिए। तगीर सबसे मजबूत फाइटर्स में से एक हैं। उनका स्टाइल मेरे जैसा है। वो विरोधियों पर बराबरी से हमला करने और जोखिम लेने से नहीं डरते हैं। उनका लक्ष्य हमेशा अपने प्रतिद्वंदी को फिनिश करना होता है।

“तगीर एक बहादुर फाइटर हैं, जो हमेशा बराबरी से लड़ते हैं। हालांकि, उनके डिफेंस में कमियां हैं। वो जब हमला करते हैं तो अपनी सुरक्षा ताक पर रख देते हैं। इस वजह से सुपरलैक को मैच के दौरान मौके का इंतजार करना चाहिए। उनके साथ बराबरी से हमला करना अच्छा विचार नहीं हो सकता क्योंकि तब सुपरलैक शायद तगीर के पंचिंग कॉम्बिनेशन का शिकार हो जाएं।”

भले ही खलीलोव ताकतवर और फुर्तीले हों, लेकिन “द किकिंग मशीन” अब भी एक बड़ी चुनौती हैं, जो वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन पाउंड-फोर-पाउंड स्ट्राइकर्स में से एक हैं।

फ्लाइवेट मॉय थाई डिविजन में अपनी टॉप पोजिशन के साथ सुपरलैक ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन भी हैं। उन्होंने लगातार 8 मुकाबले जीते हैं और उन्हें एक तकनीकी प्रतिभा के रूप में जाना जाता है।

इन सबके अतिरिक्त, रोटडंग का मानना है कि 2-स्पोर्ट स्टार लगातार और भी खतरनाक और बेहतरीन फाइटर बनने के लिए विकसित होते जा रहे हैं।

उन्होंने बतायाः

“मैं सुपरलैक के दृढ़ संकल्प से प्रभावित हूं। वो हमेशा हर मुकाबले को गंभीरता से लेते हैं और हर मैच के साथ आप उनमें सुधार देख सकते हैं।

“कुछ लोग कहते हैं कि उनके बारे में अनुमान लगाया जा सकता है कि वो अपनी राइट किक पर निर्भर रहते हैं, लेकिन अब हम देख सकते हैं कि उनकी फाइट का स्टाइल और अधिक आक्रामक और बहुमुखी हो चुका है।

“मुझे लगता है कि सुपरलैक का दृढ़ संकल्प व साहस उनके फैंस, प्रोमोशन के सपोर्ट और फाइट करने के अनुभव से बढ़ा है।”

फिर भी, रोडटंग को शनिवार को एक जबरदस्त फाइट की उम्मीद है। उनका मानना है कि दोनों फाइटर्स की ताकत को देखने के बाद लगता है कि मैच किसी भी ओर जा सकता है। पूरी संभावना है कि मुकाबला नजदीकी होगा।

लेकिन जब उनसे मैच की भविष्यवाणी के बारे में पूछा गया तो थाई फाइटर अपने हमवतन और साथी वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ नहीं गए।

“द आयरन मैन” ने कहा:

“अगर सुपरलैक, तगीर के साथ बराबरी से हमला करने की कोशिश नहीं करेंगे तो मैच जीत जाएंगे। अगर वो आगे बढ़ने और बराबरी से सीधा हमला करने का फैसला करेंगे तो दोनों में से किसी के भी नॉकआउट होने की संभावना बढ़ जाएगी। ये इस पर निर्भर करता है कि पहले गलती कौन करता है।

“तगीर के पंच से सुपरलैक को या फिर उनको सुपरलैक की हाई किक, एल्बो या काउंटर पंच से नॉकआउट किया जा सकता है। दरअसल, सुपरलैक के पास तगीर की तुलना में बेहतर डिफेंस है। तब भी मैं बिना किसी हिचकिचाहट के अपने थाई हमवतन फाइटर का समर्थन करूंगा। मैं सुपरलैक की जीत के साथ जाना चाहूंगा।

“मुझे यकीन है कि हम इस मैच में नॉकआउट की उम्मीद कर सकते हैं। फैंस को इसे बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहिए। ये एक धमाकेदार मुकाबला होगा।”

रोडटंग का कहना, ‘सुपरलैक से मैच होगा, लेकिन अभी नहीं’

रोडटंग के पास ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल है और सुपरलैक #1 रैंक के कंटेंडर के रूप में उभरे हैं। कई फैंस का मानना है कि अगर इस शनिवार को बैंकॉक में “द किकिंग मशीन” जीत जाते हैं तो बस केवल एक ही मुकाबला बचेगा।

दोस्त के रूप में दोनों थाई स्ट्राइकर्स एक-दूसरे से भिड़ने की बजाय दूसरे लक्ष्य निर्धारित कर रहे हैं, लेकिन रोडटंग अब भी मानते हैं कि आखिर में उनकी सुपरलैक से फाइट जरूर होगी।

हालांकि, अभी वो चाहते हैं कि वे दोनों अपना-अपना सफर जारी रखें और निकट भविष्य के अन्य प्रतिद्वंदियों से मुकाबला करें।

रोडटंग ने कहाः

“हमारे रास्ते अब भी अलग नहीं हैं। मैं ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन हूं और सुपरलैक ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन हैं। हम दोनों के डिविजन में कई संभावित प्रतिद्वंदी हैं।

“अभी हमें जल्द ही एक-दूसरे से बाउट करने की जरूरत नहीं। भविष्य में सही वक्त पर हमारा मुकाबला होगा। फिलहाल, हम दोनों के सामने अपनी-अपनी चुनौतियां हैं।

“मेरे लक्ष्य में ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन जोनाथन हैगर्टी और जापानी किकबॉक्सिंग सनसनी टकेरू सेगावा हैं। मैं चाहता हूं कि सभी थाई एथलीट हरेक डिविजन में ONE का खिताब अपने पास रखें।”

न्यूज़ में और

Superlek Kiatmoo9 Takeru Segawa ONE 165 34 scaled
Jonathan Di Bella Danial Williams ONE Fight Night 15 7 scaled
Denice Zamboanga Julie Mezabarba ONE Fight Night 9 3
Antar Kacem Yodphupa Wimanair ONE Friday Fights 28 11
ET Wankhongohm MBK Mongkolkaew Sor Sommai ONE Friday Fights 62 10
Mongkolkaew ET 1920X1280
Shinji Suzuki Han Zi Hao ONE 166 12 scaled
Alaverdi Ramazanov Alessandro Sara ONE Friday Fights 31 8
Hiroki Akimoto Wei Rui ONE Fight Night 22 30
Hiroba Minowa Gustavo Balart ONE 165 13 scaled
Sinsamut Klinmee Dmitry Menshikov ONE Fight Night 22 18
Luke Lessei Eddie Abasolo ONE Fight Night 19 6 scaled