न्यूज़

भारतीय स्टार आशा रोका के साथ मुकाबले को लेकर उत्साहित हैं जीना इनियोंग

ONE: FIRE AND FURY में जीना “कंविक्शन” इनियोंग लंबे समय बाद वापसी कर रही हैं लेकिन वो धमाकेदार वापसी करने के लिए आत्मविश्वास से भरी हुई हैं।

अगले शुक्रवार, 31 जनवरी को मनीला में बागियो शहर से आने वालीं इनियोंग का सामना भारत की आशा “नॉकआउट क्वीन” रोका से होने वाला है।

ग्लोबल स्टेज पर अपने पिछले मुकाबले में इनियोंग ने जिहिन राडज़ुआन पर विभाजित निर्णय से जीत हासिल की थी। Team Lakay का प्रतिनिधित्व कर रहीं जीना ने उस मैच में अपने सामान्य स्टाइल से बाहर निकलकर रेसलिंग और अपने ग्राउंड गेम को दिखाकर सभी को चौंका दिया था।

इस बार उनका कहना है कि फैंस को उनकी स्टैंड-अप स्किल्स के दर्शन होने वाले हैं क्योंकि 6 बार की फिलीपींस वुशु चैंपियन का सामना इंडियन बॉक्सिंग चैंपियन से होने वाला है।

उन्होंने कहा, “2 गज़ब के स्ट्राइकर्स के बीच लोगों को जबरदस्त मुकाबले की उम्मीद करनी चाहिए और जरूर फैंस को ये एहसास होगा कि मैंने खुद में कितना सुधार कर लिया है।”

“ये पहली बार होगा जब मेरे पिता और पति दोनों मुझे कोई मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मैच लड़ते देख रहे होंगे और इस मैच को मैं उन्हीं के लिए जीतना चाहती हूँ।”

इनियोंग को पिछले साल फरवरी से कोई मैच नहीं मिला है इसलिए ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड टाइटल शॉट हासिल करने के लिए उन्हें थोड़ा इंतज़ार करना होगा लेकिन ये लंबा ब्रेक शायद उनके लिए अच्छा ही साबित होने वाला है।

एशिया के सबसे बेस्ट जिम में से एक में ट्रेनिंग कर जरूर उन्होंने खुद में सुधार किया है, इससे उन्हें अपने डिविजन की सबसे खतरनाक एथलीट का सामना करने से पहले आराम भी मिला है।



रोका के मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स करियर की शुरुआत शानदार रही थी और ONE में आने से पहले उन्होंने लगातार 4 मैचों में स्टॉपेज से जीत दर्ज की लेकिन “कंविक्शन” अपनी प्रतिद्वंदी की फिनिशिंग की काबिलियत को लेकर ज्यादा परेशान नहीं हैं।

उन्होंने कहा, “मैंने बहुत अच्छी तैयारी की है। मुझे लगता है कि पूरी तरह तैयार हूँ, मैं दबाव महसूस नहीं कर रही और जीत को लेकर बहुत उत्साहित महसूस कर रही हूँ।”

“उनकी स्ट्राइकिंग जरूर कुछ मुश्किल खड़ी कर सकती है क्योंकि वो एक बॉक्सर हैं लेकिन मैं भी उन्हीं के बैकग्राउंड से आती हूँ इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि मैच में क्या होता है।”

हालांकि इनियोंग काफी दबावमुक्त महसूस कर रही हैं, उनके पास वो काबिलियत है जो हमें पिछले 2 साल से देखने को नहीं मिली है।

“कंविक्शन” अपने देशवासियों के सामने अपना बेस्ट प्रदर्शन करती आई हैं और आगे भी करने के लिए प्रेरित हैं, जिनमें मनीला में हुए अपने 3 शानदार ONE मुकाबलों में आई जीत भी शामिल हैं और उनकी मेई यामागुची के खिलाफ आई फेमस जीत भी शामिल है।

ONE women’s atomweight Gina Iniong

अप्रैल 2018 में आई जेनी हुआंग के खिलाफ आई एकतरफा जीत के बाद से ही फिलीपींस के फैंस के सामने किसी मैच में हिस्सा नहीं लिया है। इसलिए अब उनकी प्रतिद्वंदी चाहे कितनी आत्मविश्वास से भरी हुई क्यों ना हो लेकिन ONE: FIRE AND FURY में वो लंबे समय बाद अपने घरेलू फैंस को खुश होने का मौका देना चाहती हैं।

“जब भी यहाँ मेरा मैच होता है तो हर बार शारीरिक और मानसिक रूप से मुझे अलग एहसास होता है और मनीला में हारना तो बिल्कुल भी नहीं चाहती।

“लोग ध्यान रखें कि उन्हें आगामी इवेंट में मेरा बेस्ट प्रदर्शन देखने को मिलेगा।”

ये भी पढ़ें: शे वेई के खिलाफ मुकाबले के लिए डैनी किंगड ने बनाया बेहद खास प्लान

मनीला | 31 जनवरी | ONE: FIRE & FURY | टिकेट्सयहां क्लिक करें  

*ONE Championship की ऑफिशियल मर्चेंडाइज़ के लिए यहां हमारी शॉप पर आएं