जेरेमी पाकाटिव से बेफिक्र फैब्रिसियो एंड्राडे बोले: “मैं अलग तरह का एथलीट हूं”

Fabricio Andrade Li kai Wen 1920X1280 WINTERWARRIORS2 51

फैब्रिसियो “वंडर बॉय” एंड्राडे ग्लोबल स्टेज पर सबसे तेजी से उभरते सितारों में से एक हैं और डिविजन में उनकी रैंकिंग बढ़ने के साथ ही उनका आत्मविश्वास भी ऊपर जा चुका है।

अपना प्रोमोशनल डेब्यू करने के बाद से ही ब्राजीलियाई एथलीट अच्छी फॉर्म में हैं और ONE: FULL CIRCLE में जब उनका सामना जेरेमी “द जगरनॉट” पाकाटिव से होगा। वो अपने प्रभावशाली प्रदर्शन को अगले इवेंट में भी जारी रखना चाहेंगे, जिसका सीधा प्रसारण सिंगापुर इंडोर स्टेडियम से शुक्रवार, 25 फरवरी को होगा।

सर्कल में एंड्राडे अपने उच्च-स्तरीय प्रतिद्वंदियों के खिलाफ 3-0 का रिकॉर्ड बना चुके हैं, जिसमें उनके नाम दो शानदार फिनिश शामिल हैं और इसने उन्हें #4 रैंक का बेंटमवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स कंटेंडर बना दिया है।

यही कारण है कि इस बार के मेन कार्ड के शुरुआती मुकाबले में फिलीपींस के एथलीट के विरुद्ध उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है।

एंड्राडे बताते हैं, “इसमें ऐसा कुछ भी नहीं है (जो मुझे इस मुकाबले में परेशान कर सके)। मुझे इस मुकाबले में ऐसा कुछ भी नहीं दिख रहा है, जिससे गेम में मुझे कोई परेशानी हो सके।”

“ये बात सही है कि वो ट्रेनिंग में बहुत मेहनत कर रहे हैं और ऐसे में वो मुझे चौंका सकते हैं, लेकिन मेरा मानना है कि भले ही वो कुछ भी कर लें, मैं हर चीज के लिए तैयार हूं।”

24 साल के ब्राजीलियाई योद्धा को खुद पर इतना अधिक भरोसा करने का पूरा अधिकार है। दिसंबर 2021 के अपने पिछले मुकाबले में उन्होंने “द अंडरडॉग” ली काई वेन को पहले ही राउंड में जबरदस्त तरीके से हरा दिया था। उस दौरान उन्होंने अपने विरोधी के चार जीत के सिलसिले को रोक दिया था।

कई लोगों ने सोचा था कि एंड्राडे के लिए चीनी स्टार एक मुश्किल प्रतिद्वंदी साबित होंगे, लेकिन उन्होंने लोगों को गलत साबित कर दिया और वो नतीजे से बिल्कुल भी हैरान नहीं थे।

उन्होंने कहा, “मुझे उनसे मुकाबले के दौरान कहीं पर भी खतरा महसूस नहीं हुआ। मुकाबला वैसा ही हुआ, जैसी मुझे उम्मीद थी और मुझे नॉकआउट से जीत मिल गई।”

“मेरी स्ट्राइकिंग अलग ही स्तर पर है और मैं हर मुकाबले के साथ और ज्यादा आत्मविश्वास से भरता जा रहा हूं। मैं काफी अलग तरह का एथलीट हूं और बाकी सब ये बात जान गए हैं। वे जब मुझसे मुकाबला कर रहे होते हैं तो मैं उनकी आंखों में डर देख सकता हूं।”



हालांकि, पाकाटिव के खिलाफ एंड्राडे का कड़ा इम्तिहान हो सकता है और इसकी वजह भी है।

“द जगरनॉट” एक माहिर स्ट्राइकर हैं और दुनिया भर के सबसे जानी-मानी Team Lakay की वुशु ब्रांड के प्रतिनिधि भी हैं। वो पिछली जुलाई में “द घोस्ट” चेन रुई पर मिली डेब्यू जीत की लय को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे।

हालांकि, ब्राजीलियाई एथलीट को नहीं लगता है कि सर्कल में वो उनके लिए कोई परेशानी खड़ी कर पाएंगे। 

एंड्राडे ने कहा, “इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि उनका जिम कितना बेहतर है, वो मेरा सामना नहीं कर पाएंगे क्योंकि मैं उन्हें बहुत जल्द पराजित कर दूंगा।”

“वो मुझे हराने करने की कोशिश करेंगे। ऐसा कई सारे अन्य एथलीट भी कर चुके हैं और उन्हें उसकी कीमत चुकानी पड़ी है। जैसा कि मैं कह चुका हूं कि मैं अलग तरह का एथलीट हूं। दूसरे एथलीट मुझसे स्ट्राइकिंग फाइट में मुकाबला नहीं करना चाहते हैं। मुझे स्टैंड-अप फाइटिंग बहुत अच्छी लगती है। मुझे हिटिंग करना और विरोधी को पछाड़ना पसंद है और ये मैं पूरे दिन बिना थके कर सकता हूं।”

पाकाटिव के खिलाफ एक और जल्द फिनिश के साथ एंड्राडे जीत दर्ज करने के लिए प्रतिबद्ध दिखाई दे रहे हैं, ताकि वो चोटी पर पहुंचने का अपना सफर बिना रुके जारी रख सकें।

भले ही उनकी डिविजनल रैंकिंग्स में काफी सारे अच्छे टैलेंट मौजूद हों, लेकिन “वंडर बॉय” उन कंटेंडर्स पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रहे हैं।

जिस चीज पर वो ध्यान लगा रहे हैं, वो ये है कि जो भी उनके सामने आए उसे वो हरा दें।

एंड्राडे ने कहा, “मैं उन्हें (पाकाटिव) पहले ही राउंड में नॉकआउट करने वाला हूं क्योंकि वो मेरे हर वार का सामना नहीं कर पाएंगे, जो मैं इस मुकाबले में इस्तेमाल करने वाला हूं।”

“(रैंकिंग्स) मेरे लिए मायने नहीं रखती। मैं अपने करियर के सबसे अच्छे पड़ाव पर हूं और लगातार खुद में सुधार करता जा रहा हूं। मैं उन एथलीट्स में से किसी से भी किसी भी समय मुकाबला कर सकता हूं और मुझे पता है कि मैं जीत जाऊंगा। इस वजह से उन्हें परेशान होने की जरूरत है, मुझे नहीं।”

ये भी पढ़ें: 25 फरवरी को ONE: FULL CIRCLE का प्रसारण कैसे देखें

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में और

Petchmorakot Petchyindee Tawanchai PK Saenchai ONE161 1920X1280 103
Kulabdam Sor. Jor. Piek Uthai celebrates his victory over Sangmanee PK.Saenchai
Stamp Fairtex making her way to the Circle
Pongsiri PK Saenchai Ferzan Cicek ONE Friday Fights 2 1920X1280 38
Sangmanee and Kulabdam Faceoff
Sangmanee and Kulabdam at ONE Friday Fights 2
Ahmed Mujtaba roars in ONE Circle
Sage Northcutt during training session
Muay Thai fighter Kulabdam delivers an uppercut to Sangmanee's head
Sage Northcutt moments before his debut fight
Nong-O Gaiyanghadao and Alaverdi Ramazanov at ONE Friday Fights 1
Seksan Or. Kwanmuang throws a left hand on Tyson Harrison