डी रिडर और मालिकिन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक दूसरे पर साधा निशाना, भुल्लर पर दोनों ने किया जुबानी हमला

ReinierDeRidder PrimeVideo5PressCon 1920X1280

ONE Fight Night 5 को हेडलाइन करने वाले रीनियर डी रिडर और एनातोली मालिकिन बुधवार को हुई इवेंट की आधिकारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आकर्षण का मुख्य केंद्र रहे।

अपराजित MMA वर्ल्ड चैंपियन अमेरिकी प्राइमटाइम पर शुक्रवार, 2 दिसंबर (भारत में शनिवार, 3 दिसंबर) को मेन इवेंट में डी रिडर के ONE लाइटवेट हेवीवेट वर्ल्ड टाइटल के लिए मुकाबला करेंगे। ऐसे में फिलीपींस में मनीला के मॉल ऑफ एशिया एरीना में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दोनों एथलीट्स ने फैंस और पत्रकारों के सामने एक-दूसरे पर निशाना साधा।

यहां डी रिडर और मालिकिन के अलावा कुछ और भी बड़े नाम शामिल रहे, जिन्होंने मुकाबला करने से पहले अपने प्रतिद्वंदियों को लेकर बड़ी-बड़ी बातें कीं।

मालिकिन और रिडर ने की एक-दूसरे की आलोचना, भुल्लर के खिलाफ एकजुट दिखे

रीनियर डी रिडर एक बार फिर से कड़े प्रतिद्वंदी के खिलाफ अपनी बेल्ट को डिफेंड करने के लिए उत्साहित हैं। वैसे भी, वर्तमान में मिडलवेट और लाइट हेवीवेट किंग को रोकना कोई आसान काम नहीं होगा।

हालांकि, डी रीडर की निगाहें तीसरे खिताब पर कब्जा जमाने पर लगी हुई हैं। उन्हें भरोसा है कि ONE अंतरिम हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन एनातोली मालिकिन के खिलाफ जीत एक तरह से उन्हें 3-डिविजन का किंग बनाने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

“द डच नाइट” ने बतायाः

“मैं आराम नहीं करना चाहता हूं। मैं सक्रिय रहना चाहता हूं। मैं हर दो महीने में यहां अपनी मिडलवेट और लाइट हेवीवेट बेल्ट को डिफेंड करना चाहता हूं।

“मेरे लिए ये हेवीवेट बेल्ट का मुकाबला है। यहां ONE Championship के 2 टॉप फाइटर्स एक-दूसरे का सामना करने वाले हैं। वो एथलीट (अर्जन भुल्लर) जो हेवीवेट की असली बेल्ट लिए हुए हैं, हमने उन्हें लंबे समय से नहीं देखा है। इस वजह से मुझे लगता है कि ये समय हमारा है।”

इस बीच, मालिकिन को डिविजनल बेल्ट्स को यूनिफाई करने के लिए ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन अर्जन भुल्लर का सामना करना था, लेकिन चोट की वजह से भारतीय-कनाडाई एथलीट मुकाबला नहीं कर सके थे।

उस स्थिति को देखते हुए अंतरिम टाइटल होल्डर इस बात के लिए आभारी हैं कि उन्हें ऐसे एथलीट के खिलाफ लाइट हेवीवेट रैंक्स में चुनौती मिली है, जिसका वो सम्मान करते हैं।

मालिकिन ने कहाः

“ये मौका देने के लिए मैं (ONE सीईओ) चाट्री सिटयोटोंग का धन्यवाद करना चाहता हूं। मैं रीनियर डी रिडर को नॉकआउट करने जा रहा हूं। मैं अपनी लाइफ के सबसे बेहतरीन दौर में हूं।

“भुल्लर को भूल जाइए। वो कमजोर हैं क्योंकि उन्होंने मेरा मुकाबला स्वीकार नहीं किया था। इसी से सब चीजें स्पष्ट हो जाती हैं। मैं रीनियर का बहुत सम्मान करता हूं। हम इतिहास रचने वाले हैं। ये मुकाबला ‘थ्रिला इन मनीला II’ जैसा होने वाला है।”

भले मालिकिन और डी रिडर एक-दूसरे का बहुत सम्मान करते हों, लेकिन डच एथलीट खुद को हेवीवेट किंग बताने वाले रूसी फाइटर पर एक के बाद एक जुबानी हमले करने से रोक नहीं सके।

“द डच नाइट” ने मालिकिन से कहा:

“हम सभी जानते हैं आपकी बेल्ट नकली है। आपने चैंपियन को नहीं हराया है। आप चैंपियन नहीं हैं।”

इस पर “स्लेदकी” ने जवाब दियाः

“नकली चैंपियन वो होता है, जो ढाई साल तक नहीं लड़ता है। मैं तो यहां सबके सामने मौजूद हूं।

“3 दिसंबर को रीनियर डी रिडर का पहले ही राउंड में फिनिश होकर सोने का समय आ रहा है।”

केड रुओटोलो ग्रैपलिंग क्षमता दिखाने को बेताब, मैथ्यूस गेब्रियल हैं तैयार

केड रुओटोलो शनिवार को पहली बार अपने ONE लाइटवेट सबमिशन ग्रैपलिंग वर्ल्ड टाइटल को कई बार के IBJJF वर्ल्ड चैंपियन मैथ्यूस गेब्रियल के खिलाफ डिफेंड करेंगे।

ब्राजीलियन जिउ-जित्सु के बेहतरीन फाइटर्स में से एक के रूप में रुओटोलो जब भी ग्लोबल ऑडियंस के सामने मुकाबला करने आते हैं तो वो अपना तेज-तर्रार एक्शन दिखाने के लिए पूरी तरह से समर्पित रहते हैं।

19 साल के अमेरिकी एथलीट ने कहा:

“सबमिशन ग्रैपलिंग पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ रही है। अब इसे रोमांचक बनाना एथलीट्स पर निर्भर करता है। ये असलियत में कठिन है अगर एक एथलीट लगातार मुकाबले को मैट पर खींचता रहेगा तो वो बोरिंग हो जाएगा। मैं और मेरा भाई टाई रुओटोलो इसके बिल्कुल भी पक्ष में नहीं हैं।

“इसमें दोनों पक्ष समान रूप से जिम्मेदार होते हैं। वहीं जिस तरह से हम रोमांचक प्रदर्शन करते हैं, वो अन्य एथलीट्स की तरह नहीं होता है, जो इसे बोरिंग बना दे।”

उधर, मैथ्यूस गेब्रियल को अपना प्रोमोशनल डेब्यू एक बड़ी चुनौती के रूप में करना पड़ेगा।

लेकिन कई साल तक BJJ की दुनिया में टॉप पर रहकर मुकाबला करने के बाद वो रुओटोलो को झटका देने और खिताब पर कब्जा करने के लिए खुद को पूरी तरह से तैयार महसूस कर रहे हैं।

ब्राजीलियाई एथलीट ने कहा:

“मैं अपना डेब्यू मैच खेलने और खिताब हासिल करने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मुझ पर किसी तरह का कोई दबाव नहीं है। मैं जिउ-जित्सु में 17 साल से फाइट कर रहा हूं इसलिए बेल्ट हासिल करने के लिए तैयार हूं।”

सोल्डिच ONE डेब्यू के लिए उत्साहित, मगर रामज़ानोव की कुछ और है योजना

दोनों एथलीट्स के बीच कोई भी खिताब दांव पर नहीं लगा है, लेकिन रॉबर्टो सोल्डिच का ONE Championship डेब्यू कार्ड पर सबसे बहुप्रतीक्षित मुकाबलों में से एक है।

क्रोएशियाई नॉकआउट आर्टिस्ट 2-डिविजन KSW चैंपियन रहे हैं और उन्होंने उस दौरान बेहतरीन फिनिश हासिल करके अपना कद बहुत ऊंचा कर लिया। अब अपने प्रोमोशनल डेब्यू में उनको उसी तरह की प्रतिष्ठा हासिल करने की उम्मीद है।

“रोबोकॉप” ने कहा:

“मैं एरीना में लोगों को रोमांच से भरकर शोर मचाने और नॉकआउट हासिल करने की कोशिश में ही रहता हूं। मैं हमेशा अपना बेस्ट देने की कोशिश करता हूं और शनिवार को भी मैं ऐसा ही करने वाला हूं।

“मैंने अपने करियर में कभी किसी प्रतिद्वंदी को बाउट के लिए नहीं चुना है। मुराद मेरे रास्ते में आए हैं इसलिए मुझे उनको हराना होगा। इसके लिए मैं तैयार हूं।

“मैं ग्राउंड, रेसलिंग और स्ट्राइकिंग में अच्छा हूं। मुझे खुद पर भरोसा है और बहुत जल्द गोल्डन बेल्ट मेरे कंधों पर होगी।”

दूसरी तरफ, मुराद रामज़ानोव के पास 11-0 का परफेक्ट MMA रिकॉर्ड और ONE में 3-0 का दबदबे वाला स्कोर है।

वो जानते हैं कि रॉबर्टो सोल्डिच यूरोपीय सर्किट के सबसे बड़े फाइटर्स में से एक के रूप में संगठन में डेब्यू करने वाले हैं। हालांकि, वो ये नहीं चाहते हैं कि एक नया-नवेला एथलीट उनसे सबकुछ छीन ले, जो उन्होंने अब तक अर्जित किया है। खासकर, संभावित ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड टाइटल शॉट।

रूसी फाइटर ने कहाः

“मैं सिर्फ इतना कहना चाहूंगा कि एशिया मेरा इलाका है और ONE Championship मेरा संगठन है। मैं 3 दिसंबर को उनका अच्छी तरह से स्वागत करने वाला हूं।”

चाट्री सिटयोटोंगः ‘अमेरिकी फैंस, आपको एक तोहफा मिलने वाला है’

सभी फाइटर्स के बीच हुई जुबानी जंग ने शनिवार को होने वाली बाउट्स के रोमांच को और बढ़ा दिया है। ऐसे में ONE के चेयरमैन और सीईओ चाट्री सिटयोटोंग भी फाइट नाइट का और ज्यादा इंतजार नहीं कर सकते हैं।

सबसे बड़ी बात है कि वो तरह-तरह के स्पोर्ट्स के दिग्गज एथलीट्स के बीच होने वाले मुकाबलों के लिए यूएस प्राइमटाइम की ऑडियंस को ये याद दिलाना चाहते हैं कि दुनिया के इस सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन में उनके लिए क्या खास है।

सिटयोटोंग ने कहाः

“हमारे पास किसी भी संगठन की तुलना में सबसे ज्यादा फिनिश रेट है। हम दुनिया के सबसे बेहतरीन फाइटर्स और फिनिशर्स को अपने यहां शामिल करते हैं।

“माइकी मुसुमेची, केड व टाय रुओटोलो सबसे महान ग्रैपलर्स हैं। अब हमारे पास रॉबर्टो सोल्डिच हैं, जो दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशर्स में से एक हैं। हमारे पास रीनियर डी रिडर भी हैं।

“हमारा संगठन सबसे अधिक रोमांचक है। अमेरिकी फैंस के लिए ये किसी तोहफे से कम नहीं है।”

न्यूज़ में और

Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 25 scaled
Yamin PK Saenchai Zhang Jinhu ONE Friday Fights 33 29
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Nong O Hama Kulabdam Sor Jor Piek Uthai ONE Friday Fights 51
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 65