न्यूज़

डाए हवन किम ने फ्लाइवेट करियर के लिए सही शुरुआत की बनाई योजना

अक्टूबर 2, 2019

डाए हवन किम “ओटोगी” डिवीजन के सबसे रोमांचक प्रतिद्वंद्वियों में से एक को बाहर कर फ्लाइवेट में अपने अभियान को आगे बढ़ाने का मौका दोहरा रहे हैं। दक्षिण कोरियाई स्टार 13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो के रयोगोकू कोकुगिकन में ONE: CENTURY PART I में युया वकामात्सु “लिटिल पिरान्हा” का सामना करेंगे।

वैश्विक मंच पर किम अपने देश के प्रमुख मिक्स्ड मार्शल कलाकारों में से एक हैं। वह 2014 में बेंटमवेट में गोल्ड का दावा करने में कुछ कमजोर पड़ गए। उनका मानना ​​है कि अपने नए वजन वर्ग में तेज़ी से शीर्ष पर पहुंचने के लिए अब उनके पास क्या है। यह साबित करने का सबसे अच्छा तरीका मार्शल आर्ट्स इतिहास में सबसे बड़े आयोजन में एक प्रभावशाली जीत हासिल करना होगा।

Dae Hwan Kim knocks out Ayideng Jumayi

किम कहते हैं कि “मैं एक स्ट्राइकर हूं और मैच में जल्दी लाभ उठाने के लिए अपने कौशल का उपयोग करूंगा। मैं आक्रामक हमलों के साथ एक साहसिक प्रदर्शन करना चाहता हूं जो मेरे प्रतिद्वंद्वी को बढ़त लेने से रोक सके।” हालांकि सियोल का फाइटर इस भ्रम में नहीं है कि वह एक खतरनाक फिनिशर के खिलाफ आसानी से जीत हासिल कर लेगा।

वह अपने प्रतिद्वंद्वी का बहुत सम्मान करते हैं जिन्होंने अपनी 11 में से एक जीत नॉकआउट से हासिल की- जिसमें अगस्त में पूर्व ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन गीजे यूस्टक्वियो “ग्रेविटी” पर शानदार पहले राउंड का स्टोपेज शामिल है। किम कहते है कि “मुझे लगता है कि स्ट्राइकिंग कौशल में वकामात्सु शीर्ष पर है। उनका इन-आउट स्टेपिंग और वन-टू स्ट्रेट पंच काफी प्रभावशाली हैं।”



कुक्जे जिम प्रतिनिधि ने टोक्यो में जीत के लिए अपना हाथ उठाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। उन्हें विश्वास है इसके लिए उनके पास कौशल और ताकत है। उनका उपनाम एक रोली-पॉली डॉल से सम्बंध रखता है जिसे मारकर गिराया नहीं जा सकता है। इसलिए वह उम्मीद करते हैं कि वाकमात्सु के सर्वश्रेष्ठ शॉट्स को संभालने में सक्षम होंगे। अगर वो मुश्किल स्थिति में हुए तो उनके पास हालातों को बदलकर आगे बढ़ने का कौशल है।

किम कहते हैं कि “अगर मुझे स्ट्राइक से नीचे दबाया जाता है तो मुझे चिंता नहीं होती जब वह खुद को ग्राउंड पर नहीं ले जाता।” किम को इस बात की भी चिंता नहीं है कि वह सुबह प्रतिस्पर्धा करेंगे। ONE: CENTURY में अद्भुत दो-कार्ड वाला आयोजन होगा। जिसमें PART I सुबह 9 बजे शुरू होगा।

यह उस व्यक्ति के लिए कोई समस्या नहीं है जो आमतौर पर प्रशिक्षण के लिए रोजाना सुबह जल्दी उठता है। वे कहते हैं कि “कई एथलीट सुबह में दौड़ते हैं और दोपहर में अपना मुख्य प्रशिक्षण सत्र शुरू करते हैं लेकिन मैं वर्षों से सुबह के समय प्रशिक्षण करता रहा हूं।

South Korean martial arts star Dae Hwan Kim kicks Yusup Saadulaev

“ओटोगी” अपने प्रतिद्वंदी से उसके गृहनगर में सामना करेगा, ऐसे में उसे स्थानीय दर्शकों के समर्थन का फायदा नहीं मिलेगा। किम कहते हैं कि ” होम ग्राउंड बेनेफिट के बिना मैं प्रतिस्पर्धा पर और बेहतर तरह से ध्यान केंद्रित कर पाता हूं।” 32-वर्षीय फाइटर की जगह “लिटिल पिरान्हा” से मुकाबले के बाद तय होगी लेकिन वह यह सपना जरूर देख रहा है कि अगर वह जापान में जीता तो उसका भविष्य क्या होगा।

वाकमात्सु के खिलाफ एक जीत उसे और अधिक हाई-प्रोफाइल मैचों के लिए प्रेरित करेगी। वे कहते हैं कि “मैं फ्लाइवेट डिवीजन में हावी होना चाहता हूं और डेमेट्रियस जॉनसन का सामना करने और आगे भी उत्कृष्टता हासिल करने का मौका चाहता हूं।”

टोक्यो  | CENTURY | ONE Championship का 100वां लाइव इवेंट| टिकट: Purchase here

  • यूएसए में PART I 12 अक्टूबर को 8 ईएसटी पर और PART II 13 अक्टूबर को सुबह 4 बजे ईएसटी पर देखें
  • भारत में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 5:30 बजे IST और PART II 1:30 बजे IST पर देखें
  • जापान में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 9 बजे JST और PART II को शाम 5 बजे JST में देखें
  • इंडोनेशिया में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 7 बजे WIB और PART II 3pm WIB पर देखें
  • सिंगापुर में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे एसजीटी और PART II 4 बजे एसजीटी पर देखें
  • फिलीपिंस में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे पीएचटी और PART II 4 बजे पीएचटी पर देखें

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट्स प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट्स का प्रदर्शर करेंग। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप के आयोजनों को बढ़ावा नहीं दिया।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रयोगोकु कोकुगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच के साथ-साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन तलाश करेगा।