वंडरगर्ल को हराने के बाद वंडरीएवा को मात देना है बुंटान का लक्ष्य

Wondergirl Fairtex Jackie Buntan FISTS OF FURY 1920X1280 25

इसी साल फरवरी में शानदार अंदाज में अपना ONE Super Series डेब्यू करने वालीं जैकी बुंटान अब “ONE on TNT IV” में वापसी के लिए तैयार हैं।

गुरुवार, 29 अप्रैल को 23 वर्षीय एथलीट का सामना स्ट्रॉवेट मॉय थाई बाउट में एकातेरिना “बार्बी” वंडरीएवा से होगा।

एक बड़ी जीत दोनों स्टार्स को डिविजन की टॉप कंटेंडर्स में से एक बना सकती है, एक ऐसा डिविजन जिसे अभी तक अपनी सबसे पहली वर्ल्ड चैंपियन नहीं मिली है।

वंडरीएवा ने बुंटान से कहीं अधिक सफलता प्राप्त की है, लेकिन फिलीपीनो-अमेरिकी एथलीट भी सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में अपनी वर्ल्ड-क्लास स्किल्स के दम पर सभी को प्रभावित करने को बेताब होंगी।

फरवरी में हुए ONE: FISTS OF FURY में बुंटान ने उभरती हुई थाई स्टार वंडरगर्ल फेयरटेक्स को हराकर खुद को टॉप लेवल की एथलीट के रूप में स्थापित किया था।

उन्होंने कहा, “जाहिर तौर पर, ONE डेब्यू में जीत से मेरा आत्मविश्वास बहुत बढ़ा है।”

“मुझे बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ ही फाइट करना पसंद है और वंडरगर्ल के खिलाफ जीत से मैंने स्ट्रॉवेट डिविजन की अन्य एथलीट्स को सचेत कर दिया है।”



वंडरगर्ल को उस मैच में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था क्योंकि उससे पहले वो 2 मैचों में तकनीकी नॉकआउट से जीत दर्ज कर चुकी थीं, मगर बुंटान ने इस कठिन चुनौती को पार करने में सफलता पाई।

बुंटान पहले राउंड में नॉकडाउन स्कोर करने के बाद मैच को फिनिश करने के बहुत करीब आ पहुंची थीं। वंडरगर्ल बचने में सफल रहीं, लेकिन अंत में जजों ने उनके खिलाफ फैसला सुनाया।

उसी प्रदर्शन के कारण बुंटान को वंडरीएवा के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और Boxing Works टीम की स्टार मानती हैं कि उत्तर अमेरिकी फैंस के सामने उनका गेम प्लान उन्हें जीत जरूर दिलाएगा।

बुंटान ने कहा, “मेरा मानना है कि इस अच्छे मोमेंटम से मुझे स्ट्राइक्स लगाने में आसानी होगी।”

“उनके जेनेट टॉड के खिलाफ मैच को देखकर मुझे पता चला कि उन्हें ज्यादा मूवमेंट करना पसंद नहीं है। मेरे हिसाब से मेरे मूव्स में तेजी मेरे लिए लाभप्रद साबित होगी और मैं जल्दबाजी करने से भी बचना चाहूंगी।”

इस सबके बावजूद अमेरिकी स्टार “ONE on TNT IV” में वंडरीएवा को कम आंकने की भूल नहीं करना चाहतीं।

एटमवेट डिविजन में अपना ONE डेब्यू करने वाली वंडरीएवा अब स्ट्रॉवेट डिविजन में आ गई हैं, ऐसा इसलिए शायद वो इस डिविजन में बेहतर प्रदर्शन करती हैं।

आपको बता दें कि वो बुंटान से 8 सेंटीमीटर लंबी हैं और अपने करियर में अपनी तेजी और ताकत से टॉप लेवल की फाइटर्स को कड़ी चुनौती देती आई हैं।

बुंटान ने कहा, “मैं कभी अपनी विरोधियों को कम नहीं आंकती। मैं जानती हूं कि एकातेरिना भी पूरी तैयारी के साथ सर्कल में उतरेंगी इसलिए मैं हर बार एक ही मानसिकता के साथ सर्कल में उतरती हूं।”

“एकातेरिना काफी लंबी हैं और रीच भी काफी लंबी है। उनकी लेफ्ट किक भी प्रभावशाली होती है।”

बुंटान Boxing Works जिम में ONE एटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन के साथ ट्रेनिंग करती हैं और वंडरीएवा के खिलाफ मैच के लिए उन्हें गेम प्लान तैयार करने में टॉड से बेहतर साथी नहीं मिल सकता था।

ONE Super Series की टॉप विमेंस एथलीट्स में से एक होने के अलावा टॉड, वंडरीएवा को हरा चुकी हैं और अपनी टीम पार्टनर की उन्होंने काफी मदद की है।

“JT” का साथ मिलने से बुंटान को भरोसा है कि वो अपने रिकॉर्ड से एक और बड़ी जीत जोड़ने की काबिलियत रखती हैं।

बुंटान ने कहा, “जेनेट हमेशा मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाती आई हैं।”

“उन्होंने अपने और वंडरीएवा के खिलाफ मैच के बारे में मुझे बताया और उन्होंने खुद को खतरे से दूर रखने के लिए क्या किया था। अंत में मुझे केवल अपने गेम प्लान पर टिके रहना होगा।”

ये भी पढ़ें: “ONE on TNT IV” का प्रसारण कैसे देखें

न्यूज़ में और

Ritu Phogat
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59
Tawanchai Beats SmokingJo 1920X1280
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 11
Akram Hamidi Kongchai Chanaidonmueang ONE Friday Fights 66 14
TawanchaiPKSaenchai SmokinJoNattawut 1920X1280
Kongchai AkramHamidi 1920X1280
Kade Ruotolo Francisco Lo ONE Fight Night 21 60