मेहदी ज़टूट मध्य पूर्व में होने वाले ONE 166: Qatar में प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्साहित – ‘मेरे लिए एक सपने जैसा’

Asa Ten Pow Mehdi Zatout ONE on Prime Video 3 1920X1280 45

मेहदी “डायमंड हार्ट” ज़टूट रिटायरमेंट से वापसी कर मध्य पूर्व में आयोजित होने वाले ONE 166: Qatar में भाग लेने के लिए उत्साहित हैं।

हालांकि अल्जीरिया के मॉय थाई दिग्गज ने एक साल से अधिक समय पहले अपने 4-औंस के ग्लव्स को अलविदा कह दिया था, लेकिन वो अब शुक्रवार, 1 मार्च को लुसैल स्पोर्ट्स एरीना में ज़ुहेर अल-काहतानी के खिलाफ एक बॉक्सिंग मुकाबले के लिए लौटेंगे।

ज़टूट तब तक वापसी नहीं करते, जब तक कि ये कुछ खास न होता, लेकिन कतर में ONE का डेब्यू इतना बड़ा है कि उनके अंदर प्रतियोगिता की आग सुलगने लगी।

“डायमंड हार्ट” ने इस अभूतपूर्व इवेंट में अपनी फाइट से पहले onefc.com से बात की:

“मेरे लिए ये शानदार है। जब उन्होंने इसकी घोषणा की तो मैंने तुरंत अपने फाइटर्स (Venum ट्रेनिंग कैंप में) को इसके बारे में सूचित किया। लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं भी प्रतिस्पर्धा करुंगा।

“ये अद्भुत बात है कि ONE के इवेंट का आयोजन कतर में होगा। ONE 166 का हिस्सा बनना मेरे लिए एक सपने जैसा है। और ये जानते हुए कि ये एक अरब देश है, ये मेरे लिए भी विशेष है।”

मॉय थाई और किकबॉक्सिंग में लगभग 120 प्रोफेशनल बाउट्स के साथ ज़टूट का शरीर एक लंबे करियर से तनाव महसूस कर रहा था, जब उन्होंने अक्टूबर 2022 में असा टेन पॉ पर जीत के बाद खेल से रिटायर होने का फैसला किया था।

लेकिन कुछ चोटों से उबरने के बाद ये प्रसिद्ध कोच जल्द ही जिम में वापस आ गए और 1 मार्च को होने वाले ऐतिहासिक कार्ड में शामिल होने का मौका नहीं ठुकरा सके।

ज़टूट ने बताया: 

“मैंने संन्यास ले लिया था क्योंकि मेरे घुटनों में समस्या थी और इसे ठीक होने में बहुत समय लगता। मैं बहुत कुछ हासिल कर चुका था। मैंने वापस आने का फैसला किया क्योंकि मुझे चुनौती पसंद है।

“मुझे खुशी है कि चाट्री (सिटयोटोंग) और ONE ने मुझे फाइट की पेशकश की। रिटायर होने के बावजूद मैंने खुद को फिट रखा है और टीम में अपने सभी फाइटर्स के साथ प्रतिस्पर्धा करना जारी रखा है। तो क्यों नहीं?”

ज़टूट पहली प्रो बॉक्सिंग फाइट में अपना ‘सपना’ पूरा करने को लेकर उत्साहित हैं

मेहदी ज़टूट जब ONE 166: Qatar में ज़ुहेर अल-काहतानी के खिलाफ बॉक्सिंग मुकाबले के लिए वापसी करेंगे तो वो अपनी बरसों की आकांक्षाओं की सूची में से एक चीज को पूरा करेंगे।

अल्जीरियाई एथलीट ने अपने प्रतिष्ठित मॉय थाई करियर में बहुत सारी उपलब्धियां हासिल कीं और वो इसे अतीत में छोड़ने से खुश थे, लेकिन कुछ ऐसा था जिसे संन्यास से पहले पूरा करने की उनकी एक तीव्र इच्छा थी।

आजीवन एक बॉक्सिंग फैन के रूप में ज़टूट हमेशा इसमें प्रतिस्पर्धा करना चाहते थे। अब वो इस खेल के एक स्पेशलिस्ट के खिलाफ एक नई परीक्षा का सामना करने के लिए रोमांचित हैं:

“जब मैंने रिटायरमेंट लेने का निर्णय लिया तो मैं बेहद दुखी था क्योंकि मैं वास्तव में अपने करियर में कम से कम एक बार बॉक्सिंग में प्रतिस्पर्धा करने के अपने सपने को पूरा करना चाहता था।

“जब लोग मुझे इवेंट्स में मिलते थे तो वे पूछते थे, ‘मेहदी, क्या आप लड़ना चाहते हो?’ मैं आमतौर पर ये जवाब देता था कि, ‘बेशक, लेकिन मॉय थाई या किकबॉक्सिंग नहीं।’ जब ONE ने ये पेशकश की तो मुझे हां कहने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि ये एक बॉक्सिंग मुकाबला था।”

महत्वपूर्ण बात ये है कि ज़टूट एक अपराजित प्रतिद्वंदी का सामना करने के लिए 10-औंस के ग्लव्स पहनकर बॉक्सिंग करेंगे।

और जबकि ये उनका पहला प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच है, “डायमंड हार्ट” दशकों से इस खेल में अपने कौशल को निखार रहे हैं और उन्हें विश्वास है कि वो 1 मार्च तक पूरी तरह से तैयार हो जाएंगे।

ज़टूट ने आगे कहा:

“मेरे बहुत से करीबी लोग जानते हैं कि मुझे बॉक्सिंग पसंद है। मैंने हमेशा बॉक्सिंग का प्रशिक्षण लिया है। इससे पहले जब मैं यूरोप के सबसे बड़े नामों के साथ ट्रेनिंग करता था, तब मैं हमेशा बॉक्सिंग के पहलू पर ध्यान केंद्रित करता था। इसलिए मैं बॉक्सिंग में अच्छा हूं।

“शुरुआत में मैंने सोचा था कि हम 4-औंस के ग्लव्स में प्रतिस्पर्धा करेंगे। ये ठीक था, लेकिन जब मुझे पता चला कि ये 10-औंस के ग्लव्स के साथ होगा तो ये मेरे लिए और भी अधिक दिलचस्प हो गया क्योंकि ये बॉक्सिंग ग्लव्स के साथ वास्तविक बॉक्सिंग नियमों के तहत लड़ा जाएगा। ये मेरे लिए बहुत रोमांचक होगा।”

न्यूज़ में और

Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 25 scaled
Yamin PK Saenchai Zhang Jinhu ONE Friday Fights 33 29
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Nong O Hama Kulabdam Sor Jor Piek Uthai ONE Friday Fights 51
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 65
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 7
Superbon Marat Grigorian ONE Friday Fights 95
Kade Ruotolo Francisco Lo ONE Fight Night 21 57
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 9 scaled