विशेष कहानियाँ

Woman Crush Wednesday: जेनेट टॉड

जेनेट “JT” टॉड अपने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन के सहारे थोड़े समय में ही ONE Super Series की बड़ी स्टार्स में से एक बन गई हैं। वो एक शानदार एथलीट हैं और मार्शल आर्ट्स से उन्हें बेहद प्यार है।

ONE एटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन अपनी स्ट्राइकिंग के अलावा भी कई अन्य चीजों के लिए जानी जाती हैं और ये चीजें जापानी-अमेरिकी स्टार को ONE रोस्टर की सबसे चहेती एथलीट्स में से एक बनाती हैं।

इसलिए हम ऐसे 3 कारण आपके सामने रख रहे हैं कि आखिर क्यों दुनिया भर के फैंस कैलिफोर्निया की इस एथलीट को इतना पसंद करते हैं।

एक वर्ल्ड चैंपियन

जेनेट टॉड ने अपने कॉलेज के दिनों में मार्शल आर्ट्स सीखना शुरू किया था और इस सब की शुरुआत उन्होंने कार्डियो किकबॉक्सिंग से की, जिससे वो फिट रह सकें। उसी समय उनकी मुलाकात डस्टिन से हुई, जो उस समय उनके बॉय फ्रेंड थे और अब पति हैं, डस्टिन ने ही उन्हें मॉय थाई के बारे में बताया था।

जिम्नास्टिक्स और चीयरलीडिंग बैकग्राउंड होने के कारण उन्होंने इस स्पोर्ट से जुड़ने में कतई देरी नहीं की। कुछ समय बाद ही टॉड को रिंग में उतरने का मौका मिला, जहाँ उन्हें बड़ी जीत मिली थी।

टॉड IFMA Pan-American चैंपियनशिप्स में स्वर्ण पदक विजेता होने के साथ-साथ IFMA वर्ल्ड चैंपियनशिप्स की कांस्य पदक विजेता भी रही हैं। फिर फरवरी 2019 में उन्होंने ONE Super Series को जॉइन किया।

हालांकि, डेब्यू मैच में उन्हें पहले ONE एटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल मुकाबले में स्टैम्प फेयरटेक्स के हाथों हार मिली थी लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार 3 मैचों में शानदार जीत दर्ज कीं। फर्क ये रहा कि ये जीत उन्हें किकबॉक्सिंग में मिली थीं।

34 वर्षीय स्टार को एक बार फिर टाइटल मैच मिला और इस बार उन्होंने अपने फैंस को नाराज ना करते हुए स्टैम्प को विभाजित निर्णय से हराते हुए ONE एटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल पर कब्जा जमाया।

एक एरोस्पेस इंजीनियर हैं

टॉड चाहें ONE Super Series रोस्टर की सबसे बेस्ट महिला स्ट्राइकर्स में से एक हैं लेकिन इसके अलावा वो एक अच्छी इंजीनियर भी रही हैं।

जापानी-अमेरिकी स्टार ने California Polytechnic State University से 5 साल की पढ़ाई कर मास्टर्स डिग्री प्राप्त की है और उसके बाद वो एरोस्पेस इंजीनियर के रूप में भी कार्यरत रहीं।

एक ऐसा करियर जहाँ वो एयरक्राफ्ट और स्पेसक्राफ्ट के डिज़ाइन, कंस्ट्रक्शन और रख-रखाव की जिम्मेदारी संभालती थीं। इस काम में काफी दिमाग और समर्पण की जरूरत होती है और इसी तरह के गुण उन्होंने सर्कल में भी दिखाए हैं।

कैलिफोर्निया के अन्य लोगों की तरह ही जीवन व्यतीत करती हैं

टॉड अपना समय बीच पर बिताना भी काफी पसंद करती हैं और उन्हें लॉन्गबोर्ड पर क्रूज़ करना भी काफी पसंद है।

वर्ल्ड चैंपियन रहते उन्हें ना केवल शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी मजबूत रहना होगा और साउथ कैलिफोर्निया में बिताए समय से उन्हें हमेशा ऐसा करने में मदद मिलती आई है।

उनकी ये आदत उनके चाल-चलन का ही एक हिस्सा है और इससे उन्हें सभी चीजों को संतुलित करने में मदद मिलती है।

टॉड के कुछ यादगार मोमेंट्स

आखिर में आप यहाँ टॉड के ONE Super Series करियर के कुछ सबसे यादगार मोमेंट्स को देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: ONE के भारतीय एथलीट्स से कोरोना वायरस के बचाव, सावधानी और घर पर फिट रहने के तरीके जानें