विशेष कहानियाँ

ONE: EDGE OF GREATNESS के सितारों के टॉप 5 नॉकआउट

नवम्बर 21, 2019

ONE Championship “द लायन सिटी” में शुक्रवार, 22 नवंबर को हार्ड-हिटिंग स्ट्राइकर्स से भरे मुकाबलों के साथ वापसी कर रही है।

सिंगापुर के इंडोर स्टेडियम में ONE: EDGE OF GREATNESS लेटेस्ट कार्ड के साथ प्रचार में आएगा। इस कार्ड में वो नॉकआउट योद्धा शामिल होंगे, जो मॉय थाई और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स प्रतियोगिता में महारथ हासिल कर चुके हैं।

उनका मुकाबला इतना रोमांचक होने वाला है कि प्रशंसकों को पलक झपकाने तक का मौका नहीं मिलेगा। क्योंकि इनकी बिजली की रफ्तार किसी भी वक्त मैच को खत्म कर सकती है इसलिए प्रशंसक कोई मौका चूकना नहीं चाहेंगे। शुक्रवार को सिंगापुर में प्रतिस्पर्धा करने वाले सितारों में से 5 सर्वश्रेष्ठ नॉकआउट के बारे में जानते हैं:

#1 खान की परफेक्ट एल्बोज से प्रहार

अमीर खान ने नवंबर 2014 में ONE: BATTLE OF LIONS में अद्भुत प्रदर्शन करने के दो महीने बाद अपने प्रभावशाली प्रचार की शुरुआत की थी।

सिंगापुर के इस योद्धा ने जल्द ही पाकिस्तान के वकार उमर को पिछले पायदान पर लाकर खड़ा कर दिया। 75 सेकंड बीतने के बाद खान ने विरोधी को जकड़ लिया और अपने घुटने का इस्तेमाल किया। उन्होंने विपक्षी के सिर पर एल्बो से हमला किया और कई जोरदार पंच जड़े, जिसके बाद उमर चाहकर भी कुछ न कर पाए और खान विजेता बन गए।

अमीर खान इस शुक्रवार को सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में लौटेंगे। वह अपनी घर वापसी में ईवी टिंग से मुकाबला करेंगे।

#2 ईवी टिंग की असाधारण हेड किक

ईवी टिंग “ET” ने द होम ऑफ़ मार्शल आर्ट्स के दूसरे बाउट में अपनी राउंडेड स्किल का बेहतरीन प्रदर्शन किया और एक अविस्मरणीय नॉकआउट के साथ मुकाबला खत्म किया।

अक्टूबर 2014 में हुए ONE: ROAR OF TIGERS में टीम Lakay के एडवर्ड केली “द फेरोसियस” के खिलाफ बाउट के पहले दौर में मलेशियन योद्धा ने कुछ टेकडाउंस के साथ बेहतरीन पंचेज मारे। उन्होंने प्रतिद्वंद्वी को असंतुलित करने के लिए अपनी किक से उसके पैरों और शरीर पर प्रहार कई किए।

राउंड के खत्म होने के 35 सेकंड शेष रहने पर उन्होंने अपना पैर आगे बढ़ाया और कैली के सिर पर वार कर दिया। इसके बाद फिलीपेनो योद्धा जमीन पर गिर गए और रेफरी ने बाउट को रोक दिया।

अब वह एक बार फिर “द लॉयन सिटी” में अपनी विशेषता साबित करने के लिए उतरेंगे।

#3 पेंग ज़ू वेन का 57 सेकंड में नॉकआउट

पेंग ज़ू वेन ने दो बार के एसईए गेम्स के पदक विजेता मुक्केबाज एड्डी कलाई को जुलाई 2018 में ONE: BATTLE FOR THE HEAVENS में हराकर पूरी कहानी ही पलट दी थी। उम्मीद की जा रही थी कि यह क्लासिक स्ट्राइकर बनाम ग्रेपलर मैच-अप होगा लेकिन चाइनीज स्ट्रॉवेट ने दूसरी ही योजनाएं बना रखी थीं।

चीन के झोंगशल के योद्धा ने रिंग के केंद्र को नियंत्रित किया और अपने प्रतिद्वंद्वी की प्रतिक्रिया के लिए कुछ समय तक संघर्ष किया।

जैसे ही कलाई ने लेग किक के साथ कदम बढ़ाए पेंग ने अपने प्रतिद्वंद्वी पर झपट्टा मारते हुए उसकी बांह को नीचे कर दिया। उन्होंने तुरंत मौके को भांपते हुए राइट ओवरहैंड के साथ कैनवस पर मलेशियाई योद्धा को पस्त कर दिया। कुछ लगातार ग्राउंड पंचेज के बाद रेफरी ने 52 सेकंड में मैच रोक दिया और पेंग को विजेता घोषित कर दिया गया।

पेंग उस जादू को शुक्रवार को पूर्व ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन डेडामरोंग सोर अम्नोयसिरीचोक के खिलाफ दोहराने की कोशिश करेंगे।

#4 एक क्रशिंग एल्बो

पेटमोराकोट पेटयिंडी एकेडमी ने दिसंबर 2018 में यूनाइटेड किंगडम के लियाम हैरिसन के साथ ONE: DESTINY OF CHAMPIONS में मुकाबला किया था।

ब्रिटेन के योद्धा की शक्ति को महसूस करने के बाद थाई ने दूसरे राउंड में ऐसी तेजी दिखाई, जिसे प्रशंसक जल्द नहीं भूल सकेंगे।

पेटमोराकोट ने सर्कल की दीवार की ओर हैरिसन को मजबूर करने के लिए आगे रखा और एक मिनट तक शानदार ढ़ंग से प्रहार किए। पेटयिंडी अकैडमी के योद्धा ने अपने प्रतिद्वंद्वी को दाएं हाथ की मदद से नीचे गिराते हुए उसके सिर पर अपनी दाईं कोहनी से जोरदार प्रहार किए और नॉकआउट मुकाबला जीत लिया।

अब थाई फाइटर 22 नवंबर को सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में चार्ली पीटर्स “बॉय” के खिलाफ एक बार फिर अपने प्रशंसकों को प्रभावित करने के लिए रिंग में उतरेंगे।

#5 बेहतरीन स्पिनिंग बैक एल्बो

ब्राउन पिनास ने जीत के साथ नवंबर 2018 में ONE: WARRIOR’S DREAM छोड़ने का दृढ़ निश्चय किया था। उन्होंने ना केवल अपने उद्देश्य को पूरा किया बल्कि अपनी विशिष्टता को भी दर्शाया।

थाइलैंड बेस्ड फ्रेंचमैन योहान फेयरटेक्स द्राई के साथ संघर्ष के दूसरे दौर में पिनास ने प्रतिद्वंद्वी के हमले का बचाव किया। इस दौरान 40 सेकंड गुजरते ही द्राई ने आगे आते ही जबरदस्त प्रहार किया।

जब तक वह पंच मारते, तब तक उनका हाथ नीचे आ गया था। इसी मौके का फायदा उठाकर डचमैन अपने प्रतिद्वंद्वी को गिराने के लिए चारों ओर घूमें और रियर एल्बो की मदद से विपक्षी को ढेर कर दिया। इसके बाद द्राई के पास रेफरी की गिनती का जवाब देने की भी हिम्मत नहीं बची थी।

इस शुक्रवार को पिनास का मुकाबला ब्रिटेन के लियाम नोलन से होगा, जिनके खिलाफ वह बढ़त बनाने की कोशिश में जुटेंगे।

यह भी पढ़ें: कब, किस समय और किस चैनल पर देख सकते हैं ONE: EDGE OF GREATNESS का लाइव प्रसारण

सिंगापुर | 22 नवंबर | EDGE OF GREATNESS | TV: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें |

टिकट्स :bit.ly/ONEedgeofgreatnesstickets | आधिकारिक सामानों की खरीदारी करें: bit.ly/ONECShop