विशेष कहानियाँ

ONE: MASTERS OF FATE के सुपरस्टार स्ट्राइकर्स के शीर्ष 5 नॉकआउट

नवम्बर 1, 2019

फिलिपींस के मनीला में आयोजित होने वाले ONE: MASTERS OF FATE ने बहुत से हार्ड-हिटिंग एक्शन देने का वादा किया गया है, जो कि The Home Of Martial Arts के सबसे गतिशील स्ट्राइकरों में से कुछ की भागीदारी के लिए है।

विश्व स्तरीय वुशू स्टाइलिस्ट, मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियंस और हार्ड-हिट मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट मॉल ऑफ एशिया एरिना में अपने स्टैंड-अप कौशल का प्रदर्शन करेंगे और वो सभी एक हाइलाइट-रील फिनिश स्कोर करने की क्षमता रखते हैं।

इवेंट के सबसे बड़े सितारों में से कुछ के सबसे बड़े नॉकआउट में से पांच पर नज़र डालें। इसके बाद आप उनसे 8 नवंबर को इसी तरह की विस्फोटक बाउट की उम्मीद कर सकते हैं।

# 1 पैचिओ का मजबूत हेड किक

जनवरी में योसुके सरूटा “द निंजा” के खिलाफ विभाजित निर्णय के माध्यम से अपना ONE स्ट्रॉवेट विश्व खिताब गंवाने के बाद, जोशुआ पैचिओ “द पैशन” ने ONE: ROOTS OF HONOR में अपनी बेल्ट को फिर से हासिल कर लिया।

जब पैचिओ ने चौथे राउंड में एक जाब किया, तो सरुटा ने चारा लिया और अपना राइट ओवरहैंड मारकर जवाब दिया, लेकिन उसने उसे पहली बार फिलिपिनो सनसनी के आने वाले सिर पर लात मारी और वह तुरंत नीचे गिर गए। इसके बाद उनका सिर उनके घुटनों से टकरा गया।

टीम लाकी प्रतिनिधि अपने फिलिपिनो साथी रेने कैटलन “चैलेंजर” के खिलाफ ONE के मुख्य इवेंट में मुकाबला करते हुए अपनी बेल्ट का बचाव करेंगे।

# 2 फोलायंग ने एक दिग्गज को दिया झटका

एडुआर्ड फोलायंग “लैंडस्लाइड” ने ONE: DEFENDING HONOR में शिन्या एओकी “तोबीकान जुडान” को हराया तो उन्होंने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की और पहली बार ONE लाइटवेट विश्व चैंपियन बने।

जब जापानी ग्रैपलर ने तीसरे राउंड की शुरुआत में टेकडाउन के लिए शूटिंग की तो टीम लाकी प्रतिनिधि ने पूरी तरह से सुनियोजित जम्पिंग नी के साथ मुकाबला किया। जिसने प्रतियोगिता को उनके नाम कर दिया।

एओकी ने आगे बढ़ने की कोशिश की, लेकिन वह अपने मार्ग से भटक गए थे। अपने प्रतिद्वंद्वी को अंडरकूक का उपयोग करने से नहीं रोक सके। इसके बाद ग्राउंड पर उन्होंने अपने विरोधी के घुटने का जोरदार हमला अपने सिर पर खाया और फिर कई कमियों के कारण अपने विरोधी की जीत पक्की कर दी।

“लैंडस्लाइट” एक पक्षपातपूर्ण फिलिपींस भीड़ के सामने बढ़ते मंगोलियाई स्टार अमरसाना त्सोगुखू “स्पीयर” का सामना करेंगे।

# 3 ली का रिकॉर्ड तोड़ने वाला दाहिना हाथ

“द अंडरडॉग” ली काई वेन ने जब ONE: PINNACLE OF POWER में रॉडियन मेन्कैवेज “द रिडीमर” को हराया तो उन्होंने अपने नाम ONE फेदरवेट इतिहास में सबसे तेज नॉकआउट जीत दर्ज करा ली।

चीनी एथलीट ने सीधे जैब-क्रॉस के साथ स्कोर किया, जिसने फिलिपिनो को पीछे की ओर जाने के लिए मजबूर कर दिया। जब मेन्कैवेज ने बाएं हुक के साथ जवाब देने की कोशिश की, तो उन्होंने खुद को एक भयानक ओवरहैंड दाएं के अंत में पाया।

पंच ने “द रिडीमर” की ठोड़ी पर गहरा आघात पहुंचाया और उन्हें महज 10 सेकंड के बाद बाउट से बाहर कर दिया। ली मनीला में इंडोनेशिया के पॉल “द ग्रेट किंग” लुमी के खिलाफ बेंटमवेट मुकाबले से एक्शन में वापसी करेंगे।

# 4 मित्सतित खतरनाक घुटने के साथ खत्म की कैटलन की रात

पोंगसिरी मित्सतित “द स्माइलिंग असासिन” ने अपनी मॉय थाई विशेषज्ञता को ONE: WARRIORS OF LIGHT में रॉबिन “द इलोंगो” कैटलन को हराने के लिए सबको दिखाया।

टाइगर मॉय थाई के एथलीट को अपने घुटनों से शरीर तक कुछ शुरुआती सफलता मिली थी। इसके बाद वह तब तक लगातार हमले करते रहे, जब तक कि उन्हें जीत का रास्ता नहीं मिल गया।

“द इलोंगगो” ने मित्सतित के हमलों को रोकने की कोशिश की, लेकिन थाई ने एक मजबूत क्लिनिक की स्थिति बनाते हुए शानदार काम किया। उन्होंने अपने दाहिने घुटने को फिलिपिनो की जांघ में घुमाया, और फिर अपने बाएं घुटने को सीधे कैटलन के सोलर प्लक्स में डाल दिया, जिसने उसे फर्श पर ढेर कर दिया।

“द स्माइलिंग असासिन” अगले शुक्रवार को पूर्व स्ट्रॉवेट विश्व चैंपियन योशिताका “नोबिता” नाइटो का सामना करने के लिए तैयार है।

# 5 हान की लगातार स्ट्राइकिंग

हान ज़ी हाओ ने ONE: PURSUIT OF GREATNESS में रयान “द फिलिपिनो असासिन” जकीरी के खिलाफ अपने दमदार दाहिने हाथ से ONE सुपर सीरीज़ के इतिहास में सबसे यादगार नॉकआउट हासिल किया।

बाउट के फिनिश से खत्म होने से पहले जकीरी ने चाइनीज एथलीट के बाएं हुक के साथ बॉडी किक का मुकाबला करने की कोशिश की, लेकिन उसके शॉट ने बिना ज्यादा प्रभाव के अपने प्रतिद्वंद्वी के सिर पर स्किड कर दिया।

हान का जवाब बहुत अधिक सटीक था। उन्होंने अपने दाहिने हाथ को “द फिलिपिनो असासिन” की बायीं बाजू पर मारा और फिर पूरी ताकत से एक राइट क्रॉस उनकी ठोड़ी पर जड़ दिया। इससे बाउट में स्टोपेज आ गया।

पूर्व ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर का सामना “लेफ्ट सैवेज” कोंग्सक पीके के खिलाफ होगा।