विशेष कहानियाँ

एंजेला ली रीमैच के लिए फैंस ने जिओंग जिंग नान को किया प्रेरित

अक्टूबर 11, 2019

जिओंग जिंग नान “पांडा” के ONE वीमेन स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन बनने के पुरस्कारों में से एक नए प्रशंसकों की फौज का तैयार होना था।

चीनी नायक को अपने घर और विदेश में इस तरह का प्यार मिलने की उम्मीद नहीं की थी। वह इस बात के लिए आभारी है कि वह अपने फैंस की उत्सुकता को देखते हुए ONE: CENTURY PART I के मुख्य-इवेंट में होने वाली अपनी बाउट को लेकर बहुत अच्छा महसूस कर रही हैं।

इस रविवार, 13 अक्टूबर, जिओंग का सामना वन वीमन स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल के रीमैच में एंजेला ली “अनस्टॉपेबल” से होगा। इस बाउट को लेकर उनके समर्थकों ने उन्हें सफल होने के लिए पहले से कहीं अधिक प्रेरणा दी है।

“पांडा” गत जनवरी में टिफ़नी टीओ को हराकर मिक्स्ड मार्शल आर्ट विश्व खिताब जीतने वाली पहले चीनी एथलीट बनी थी और उन्होंने तीन बार इसका बचाव भी किया है।

प्रत्येक प्रभावशाली जीत के साथ – विशेषकर ली की हार जब वो मार्च में ONE: A NEW ERA में आपस में भिड़े थे। उसके बाद से उनकी लोकप्रियता और अधिक बढ़ गई है।

31 वर्षीय एथलीट ने कहा कि वह हाल ही में सिंगापुर में थी और सड़क पर चल रही थी। इस दौरान दूसरे देश में होने के बाद भी कई लोगों ने उन्हें पहचान लिया।

लोगों ने पहले तो चुपचाप उनका पीछा किया और जब उन्हें लगा कि यह उचित समय है, तो उन्होंने पूछा कि क्या वह उनसे बात कर सकते हैं। इस दौरान उन्होंने बड़ी ही विनम्रता से एक सेल्फी लेने की मांग रखी। उन्होंने वास्तव में उनका सम्मान किया और उन्होंने जैसा बर्ताव किया वह वास्तव ने दिल को छू लेने वाला था। वह उस वाक्ये से बहुत खुश हुई थी।

जब वह सिंगापुर में थी तो कोई फर्क नहीं पड़ता था कि वह कहां जा रही थी, कहां चल रही थी और क्या खा रही थी। वहां इस बात का भी डर नहीं था कि कोई उन्हें पहचान लेगा, वहां हर कोई उन्हें जानता था।

सिंगापुर ली का घर है, लेकिन भले ही “द पांडा” ने वहां की राष्ट्रीय नायिका को हरा दिया और 13 अक्टूबर को फिर से ऐसा करने की योजना है। इसके बाद भी “द लायन सिटी” के नागरिकों द्वारा उनके सम्मान में कोई कमी नहीं रखी गई थी।

जब वह हवा में 35,000 फीट पर थीं, जब भी ऐसा ही कुछ था। जब मैं सिंगापुर से बाहर उड़ान भर रहीं थी तो फ्लाइट अटेंडेंट ने कहा कि वह उन्हें जानती हैं और उन्होंने उनकी काफी बाउट देखी हैं।



उन्होंने कप्तान से कहा [मैं बोर्ड पर थी], और उन्होंने भी मेरे मैच भी देखे। वह मेरे साथ एक तस्वीर लेने और मुझे प्रोत्साहित करने के लिए निकला आगे आई थी। वह बहुत ही यादगार पल था।

इस तरह के सर्वव्यापी ध्यान ने बाली एमएमए प्रतिनिधि को एक पल के लिए चिंता का कारण दिया जब उसे एहसास हुआ कि उसे सुपरस्टारडम का मतलब है कि उसे अब से सार्वजनिक रूप से बहुत शांति मिलने की संभावना नहीं है।

हालांकि, जब उन्हें याद आया कि उनकी अपनी सफलता को अपने देश के साथ साझा किया है, तो वह खुश थी कि दुनिया भर के प्रशंसक उसे चीनी मिक्स्ड मार्शल आर्ट के चेहरे के रूप में देखते हैं।

उन्हें लगता है कि अब से वह आसानी से पहचानी जाएगी। ओह माय, क्या मुझे मास्क पहनना पड़ेगा?

हालांकि, वह खुश हैं क्योंकि उन्हें पता है कि लोग उन्हें चीन से चैंपियन [वर्ल्ड चैंपियन होने के नाते] के रूप में जानते हैं। यह एक प्रकार का प्रचार ही है। इससे लोगों को आपके बारे में और आपके देश के बारे में अधिक जानकारी मिलती है। यह अच्छा है।

दुर्भाग्य से, उन्हें पहचानने वाले सभी लोग सकारात्मक नहीं थे। ऑनलाइन देखे गए कुछ संदेश ली के प्रशंसकों से आए थे जिन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी के लिए सम्मान को बनाए नहीं रखा जो कि” अनस्टॉपेबल “खुद करती है।

पंडा ने कहा कि जब उन्होंने एंजेला ली के साथ उनकी लड़ाई की घोषणा की थी तो उन्हें पता था कि इसमें संदेह होगा।

उनकी टिप्पणियों में से कुछ … उन्होंने वास्तव में उन्हें महसूस किया। इस तरह की आलोचना ने कभी-कभी उन्हें असहाय महसूस कराया। उन्होंने सोचा, क्या बड़ी बात है? जब उन्होंने कुछ बुरा नहीं किया।

उन्होंने सोचा था, आपको उन्हें नहीं देखना होगा [अगर आप मेरी तरह नहीं हैं], लेकिन उन्होंने कुछ नहीं कहा, और उन्होंने भी बहस नहीं की। वह ऐसा कभी नहीं करेगी।

हालाँकि, जब उन्होंने इसके बारे में सोचने का समय लिया, तो ONE महिला स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन को भी इस नकारात्मकता से निकाल दिया गया।

अब वह यह दिखाने के लिए पहले से कहीं ज्यादा प्रेरित है कि उसकी हरकतें किसी भी शब्द से ज्यादा जोर से बोल सकती हैं, और उसे गलत साबित करने के लिए सबसे अच्छी जगह रिंग में थी।

दूसरे विश्व खिताब को उठाने से जिओंग के बढ़ते फैन क्लब की कृपा होगी, और वह अपने आलोचकों के लिए एक सटीक प्रतिशोध के रूप में काम करेगी।

वह कहती हैं कि वास्तव में जब बहुत से लोग उन्हें पसंद करते हैं तो उन्हें बहुत अच्छा लगता है। जब लोग उन्कें बारे में नकारात्मक भविष्यवाणी करते हैं तो यह उन्हें खुद को उनके सामने साबित करने के प्रेरित करता है।

उन्हें लगता है कि अपने आप को नकारात्मक वाइब्स नहीं देना चाहिए। उन्हें केवल इतना करना है कि आप तैयार रहें, और जीतें। फिर, किसी से कुछ और कहने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें:  एंजेला ली vs जिओंग जिंग नान II- जीत के 4 तरीके

टोक्यो | CENTURY | ONE Championship का 100 वां लाइव इवेंट | टिकट खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

  • यूएसए में PART I 12 अक्टूबर को 8 ईएसटी पर और PART II 13 अक्टूबर को सुबह 4 बजे ईएसटी पर देखें
  • भारत में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 5:30 बजे IST और PART II 1:30 बजे IST पर देखें
  • जापान में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 9 बजे JST और PART II को शाम 5 बजे JST में देखें
  • इंडोनेशिया में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 7 बजे WIB और PART II 3pm WIB पर देखें
  • सिंगापुर में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे एसजीटी और PART II 4 बजे एसजीटी पर देखें
  • फिलीपिंस में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे पीएचटी और PART II 4 बजे पीएचटी पर देखें

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।