न्यूज़

ब्लॉकबस्टर मैच में अज़्वान शे विल पर भारी पड़े वांग वेनफेंग

Oct 17, 2020

पूर्व ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर “मेटल स्टॉर्म” वांग वेनफेंग ने शुक्रवार, 16 अक्टूबर को शानदार प्रदर्शन करते हुए बता दिया कि क्यों उन्हें डिविजन के टॉप कंटेंडर्स में से एक माना जाता है।

चीनी स्टार ने ONE: REIGN OF DYNASTIES II ने अपनी स्पीड, गजब के फुटवर्क और कई तरह की स्ट्राइक्स का प्रदर्शन करते हुए अज़्वान शे विल को सर्वसम्मत निर्णय से मात दी।

शुरुआत से लेकर अंत तक ये ONE Super Series मॉय थाई फ्लाइवेट मुकाबला बेहद शानदार था, लेकिन वांग अपने मलेशियाई प्रतिद्वंदी के खिलाफ मजबूत साबित हुए।

शे विल ने बाउट की अच्छी शुरुआत की, उन्होंने नी (घुटना) मारने की नकली कोशिश की और फिर जैब-क्रॉस कॉम्बिनेशन लगाया। उसके बाद लेग किक्स लगाईं, लेकिन “मेटल स्टॉर्म” ने किक पकड़ी और विरोधी को मैट पर पटक दिया।

दोनों ही स्टार्स अपनी-अपनी रणनीति अपनाने में लग गए।

मलेशियाई एथलीट हाई गार्ड लेकर आगे बढ़े, लो किक्स लगाईं और सिर पर पंच मारे।

हालांकि, वांग अपनी गजब की मूवमेंट की वजह से विरोधी के सभी शॉट्स से बच निकले और हुक्स से अपने ही अंदाज में जवाब दिया। उन्होंने कई मौकों पर शे विल को क्लिंच में जकड़ा और पेट पर कई सारी नी मारी व एल्बो भी कनेक्ट करने की कोशिश की।

राउंड के आखिर मिनट में वांग ने अपने प्रतिद्वंदी को लेग किक्स मारकर स्कोर किया।

वांग का जलवा दूसरे राउंड में भी जारी रहा। शे विल ने उछलकर शरीर पर किक्स मारीं, लेकिन वांग बच निकले और काउंटर पंच मारकर अटैक को नाकाम करने की कोशिश की।‌

दोनों ही स्टार्स ने एक दूसरे पर लेग किक्स और जैब-क्रॉस कॉम्बिनेशन लगाने की कोशिश की। एक समय पर जब “मेटल स्टॉर्म” अटैक करने का दिखावा कर रहे थे, तब मलेशियाई स्टार ने नी स्ट्राइक लगाने की फेक कोशिश की और उनके सिर पर ओवरहैंड राइट मारा।

हालांकि, बाउट चीनी एथलीट के पक्ष में जाती दिख रही थी। वांग ने एक लाजवाब जैब-क्रॉस मारा, आते हुए राइट हुक से बचे, क्लिंच में पकड़ा और शे विल के शरीर पर घुटने मारे।

पेट के निचले हिस्से में घुटना लगने की वजह से बाउट कुछ पल के लिए रुकी और फिर से शुरु हुई। शे विल ने जंपिंग किक्स लगानी चाहीं, तभी “मेटल स्टॉर्म” ने उनकी टांग पकड़ी और छाती के ऊपरी हिस्से पर क्रॉस मारे।

इस अटैक के बावजूद मलेशियाई स्टार पीछे हटने को तैयार नहीं थे। शे विल ने जंपिंग राउंडहाउस किक पसलियों पर मारी, लेकिन वांग ने राइट हैंड से काउंटर किया, जिससे वो नीचे गिर गए।

शुरुआती दो राउंड काफी करीबी लग रहे थे, लेकिन तीसरे राउंड में वांग ने बाउट को पूरी तरह से अपने पक्ष में कर लिया था।

चीनी स्ट्राइकर अपने प्रतिद्वंदी की किक्स से बचे, लेकिन शे विल उन्हें जैब-क्रॉस-लेफ्ट किक कॉम्बिनेशन से सर्कल की दीवार की तरफ लेकर चले गए।

“मेटल स्टॉर्म” क्लिंच से निकले, कुछ नी लगाईं और निकलकर शे विल को कोहनी मारी, जिसे वो नीचे गिर गए, ये फाइट का पहला ऑफिशियल नॉकडाउन था।

N41 Madness Muay Thai Gym के प्रतिनिधि उसके बाद कुछ खास नहीं कर पाए। उनकी जंपिंग नी लैंड नहीं हुई, पंच खाए और नॉकआउट करने की कोई कोशिश रंग नहीं लाई।

आखिर में सभी जजों ने वांग के पक्ष में फैसला सुनाया और उन्हें सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल हुई। इस जीत के साथ ही उनका रिकॉर्ड 41-8-1 हो गया है।

इस जीत के बांद वांग ने सुनिश्चित कर लिया है कि वो फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग डिविजन में #4 नंबर के कंटेंडर बने रहेंगे। जीत के साथ वो अपने पुराने प्रतिद्वंदी ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन इलियास “ट्वीटी” एनाहाचि के खिलाफ मैच के एक कदम नजदीक पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें: ONE: REIGN OF DYNASTIES II – रिजल्ट्स और हाइलाइट्स, अकिमोटो Vs. झांग