एंटोनियो मामारेला की ONE 167 में एड्रियन ली के डेब्यू को खराब करने की प्लानिंग – ‘ये मेरा समय है’

antonio mammarella 1200X800

इटालियन स्टार एंटोनियो मामारेला को कोई घबराहट नहीं होगी, जब वो शनिवार, 8 जून को अपना ONE Championship डेब्यू करेंगे।

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के इम्पैक्ट एरीना में होने वाले ONE 167: Tawanchai vs. Nattawut II के लाइटवेट MMA मैच में 24 वर्षीय स्टार का सामना ONE में डेब्यू कर रहे साथी फाइटर एड्रियन ली से होगा।

मामारेला के पास एमेच्योर MMA का खासा अनुभव और खतरनाक स्किल्स हैं, लेकिन मार्शल आर्ट्स जगत में उनके प्रतिद्वंदी की अधिक चर्चा हो रही है।

ऐसा इसलिए कि उनके विपक्षी एक मशहूर MMA परिवार से ताल्लुक रखते हैं, उनके बड़े भाई मौजूदा 2-डिविजन ONE MMA वर्ल्ड चैंपियन क्रिश्चियन “द वॉरियर” ली और बड़ी बहन पूर्व ONE विमेंस एटमवेट MMA वर्ल्ड चैंपियन “अनस्टॉपेबल” एंजेला ली हैं।

इटालियन स्टार अपने प्रतिद्वंदी का पूरा सम्मान करते हैं और इस हाई-प्रोफाइल डेब्यू के लिए तैयार हैं। लेकिन इन खास परिस्थितियों में भी उन्होंने बताया कि उनके लिए ये किसी आम फाइट की तरह ही होगी:

“मैं ली और उनके परिवार का सम्मान करता हूं क्योंकि वो महान फाइटर्स हैं। लेकिन ये मेरा समय है और बड़ा नाम सामने होना मेरे लिए अच्छी बात है और सब देख पाएंगे कि मैं किस काबिल हूं।

“ये मेरे लिए किसी दूसरी फाइट की तरह है। हां, ये अब तक के मेरे सबसे बड़े शो में होगी, लेकिन यही जॉब का हिस्सा है और मैं इसके लिए तैयार हूं।”

ली अपनी पारिवारिक विरासत के अलावा एमेच्योर MMA में कामयाब रहे हैं और उन्होंने रेसलिंग में स्टेट लेवल पर खिताब जीता है और ये उनके ONE डेब्यू को और खास बना रहा है।

मामारेला को भरोसा है कि उनका अनुभव और स्किल्स भी कम नहीं हैं। इटली के सबसे मशहूर कोच एंजेलो पॉम्पियो के साथ सालों ट्रेनिंग करने के बाद वो हर चीज के लिए तैयार हैं:

“मेरा एमेच्योर MMA अनुभव काफी अधिक है। मैंने इटली में सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ मुकाबला किया है और सबसे अच्छे MMA, रेसलिंग और BJJ कोचों की निगरानी में ट्रेनिंग की है।

“रेसलिंग और जिउ-जित्सु में मुकाबले करना अच्छा है, लेकिन MMA एक अलग ही खेल है।”

अब ऑस्ट्रेलिया की MMA Family Fight Team में ट्रेनिंग कर रहे मामारेला अपने नामी प्रतिद्वंदी को हराकर दुनिया को चौंकाना चाहते हैं।

और इसके लिए वो स्टॉपेज से जीत की भविष्यवाणी कर रहे हैं:

“हम नॉकआउट से जरिए फिनिश हासिल करेंगे।”

मामारेला का मानना है कि प्रोफेशनल अनुभव सबसे अहम होगा

भले ही उन्हें एमेच्योर MMA फाइट्स का अच्छा-खासा अनुभव हो, लेकिन एंटोनियो मामारेला का प्रोफेशनल लेवल पर रिकॉर्ड 1-0 है। वहीं उनके 18 वर्षीय प्रतिद्वंदी, एड्रियन ली, ONE 167 में अपना प्रो डेब्यू करेंगे।

इटालियन फाइटर का मानना है कि एक प्रोफेशनल फाइट भी बड़ा अंतर पैदा कर सकती है और उसने उनकी मानसिकता को बदला है:

“प्रोफेशनल बनना बहुत ही मुश्किल कदम है। आपको तकनीक रूप से ज्यादा मानसिक तौर पर तैयार होना होता है।

“मेरा मानना है कि ली के मुकाबले ज्यादा प्रो फाइट्स का अनुभव और प्रो फाइटर होना अहम बात है। और उसके साथ एक प्रोफेशनल फाइटर की तरह जीना, ट्रेनिंग करना और सोचना होता है।”

मामारेला खुद को मिले इतने बड़े मौके के लिए आभारी हैं और ये उनके करियर के लिए बहुत बड़ा साबित हो सकता है क्योंकि वो रोडटंग “द आयरन मैन” जित्मुआंगनोन और माइकी “डार्थ रिगाटोनी” मुसुमेची जैसे ग्लोबल सुपरस्टार्स के साथ कार्ड का हिस्सा हैं।

वो ONE फैंस के लिए एक जबरदस्त परफॉर्मेंस करना चाहेंगे, जिस तरह की परफॉर्मेंस फैंस इतने बड़े नामों से सजे कार्ड में देखना चाहते हैं:

“मैं इस इवेंट के लिए बहुत उत्साहित हूं। ONE 167 अब तक के सबसे बेहतरीन कार्ड्स में से एक होगा। ऐसे वर्ल्ड क्लास एथलीट्स के साथ अपना नाम देखना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है।

“मैं अपने डेब्यू में सबको हैरान कर दूंगा। मेरी फाइट्स हमेशा मजेदार होती है क्योंकि मैं पूरी ताकत झोंक देता हूं।”

न्यूज़ में और

Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59
Tawanchai Beats SmokingJo 1920X1280
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 11
Akram Hamidi Kongchai Chanaidonmueang ONE Friday Fights 66 14
TawanchaiPKSaenchai SmokinJoNattawut 1920X1280
Kongchai AkramHamidi 1920X1280
Kade Ruotolo Francisco Lo ONE Fight Night 21 60
Mikey Musumeci Osamah Almarwai ONE Fight Night 10 47
Kade Ruotolo Francisco Lo ONE Fight Night 21 60