कुलबडम पर बड़ी जीत के बाद नोंग-ओ का लक्ष्य वर्ल्ड टाइटल दोबारा हासिल करना – ‘उम्र से कोई फर्क नहीं पड़ता’

Nong O Hama Kulabdam Sor Jor Piek Uthai ONE Friday Fights 51

5 अप्रैल को ONE Friday Fights 58: Superbon vs. Grigorian II में पूर्व ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन नोंग-ओ हामा ने उभरते हुए नॉकआउट आर्टिस्ट “लेफ्ट मीटियोराइट” कुलबडम सोर जोर पिएक उथाई पर जजों के निर्णय से एक प्रभावशाली जीत के साथ अपनी दो फाइट में हार के सिलसिले को तोड़ा।

37 वर्षीय दिग्गज वापसी करके खुश थे और दुनिया भर के फैंस को याद दिला रहे थे कि वो अभी भी एक विशिष्ट प्रतिभा हैं।

अपनी जीत के बाद खुश नोंग-ओ ने मीडिया से बात की:

“मैं सभी को बताना चाहूंगा कि उम्र से कोई फर्क नहीं पड़ता और बादशाह की वापसी हो चुकी है।”

पूर्व टाइटल होल्डर अच्छी फॉर्म में थे और मौजूदा ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन जोनाथन “द जनरल” हैगर्टी और #1 रैंक के कंटेंडर निको “किंग ऑफ द नॉर्थ” कैरिलो से मिली हार से अप्रभावित दिखे।

अपनी हार के सिलसिले से पहले थाई दिग्गज ने दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन में लगातार 10 जीत हासिल की थीं, जिसमें आठ ONE वर्ल्ड टाइटल जीत और लगातार पांच नॉकआउट शामिल थे।

खेल में उनके लंबे कार्यकाल और हालिया असफलताओं को देखते हुए कई साथी एथलीट्स ने मान लिया होगा कि नोंग-ओ रिटायर होने जा रहे हैं। लेकिन वो उन्हें गलत साबित करके खुश थे:

“मुझे लगता है कि अन्य फाइटर्स ने मेरी उम्र के कारण मुझे कम आंका था, लेकिन मुझे नहीं लगता कि उन्हें अहसास है कि मैं अभी भी ताकतवर हूं, मेरा शरीर अभी भी अच्छा है, मेरी शारीरिक शक्ति अभी भी अच्छी है और मैं निश्चित रूप से अभी भी फाइट कर सकता हूं। मेरे पास काफी अनुभव भी है जिससे उन्हें सावधान रहना चाहिए।”

300 से अधिक करियर फाइट्स के अनुभवी Evolve MMA के प्रतिनिधि का कहना है कि उनकी निरंतर सफलता और लंबे करियर की कुंजी ये है कि वो अपने शरीर की देखभाल कैसे करते हैं।

उन्होंने बताया:

“ये सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपना ख्याल कैसे रखते हैं। ऐसे बहुत सारे फाइटर्स हैं जो मेरी ही उम्र के हैं और वे अभी भी सक्रिय रूप से फाइट कर रहे हैं इसलिए मुझे लगता है कि ये सब इस चीज पर निर्भर करता है कि आप अपने स्वास्थ्य का ख्याल कैसे रखते हैं।”

नोंग-ओ: ‘मुझे लगता है मुझे एक टाइटल शॉट मिलना चाहिए’

अब जीत की पटरी पर वापस आकर पूर्व बेंटमवेट मॉय थाई किंग एक बार फिर गोल्डन बेल्ट को हासिल करने के लिए उत्सुक हैं।

और मॉय थाई के इतिहास में सबसे महान वर्ल्ड चैंपियंस में से एक के रूप में अपनी स्थिति को देखते हुए अनुभवी दिग्गज का मानना ​​​​है कि वो बेल्ट के लिए फाइट करने का अवसर पाने के हकदार हैं।

“मैंने सात बार बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड किया है इसलिए मुझे लगता है कि मुझे टाइटल शॉट मिलना चाहिए।”

जोनाथन हैगर्टी 7 सितंबर को ONE 168: Denver में ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन सुपरलैक कियातमू9 के खिलाफ अपने वर्ल्ड टाइटल का बचाव करने के लिए तैयार हैं।

शायद कुछ लोगों को लगता होगा कि थाई एथलीट उस व्यक्ति से बदला लेना चाहते हैं जिन्होंने उनसे उनकी बेल्ट छीनी थी, लेकिन वो बस वर्ल्ड चैंपियन से भिड़ना चाहते हैं, चाहे वो कोई भी हो।

उन्होंने आगे कहा:

“मैं किसी भी व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहा हूं बल्कि मैं सिर्फ बेल्ट पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। इसलिए इस समय जो भी चैंपियन है, मैं उनसे फाइट करना चाहूंगा।”

न्यूज़ में और

Lin Heqin Denice Zamboanga ONE on Prime Video 5 1920X1280 9
antonio mammarella 1200X800
Blake Cooper Maurice Abevi ONE Fight Night 14 2 scaled
Asha Roka Alyse Anderson ONE157 1920X1280 2
Ham Seo Hee Itsuki Hirata ONE Fight Night 8 25
Tawanchai PK Saenchai Jo Nattawut ONE Fight Night 15 14 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Katsuki Kitano Halil Kutukcu ONE Friday Fights 38 27
Puengluang Baanramba Dentungtong Singha Mawynn ONE Friday Fights 56 26
Marat Grigorian Sitthichai Sitsongpeenong ONE 165 1 scaled
Suablack Tor Pran49 Kiamrian Nabati 1200X800
Parham Gheirati Otop Or Kwanmuang ONE Friday Fights 57 3