Lumpinee Stadium में वापसी कर युसुपोव को हराकर वर्ल्ड टाइटल डिफेंड करना चाहते हैं तवनचाई

Tawanchai PK.Saenchai throws a left kick

ONE फेदरवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन तवनचाई पीके.साइन्चाई शनिवार, 25 फरवरी को लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में वापसी करेंगे, जहां उन्हें बड़ी जीत की उम्मीद है।

यूएस प्राइमटाइम पर प्रसारित होने वाले ONE Fight Night 7 के को-मेन इवेंट में थाई सुपरस्टार का टाइटल जमाल युसुपोव के खिलाफ मैच में दांव पर लगा होगा।

पूर्व Lumpinee Stadium फाइटर ऑफ द ईयर तवनचाई की इस स्टेडियम से कई यादें जुड़ी हुई हैं।

पेटमोराकोट पेटयिंडी को हराकर वर्ल्ड चैंपियन बनने के 5 महीने बाद वो अब थाई क्राउड के सामने उस जगह परफॉर्म करने को उत्साहित हैं, जिसने उन्हें बड़ा स्टार बनाने में अहम भूमिका निभाई है।

तवनचाई ने ONEFC.com से कहा:

“एक ऐसी जगह पर परफॉर्म करना उत्साहजनक है जहां मैंने काफी समय फाइटिंग करते हुए गुजारा हो, जहां सभी फैंस मुझे सपोर्ट करने आते हैं। मैं इस मैच में पूरी ताकत लगाने वाला हूं क्योंकि मैं अपने फैंस को निराश नहीं करना चाहता।”

अपने घरेलू फैंस के सामने फाइट करने को लेकर तवनचाई दबाव महसूस कर रहे हैं, लेकिन उन्हें युसुपोव को लेकर कोई घबराहट नहीं हो रही।

लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में इस मैच को तवनचाई अपनी घर वापसी के रूप में देख रहे हैं और साथ ही ये एक ऐसा अवसर होगा, जो उनके करियर को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकता है।

उन्होंने कहा:

“मेरे लिए जैसे पुरानी यादें ताजा हो गई हैं। लुम्पिनी ऐतिहासिक स्टेडियमों में से एक है, जिसमें कई महान मॉय थाई फाइटर्स ने परफॉर्म किया है। ऐसे कई एथलीट्स हैं, जिन्होंने इस स्टेडियम में फाइट कर पूरी दुनिया में पहचान बनाई है।”

तवनचाई के अनुसार जुनून उन्हें युसुपोव पर जीत दिलाएगा

तवनचाई पीके.साइन्चाई लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में फाइट करने को लेकर उत्साहित हैं, लेकिन वो ये भी जानते हैं कि उनके सामने जमाल युसुपोव के रूप में एक बेहद खतरनाक कंटेंडर की चुनौती है।

39 साल की उम्र में युसुपोव इस खेल के दिग्गजों में से एक हैं और उन्हें बहुत अनुभव हासिल है।

उम्र में अंतर होने के बावजूद तवनचाई मानते हैं कि उनके विरोधी को टॉप लेवल के फाइटर्स के खिलाफ बाउट्स का ज्यादा अनुभव प्राप्त है।

उन्होंने कहा:

“उनके पास फाइटिंग अनुभव ज्यादा है, लेकिन वो मुझसे बेहतर नहीं हैं।”

23 वर्षीय एथलीट के नाम 128 जीत हैं, जिनमें से 4 ONE में दुनिया के बेस्ट स्ट्राइकर्स के खिलाफ आई हैं। दूसरी ओर, युसुपोव का ONE रिकॉर्ड 3-0 और प्रोफेशनल करियर रिकॉर्ड 54-9 का है।

युसुपोव हर एक मैच के साथ बेहतर होते गए हैं और अब तक कई बार अपने खतरनाक लेफ्ट हैंड से फेदरवेट मॉय थाई डिविजन को सावधान कर चुके हैं।

तवनचाई का गेम आक्रामक है और ONE में 3 मौकों पर नॉकआउट से जीत हासिल कर चुके हैं और अपने अगले चैलेंजर के प्रति सम्मान दिखाते हुए कहा:

“युसुपोव की ताकत उनके दमदार पंच हैं, उनकी शायद ही कोई कमजोरी हो। वो सबसे ताकतवर फाइटर्स में से एक हैं और उन्हें किसी भी हालत में कम नहीं आंका जा सकता।”

https://www.instagram.com/p/Cn3vbSnJ9nu/

युसुपोव को हल्के में नहीं लिया जा सकता।

वहीं पेटमोराकोट के खिलाफ 5 राउंड के जबरदस्त एक्शन के खिलाफ आई चैंपियनशिप जीत के बाद तवनचाई का कहना है कि उन्हें अपने स्टैमिना और प्रतिबद्धता पर पूरा भरोसा है।

उन्होंने बताया:

“जुनून का होना मेरे अंदर इस मैच के लिए उत्साह भर रहा है। मैं जीत का भूखा हूं और आसानी से हार नहीं मानने वाला।”

https://www.instagram.com/p/Cm33kV3vP2n/

न्यूज़ में और

Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE on Prime Video 5 1920X1280 56
Tawanchai PK Saenchai Jo Nattawut ONE 167 115
JarredBrooks GustavoBalart 1200X800
Jonathan Di Bella Danial Williams ONE Fight Night 15 73 scaled
Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 2 scaled
Nakrob Fairtex Tagir Khalilov ONE Friday Fights 67 40
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 22 scaled
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 47 scaled
Ritu Phogat
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14