न्यूज़

टाकाहाशी ने यूं चांग मिन को दूसरे राउंड में नॉकआउट किया

रयोगो “काइटाई” टाकाहाशी ने अपने अनुभव की मदद से ONE: INSIDE THE MATRIX IV के फेदरवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मुकाबले में “द बिग हार्ट” यूं चांग मिन को हराने में सफलता पाई।

20 नवंबर को सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में जापानी स्टार ने अपने दक्षिण कोरियाई प्रतिद्वंदी को दूसरे राउंड में नॉकआउट किया।

यूं को एक अच्छी शुरुआत मिली, उन्होंने जैब्स, पुश किक्स और उसके बाद दमदार बॉक्सिंग कॉम्बिनेशन भी लगाए। दूसरी ओर Krazy Bee टीम के प्रतिनिधि इस तरह के अटैक के लिए पहले से तैयार थे इसलिए उन्हें काउंटर अटैक करने में आसानी हुई।

जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, टाकाहाशी ने लो किक्स लगानी शुरू कीं, इस बीच चांग मिन भी पुश किक्स लगाते रहे। “द बिग हार्ट” ने अपने अटैक्स में तेजी लाई और टेकडाउन का प्रयास किया, लेकिन टेकडाउन को टाकाहाशी ने नी-एल्बो कॉम्बिनेशन से काउंटर किया।

अपराजित स्टार ने राउंड के अंतिम क्षणों में बढ़त बनाई, लेकिन जैसे ही वो क्लिंचिंग गेम से अलग हुए उन्हें फूट स्टॉम्प्स और नी स्ट्राइक्स का प्रभाव झेलना पड़ा।

दूसरे राउंड में टाकाहाशी ने डिफेंसिव रणनीति को छोड़ दमदार लो किक लगाईं, लेकिन चांग मिन ने भी स्ट्रेट राइट के रूप में जवाबी हमला किया। Team Stungun के स्टार दूर रहकर अटैक करने की कोशिश कर रहे थे, मगर जैसे ही वो पंच लगाने आगे आए, तभी “काइटाई” ने उन्हें जैब-क्रॉस कॉम्बो लगाकर झकझोर कर रख दिया।

“द बिग हार्ट” किसी तरह मैच में बने रहे और टाकाहाशी ने उनपर पंचों की बरसात करनी जारी रखी और टेकडाउन भी लगाया। चांग मिन फ्रंटफुट पर रहकर अटैक करना चाहते थे, लेकिन जापानी स्टार ने जैब और ओवरहैंड राइट लगाकर काउंटर किया जिसके प्रभाव से दक्षिण कोरियाई एथलीट मैट पर जा गिरे।

यूं चांग मिन को अपने पैरों पर लड़खड़ाते देखा जा सकता था और “काइटाई” जानते थे कि अब जल्द ही मैच फिनिश होने वाला है। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को दमदार पंच लगाए और अंत में राइट अपरकट-लेफ्ट हुक कॉम्बिनेशन ने उन्हें दूसरे राउंड में 2 मिनट 52 सेकंड बीत जाने के बाद जीत दिलाई।

“द बिग हार्ट” को उनके करियर की पहली हार का स्वाद चखाने के बाद टाकाहाशी का रिकॉर्ड 14-4 का हो गया है, जिनमें से उनके नाम 10 नॉकआउट जीत भी हैं। इसके अलावा उन्हें ONE एथलीट रैंकिंग्स में भी फायदा मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: ONE: INSIDE THE MATRIX IV – रिजल्ट्स और हाइलाइट्स, वांग vs ज़िक्रीव