न्यूज़

शिन्या ओकोई का होनोरियो बानारियो से होगा शानदार मुकाबला

सितम्बर 25, 2019

कुछ ही एथलीटों को इतिहास के सबसे बड़े मार्शल आर्ट इवेंट में शिन्या “तोबीकान जुडान” ओकोई की तरह अपने प्रमोशन का मौका मिलता है।

36 वर्षीय फाइटर आगामी 13 अक्टूबर को ONE: CENTURY PART II के सह-मुख्य इवेंट में होनोरियो “द रॉक” बनारियो का सामना करेंगे और वह अपने घरेलू दर्शकों के बीच जीतने वाले उम्मीदवार के तौर पर सबके चहेते होंगे।

पूर्व ONE लाइटवेट विश्व चैंपियन का जापान में शानदार रिकॉर्ड रहा है और टोक्यो के रयोगोकू कोकुगिकन में उनके हमवतन उनसे उम्मीद करेंगे कि वो अपने समर्थकों को खुशी दें और बेहतरीन कौशल का मुजायरा पेश करते हुए फाइट को अपनी हाइलाइट रील में शामिल करें।

हालांकि, इवॉल्व प्रतिनिधि का मानना है कि वह अपने गृहनगर में प्रतिस्पर्धा करके कोई अतिरिक्त लाभ नहीं उठा पाएंगे। भले ही वह इसकी संभावना से उत्साहित हो रहे हों।

उन्होंने कहा कि उन्हें जापान में प्रतिस्पर्धा करने में खुशी हो रही है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनका प्रतिद्वंद्वी कौन है। उनके लिए घर में फाइट करना थोड़ा आसान रहेगा। इसका कारण है कि उन्हें हवाई यात्रा कर कहीं नहीं जाना होगा, हालांकि उन्हें विश्वभर में प्रतिस्पर्धा करना खासा पसंद है। वह टोक्यों को अपने अतिरिक्त लाभ के रूप में देख रहे हैं। चाहे यह एक लाभ और एक नुकसान के रूप में काम करता हो, लेकिन फाइट में सब कुछ एथलीट पर निर्भर करेगा।

ओकोई घरेलू जमीन पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए किसी भी लाभ को कम करने के लिए त्वरित हो सकता है, लेकिन आंकड़े कुछ और ही कहानी बयां करते हैं।

इवॉल्व प्रतिनिधि ने पिछले 10 सालों में कोई बाउट नहीं गंवाई है और उस दौरान उन्होंने अपनी कुछ सबसे प्रतिष्ठित जीत भी हासिल की है।
वह मार्च में ONE: A NEW ERA में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के करीब थे जब उन्होंने बनारियो के टीम साथी एडुअर्ड “लैंडस्लाइड” फोलायंग का सामना किया और अपने बेहतरीन किताबी कौशल के दम पर शानदार तरीके से रीमैच में जीत हासिल की।



“द रॉक” अपने प्रशिक्षण साझेदार की तरह वुश बेस के साथ एक हड़ताली विशेषज्ञ है, लेकिन यह “टोबिकन जुडान के” गेम प्लान पर उतना प्रभाव नहीं डालेगा जितना आप सोच सकते हैं।

उन्होंने बताया कि इससे बिल्कुल भी फर्क नहीं पड़ता कि वो एक ही टीम में हैं। वो जैसे भी है, लेकिन अलग-अलग हैं।

हालाँकि, उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने इस काम के लिए ब्राज़ीलियाई जिउ-जित्सु ब्लैक बेल्ट के साथ प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित किया है। ऐसे में उन्हें जमीन पर पीछा करते हुए देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी।

आकोई को विश्वास है कि इस बाउट में उन्हें जीत मिल सकती है, लेकिन वह बाउट को लेकर उनके मन में थोड़ा डर भी रहेगा। हालांकि उनके लिए यह कोई नहीं बात नहीं है।

उन्होंने कहा कि वह हर बार जब भी प्रतिस्पर्धा करता हैं तो बेहद उत्साहित रहते हैं। प्रतिद्वंद्वी से अधिक, [डर] आंतरिक की तरह है। वह अपने खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। वह अपने प्रतिद्वंद्वी से डरते की बजाय इस बात से डरते हैं कि रिंग में जाना प्रतिस्पर्धा करना और जीत हासिल करना डरावना होता है।

Shinya Aoki attacks Eduard Folayang at ONE: A NEW ERA

यह मुकाबला भी हमेशा की तरह डरावना है। उनकी डर की यह भावना किसी भी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ नहीं बदलती है। अपनी चिंताओं के बावजूद, जब वह प्रतिस्पर्धा करते हैं तो डर अधिक भावुक नहीं होता है – खासकर जब वह टोक्यो में रिंग में उतरते हैं।

ओकोई को अभी भी लड़ाई का रोमांच पसंद है और वह जीत के लिए हाथ उठाएंगे। ऐसे में वह दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन ONE: CENTURY में एक और अभिनीत भूमिका निभाने के लिए उत्साहित है। उन्होंने कहा कि यह मजेदार होगा। वह इसका किसी अन्य चीज की तुलना से ज्यादा आनंद लेते हैं।

टोक्यो | 13 अक्टूबर | ONE: CENTURY | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: https://onechampionship.zaiko.io/e/onecentury

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।