जिहिन राडज़ुआन को लगता कि उनकी हालिया विरोधी स्टैम्प फेयरटेक्स से बेहतर थीं – ‘शायद वो सबसे खराब हैं’

Itsuki Hirata Jihin Radzuan ONE X 1920X1280 42

जिहिन राडज़ुआन अपने करियर की सबसे बड़ी फाइट के लिए जमकर तैयारी कर रही हैं और उनकी योजना इस मौके का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाने की है।

अमेरिकी प्राइमटाइम पर 30 सितंबर (भारत में शनिवार, 1 अक्टूबर) को उभरती हुई मलेशियाई एथलीट का सामना थाई मेगास्टार स्टैम्प फेयरटेक्स के खिलाफ ONE Fight Night 2: Xiong vs. Lee III के एक एटमवेट मुकाबले में होगा। ऐसे में उन्हें पता है कि प्रतिद्वंदी के तगड़े फैन बेस के चलते इस मुकाबले में उन पर काफी ज्यादा लोग ध्यान दे रहे होंगे।

https://www.instagram.com/p/Cigl0FuJyRv/

इसके अलावा, उनका हाई-प्रोफाइल मुकाबला यूएस प्राइमटाइम पर होगा, लेकिन जिहिन मुकाबले को लेकर जरा भी दबाव या तनाव महसूस नहीं कर रही हैं।

इसकी जगह वो केवल उन चीजों पर ध्यान लगा रही हैं, जो उनके नियंत्रण में हैं। ऐसे में वो सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में सर्कल के अंदर कदम रखने के लिए बेताब हैं।

24 साल की एथलीट ने कहा:

“मैं ये बात विशेष रूप से नहीं कहना चाहूंगी कि स्टैम्प से होने वाली भिड़ंत मेरे करियर की सबसे अहम फाइट है। मुझे लगता है कि हर मुकाबला महत्वपूर्ण होता है, लेकिन अपना नाम बनाने के हिसाब से मुझे लगता है कि ये अब तक की मेरी सबसे बेस्ट फाइट है।

“मेरी प्रतिद्वंदी का नाम बहुत बड़ा है और ऐसे बड़े नामों के खिलाफ मुकाबला करना मुझे अच्छा लगता है। भले ही कुछ भी हो लेकिन आपको खुद पर भरोसा करना होता है, अपनी टीम के साथियों व कोच पर भरोसा रखना होता है। इस बात की परवाह नहीं करनी होती है कि विरोधी कौन है और उनका नाम कितना बड़ा है।”

जिहिन लगातार तीन फाइट जीतकर विजय रथ पर सवार हैं। इसकी बदौलत उन्होंने #5 एटमवेट रैंक हासिल की हुई है। यहां तक पहुंचने के लिए वो कुछ टॉप कंटेंडर्स को भी हरा चुकी हैं।

अब उनका मुकाबला #1 रैंक की स्टैम्प फेयरटेक्स से होने जा रहा है, जिनके पास पूर्व में किकबॉक्सिंग व मॉय थाई दोनों के वर्ल्ड टाइटल्स रह चुके हैं और हाल ही में वो MMA में ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री भी जीत चुकी हैं।

उन्हें देखकर “शैडो कैट” के लिए ये मुकाबला काफी कठिन चुनौती मालूम पड़ता है और उन्हें इसका अहसास भी है। वास्तव में, उन्हें लगता है कि Fairtex की सुपरस्टार उनके हालिया विरोधियों से ज्यादा कठिन चुनौती पेश नहीं कर पाएंगी।

मलेशियाई एथलीट ने बताया:

“मुकाबले को लेकर मैं काफी सकारात्मक महसूस कर रही हूं। मुझे लगता है कि स्टैम्प काफी अच्छी प्रतिद्वंदी हैं, एक मजबूत फाइटर हैं लेकिन मुझसे मुकाबला करने वाली हालिया विरोधियों (मेई यामागुची और इत्सुकी हिराटा) में से शायद वो सबसे खराब विरोधी हैं।

“उन्हें इस बात का श्रेय तो देना ही पड़ेगा कि वो 2-डिविजन की वर्ल्ड चैंपियन और टॉप रैंक कंटेंडर हैं। ऐसे में मैं ये सुनिश्चित करूंगी कि जब उनसे फाइट करूं तो पूरी तरह से मुस्तैद रहूं।”

स्टैम्प फेयरटेक्स की स्ट्राइकिंग से परेशान नहीं हैं जिहिन राडज़ुआन

स्टैम्प फेयरटेक्स ने ग्लोबल स्टेज पर अपने करियर की शुरुआत ONE विमेंस एटमवेट किकबॉक्सिंग और मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल जीतने के साथ की थी, लेकिन जिहिन उनकी इन उपलब्धियों से प्रभावित नहीं हैं।

अपने प्रतिद्वंदी का आंकलन करने के बाद मलेशियाई एथलीट को लगता है कि स्टैम्प फेयरटेक्स का स्टैंड-अप गेम काफी बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जाता है और उन्हें संभालने के लिए जरूरी हुनर उनके पास मौजूद हैं।

उन्होंने ONEFC.com को बताया:

“मुझे लगता है कि वो जिस तरह से खुद को खतरनाक मॉय थाई और किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन के तौर पर दिखाती हैं, उसे देखकर सबको लगता है कि उनकी स्ट्राइकिंग काफी अच्छी है, लेकिन वो इतनी अच्छी नहीं है, बस ठीकठाक है। उनकी स्ट्राइकिंग के बारे में एक बात जो मैं कह सकती हूं वो ये कि वो बहुत तेज हैं। उनके हाथ, उनकी किक्स और एल्बो काफी तेजी से चलते हैं।

“मैं एक ऐसी एथलीट के खिलाफ मुकाबला करने जा रही हूं, जिन्हें ये पता नहीं होता है कि कैसे स्ट्राइक करनी है। ऐसे में अगर आप मेरी बात करें तो मुझे पता है कि उन्हें कैसे हैंडल करना है।

“हालांकि, मैं उनकी स्ट्राइकिंग को बदनाम नहीं करना चाहती हूं क्योंकि अगर मैं इसको नहीं संभाल पाई तो ये मेरे लिए परेशानी और तनाव भरी साबित हो जाएगी।”

इन सबके अलावा एक अच्छी MMA प्रतियोगी होने पर जिहिन को गर्व है और वो किसी भी स्तर पर फाइटिंग करने में सहज महसूस करती हैं।

वो इस मैच में सकारात्मकता के साथ शामिल होना चाहती हैं और सिंगापुर से चौथी लगातार जीत हासिल करते हुए वापस जाना चाहती हैं, जो कि काफी दबदबे वाली हो।

“शैडो कैट” ने आगे कहा:

“अगर मुकाबला स्ट्राइकिंग फाइट पर आकर खत्म होता है तो जीत उसकी होगी, जो ज्यादा देर तक सब्र बनाकर रखेगा और बड़े व ताकतवर शॉट्स लगाएगा। अगर इसमें मैं अपनी काबिलियत नहीं दिखा पाई तो ग्राउंड की बारी आएगी और फिर वो मुझसे वहां भी मुकाबला कर सकती हैं।

“लेकिन अगर मैंने हर चीज योजना के मुताबिक की तो उन्हें जरा सा भी मौका नहीं मिलने वाला है।”

न्यूज़ में और

Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800