न्यूज़

सेन्जो इकेडा ने ONE: CENTURY से पहले ली आश्चर्यजनक एंट्री

अक्टूबर 5, 2019

सेन्जो इकेडा ने वादा किया है कि वह रविवार, 13 अक्टूबर को स्ट्रॉवेट डिवीजन में अपनी अद्वितीय, रोमांचकारी और अपरंपरागत शैली का बेहतरीन नमूना पेश करेंगे।

पेंक्रेस फ्लाईवेट किंग जापान के टोक्यो के रयोगोकू कोकुगिकन में ONE: CENTURY PART I पर लिटो आदिवांग के खिलाफ एक्शन में वापसी करेंगे।

उन्हें लगता है कि उन्होंने अपने प्रमोशनल डेब्यू में प्रशंसकों को अपनी असली शैली नहीं दिखाई थी। भले ही वह 2019 के अब तक के मुकाबलों में से सबसे बड़े की तैयारी में लगे हुए हैं। वह रिंग में अपनी सनकी और आक्रामक शैली के साथ विरोधी का जबड़ा हिलाने के लिए तैयार हैं।

Senzo Ikeda throws a punch at Danny Kingad at ONE: A NEW ERA

उन्होंने रिच फ्रेंकलिन की ONE वारियर सीरीज़ (OWS) में “थंडर किड्स” मैचों को ध्यान से देखा है और उनकी शैली को अंदर बखूबी जानते हैं। वह अपनी आंतरिक शक्ति और विश्व स्तरीय अनुभव को फिलिपिनो में लाने का लक्ष्य रखते हैं।

जापानी एथलीट का कहना है कि ओडब्लूएस में उनकी तीन जीतें हैं और उन्हें लगता है कि वह वहां के सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकर थे।

ONE Championship में भी उन्हें लगता है कि वह शीर्ष स्ट्राइकरों में से एक है। ऐसे में वहां पर एक मजबूत जीत उन्हें सर्वश्रेष्ठ एथलीटों में शुमार कर देगी। यदि वह अपने विरोधी को हरा देते हैं तो उन्हें आगे के विरोधियों की कोई चिंता नहीं होगी।

पेरेस्ट्रा मात्सुडो प्रतिनिधि एक मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स वर्ल्ड चैंपियन बनने से पहले एक अपराजित पेशेवर मुक्केबाज थे, लेकिन उनका मानना ​​है कि फिलिपींस की प्रसिद्ध टीम लाकी के उनके प्रतिद्वंद्वी के पास बेहतर स्टैंड-अप कौशल है।

उन्होंने कहा कि, वह शायद अपनी स्ट्राइकिंग के साथ उन्हें हराने की योजना बनाकर रिंग में उतरने वाले है। उनकी स्ट्राइकिंग बहुत अच्छी है। उन्होंने कई अन्य स्ट्रॉवेट्स देखे हैं, लेकिन उनके विरोधी का कौशल शानदार है।

वह हमेशा आत्मविश्वास में आते है। आप उनकी शैली से बता सकते हैं कि वह अपने कौशल को लेकर सुनिश्चित है। वह जोर से हमला करते हैं, फिर चाहे उनका विरोधी आगे बढ़ते हुए उन पर करारे हमले भी क्यों ना कर रहा हो। वह स्ट्राइकिंग में बेहद मजबूत हैं।

ईमानदारी कहूं तो उनकी किकबॉक्सिंग की समझ उनके से अधिक है। 37 वर्षीय फाइटर का मानना है कि उनके पास बेंगुएट मूल के वुशु-आधारित हड़ताली का जवाब है।



इकेडा का आक्रामक स्टैंड-अप किसी और के खेल के विपरीत है और वो इसे दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन में अपनी पहली जीत हासिल करने के लिए दिखाना चाहते हैं।

उन्होंने अपने विरोधी की बाउट के सभी पहलुओं का अध्ययन किया है और उन्होंने अपने विरोधी को हर क्षेत्र में हैरान करने की योजना बनाई है। इस बार वह प्रशंसकों को अपने भ्रामक हमले दिखाना चाहते हैं। वह प्रशंसकों को आश्चर्यचकित करना चाहते हैं कि वह क्या कर सकते हैं।

हालांकि, इकेडा का मानना ​​है कि उसके पास टोक्यो में जीत के लिए हाथ ऊपर करने के सभी गुण है। उन्होंने पहले भी प्रतिकूल परिस्थितियों में खुद को साबित किया है और गतिशील प्रतियोगियों के खिलाफ जीत हासिल की है।

अपने करियर की अब तक की निर्णायक बाउट में उन्होंने प्रशंसकों को रोमांचित किया जब उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन में शामिल होने से पहले यूया वाकामत्सु के खिलाफ अपनी पेंक्रेस बेल्ट का बचाव किया था।

चौथे राउंड के अंत में वह बड़ी परेशानी में थे, लेकिन इकेडा ने अंतिम राउंड में नॉकआउट से जीत हासिल की और रिंग में खड़े हुए लोगों का समर्थन हासिल किया। वह जानते हैं कि यदि आदिवांग उन्हें चोट पहुंचाते हैं तो भी वह वापसी कर सकते है और जीत की पटरी पर लौट सकते हैं।

Senzo Ikeda grapples Danny Kingad at ONE: A NEW ERA

उन्हें लगता है कि उनकी इच्छाशक्ति मजबूत है और इस वजह से उन्हें कोई भी आसानी से नहीं हरा सकता है।उनके पास अधिक अनुभव है। उन्होंने विषम परिस्थितियों में अधिक बाउट लड़ी है। यही उनका सबसे मजबूत पहलू है। बेशक, यह उनके लिए कोई बड़ा नुकसान नहीं उठाने के लिए सुरक्षित होगा और वह अपने हमवतन के सामने एक प्रमुख जीत हासिल करेंगे।

हालांकि, मार्शल आर्ट्स के इतिहास के सबसे बड़े इवेंट में वैश्विक दर्शकों के लिए एक रोमांचक बाउट प्रस्तुत करने के लिए वह किसी भी प्रकार के हमलों को नहीं झेलना चाहेंगे।

उन्होंने कहा कि बेशक, वह जापानी प्रशंसकों का मनोरंजन करना चाहते हैं, लेकिन यह अमेरिका में टीवी पर लाइव होगा। ऐसे में वह उन्हें भी आश्चर्यचकित करना चाहते हैं और उन्हें अपनी शैली और [वन चैम्पियनशिप] में दिलचस्पी लेने के लिए मजबूर करना चाहते हैं।

जब तक हम वास्तव में रिंग में एक दूसरे से नहीं टकराते हैं, तब तक यह नहीं जान सकते कि वहां क्या होगा, लेकिन उन्हें पता है कि उनकी आत्मा अंत तक मजबूत रहेगी। वह हर हाल में जीत हासिल करने को आतुर हैं।

यह भी पढ़ें:  टीम लाकी के मुख्य कोच मार्क संगिओ कैसे संभालते हैं अपने योद्धा

ONE: CENTURY | ONE Championship का 100 वां लाइव इवेंट | टिकट खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

  • यूएसए में PART I 12 अक्टूबर को 8 ईएसटी पर और PART II 13 अक्टूबर को सुबह 4 बजे ईएसटी पर देखें
  • भारत में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 5:30 बजे IST और PART II 1:30 बजे IST पर देखें
  • जापान में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 9 बजे JST और PART II को शाम 5 बजे JST में देखें
  • इंडोनेशिया में PART I को 13 अक्टूबर को सुबह 7 बजे WIB और PART II 3pm WIB पर देखें
  • सिंगापुर में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे एसजीटी और PART II 4 बजे एसजीटी पर देखें
  • फिलीपिंस में PART 1 13 अक्टूबर को सुबह 8 बजे पीएचटी और PART II 4 बजे पीएचटी पर देखें

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।