न्यूज़

लेरदसीला को हराने पर मुझे मिलना चाहिए विश्व खिताब- सव्वास माइकल

Aug 15, 2019

सव्वास “द बेबी फेस किलर” माइकल ने ONE सुपर सीरीज के फ्लाईवेट मुवा थाई डिवीजन के शीर्ष पर पहुंचने के उनके रास्ते में आने वाले एक और मार्शल हीरों को पटखनी देने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

इस शुक्रवार 16 अगस्त को थाईलैंड के बैंकॉक में 22 वर्षीय योद्घा ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड पर आठ बार मुवा थाई वर्ल्ड चैंपियन लेरदसीला फुकेट टॉप टीम के खिलाफ होने वाली बाउट से रिंग में वापसी करेंगे। ऐसे में यह बाउट सभी दर्शकों का अपनी ओर ध्यान खीचेगी।

साइप्रस निवासी इस खेल के सबसे प्रतिष्ठित नामों में से एक के खिलाफ दूसरी बार वैश्विक मंच पर कदम रखने के मौके का अब ज्यादा इंतजार नहीं कर सकते है। वह वैश्विक मंच पर अपनी शुरुआत की तरह ही सामने आने वाले उनके हमवतन व थाई आइकन को परेशान करने की उम्मीद कर रहे हैं।

डब्ल्यूएमसी मुवा थाई विश्व चैंपियन का कहना है कि जो कोई भी लाइन अप में उनके सामने आता, वह उससे मुकाबला करने को तैयार थे, लेकिन अब उन्हें खुशी है कि वह एक और शानदार योद्घा के खिलाफ रिंग में उतरने जा रहे हैं।

उनके लिए लेरदसीला एक बहुत बड़ा नाम है। उनके खिलाफ बाउट में उतरना ही अपने आप में बड़े सम्मान की बात है, लेकिन वह यह कहने से बिल्कुल गरेज नहीं करेंगे कि वह उन्हें हरा सकते हैं।

“द बेबी फेस किलर” ने मई में एक तेजतर्रार प्रतियोगिता के बाद सर्वसम्मति से निर्णय लेकर सिंगटोंगनोई पोर तेलकुन को हराया और उनके प्रदर्शन से पता चला कि क्यों उन्हें दुनिया में “द आर्ट ऑफ एट लिम्ब्स” के सबसे बड़े गैर-थाई समर्थकों में से एक माना जाता है।

एलीट वर्ग के कई प्रशिक्षण साझेदारों की तरह ही उन्होंने माइकल के साथ भी जिम साझा की है। उन्होंने अपने बाल्यकाल में उनके साथ मार्शल आर्ट का अभ्यास किया था।उन्होंने अपने खेल के जन्मस्थान में अपने कौशल को तेज किया है, क्योंकि वह 18 साल की उम्र में सर्वश्रेष्ठ थाई प्रतिद्वंद्वियों के साथ खुद को बराबर रखने के लिए मेहनत करते थे।

उन्होंने इस प्रतियोगिता के लिए दो शीर्ष योद्घाओं के साथ तैयारी की है, जो इम्पैक्ट एरिया में एक ही कार्ड पर प्रतिस्पर्धा करेंगे। इनमें ONE फ्लायवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन पेचडम पेचीइडी अकादमी और बैंग्लेंपोई पेचीइंडी अकादमी शामिल है।

माइकल ने कहा कि लेरदसीला ने कई शीर्ष योद्घाओं के साथ मुकाबला किया है, लेकिन उन्हें नहीं लगता कि उन्होंने मेरे जैसे किसी विदेशी के साथ फाइट की होगी। “मैं वास्तव में यहाँ रह रहा हूँ और उसी रास्ते पर चल रहा हूँ जो उसने किया है। मुझे अपने आप पर विश्वास है, और मुझे पता है कि मैं उन्हें हराने के लिए उच्च स्तर का प्रशिक्षण ले रहा हूं।

उन्होंने कहा कि ज्यादातर योद्घा फाइट शिविरों से गुजरते हैं और उनके पास प्रशिक्षण के लिए प्रतिदिन कोई न कोई नया योद्घा होता है। ऐसे में वह वर्तमान में अपना पूरा फोकस जिम में लगाए हुए हैं और उन्हें जिसकी जरूरत है उसका अभ्यास कर रहे हैं।

Savvas Michael defeats Singtongnoi Por Telakun at ONE: WARRIORS OF LIGHT

हालाँकि बहुत सारे प्रतियोगी ऐसे भी हैं जो उन्हें पसंद नहीं करते हैं। लेरदसीला अब तक के सबसे विकसित और रचनात्मक स्ट्राइकरों में से एक है और वह अपने विरोधियों को उनकी गलतियों के लिए धन्यवाद देते हैं और फिर उनका लाभ उठाते हैं।

फिर भी माइकल को विश्वास है कि उसके पास जीतने का रास्ता खोजने के लिए विविध कौशल है और थाई के जाल से बचने के लिए मानसिक रूप से भी मजबूत है। बहुत से फाइटर सोचते हैं कि वो उनकी शैली को अच्छे से जानते हैं। इसके पीछे कारण है कि उन्होंने कई योद्घाओं को अपने पंचों से घायल किया है।

“लेकिन वन चैम्पियनशिप में उनकी शुरुआत को देखें। उन्होंने वहां सब कुछ किया है। वह उस स्थिति के अनुकूल हैं और खुद को साबित करना चाहते हैं। वह यहां पर कुछ भी कर सकते हैं।

लेरदसीला अपनी चतुराई व कौशल से विरोधी की एकाग्रता को भंग करते हैं। वह एक दौर के बाद खदु को बेकार महसूर कराते हैं, लेकिन वह खराब नहीं है। वह केवल दूसरो के दिमाग पर यह अफवाह फैलाते हैं। उनके खिलाफ फाइट में वह इस बात को खुद के दिमाग में नहीं आने देंगे, जबकि वह उनकी एकग्रता पहले भंग करेंगे।

उभरते हुए बैंकाक निवासी को पता है कि अगर वह एक और महान योद्घा को हरा देता है तो वह ONE फ्लाईवेट मुवा थाई विश्व खिताब के लिए चुनौती देने के लिए एक प्रमुख स्थान पर पहुंच जाएंगे। जैसे वर्तमान में रोडटैंग “द आयरन मैन” जित्मुगनोन हाल ही में जोनाथन “द जनरल” हैगर्टी पर अपनी जीत के बाद पहुंचे हैं।

Savvas Michael defeats Singtongnoi Por Telakun at ONE: WARRIORS OF LIGHT

माइकल को कोई संदेह नहीं है कि जीत उसकी होगी, और उसे केवल इतना करना होगा कि वह सर्कल में प्रवेश करे, अपने गेम प्लान को अंजाम दे और खुद को सोने के लिए चुनौती देने के लिए कतार में सबसे आगे खड़ा करे। वह कहते हैं कि यदि वह लेरदसीला पर जीत हासिल करते हैं तो उन्हें विश्व खिताब मिलना चाहिए।

बैंकॉक | 16 अगस्त | 5PM | ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/onegold19