कुलबडम को नॉकआउट कर सैमापेच ने रैंकिंग्स में पहले स्थान को कायम रखा

Saemapetch Kulabdam FULL BLAST 1920X1280 21

सैमापेच फेयरटेक्स ने ONE: FULL BLAST में #3 रैंक के बेंटमवेट मॉय थाई कंटेंडर “लेफ्ट मीटियोराइट” कुलबडम सोर. जोर. पिएक उथाई को हराकर रैंकिंग्स में अपने टॉप स्थान को कायम रखा है।

Fairtex टीम के स्टार ने मैच से पहले कहा था कि उन्हें कुलबडम की कमजोरियां पता हैं, उन्हीं का फायदा उठाकर उन्होंने जीत प्राप्त की है।

Saemapetch Kulabdam FULL BLAST 1920X1280 7.jpg

शुरुआत में कुलबडम ने फ्रंटफुट पर रहकर आक्रामक अंदाज में पुश किक्स लगाकर Fairtex टीम के एथलीट पर बढ़त बनाने की कोशिश की। सैमापेच ने सर्कल वॉल से सटे रहने के दौरान धैर्य बनाए रखा और अटैक के मौके का इंतज़ार किया।

कुलबडम साउथपॉ (बाएं हाथ के) स्टांस में रहकर अपने विरोधी पर दमदार जैब्स लगा रहे थे इसलिए सैमापेच को अटैक करने का मौका नहीं मिल रहा है। इसी दौरान उन्होंने राइट हुक लगाने की कोशिश की, लेकिन सैमापेच झुककर उससे बच निकले। कुछ ही सेकंड बाद “लेफ्ट मीटियोराइट” की लो किक सैमापेच की जांघ पर जाकर लैंड हुई।

Sor. Jor. Piek Uthai टीम के स्टार अभी भी राइट जैब लगाने के मौके तलाश रहे थे। वहीं जब सैमापेच ने काउंटर राइट हैंड लगाया, तभी कुलबडम ने भी उन्हें राइट हैंड लगाया, जो उनके प्रतिद्वंदी की ठोड़ी पर क्लीन तरीके से लैंड हुआ।

Saemapetch Kulabdam FULL BLAST 1920X1280 8.jpg

सैमापेच ने बॉडी पर राइट हुक-स्ट्रेट लेफ्ट कॉम्बिनेशन लगाया, जिनके खिलाफ कुलबडम के पास डिफेंस करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। कुछ समय बाद “लेफ्ट मीटियोराइट” ने लो किक लगाई, वहीं सैमापेच जैब्स लगाने पर ध्यान दे रहे थे।

मैच और भी गंभीर स्थिति में पहुंचता जा रहा था। कुलबडम के एकदम सटीक निशाने पर लैंड हो रहे प्रभावशाली शॉट्स टॉप रैंक के कंटेंडर को तुरंत फिनिश कर सकते थे, लेकिन Fairtex टीम के एथलीट अच्छी तकनीक के दम पर खुद को बचाने में सफल रहे।

इस बीच ऐसा भी समय आया जब किसी भी ओर से अटैक होता ना देख रेफरी ने टाइमआउट का ऐलान भी किया और दोनों से मैच के पेस को तेजी से आगे बढ़ाने का आग्रह किया।

फाइटर्स ने रेफरी की बात मानी और अगले ही पल कुलबडम ने लो किक्स और सैमापेच ने जैब्स से अटैक करना शुरू किया। Fairtex टीम के स्टार ने फेक मूव्स लगाकर अपने विरोधी का ध्यान भटकाने की कोशिश भी की।

Saemapetch Kulabdam FULL BLAST 1920X1280 13.jpg

“लेफ्ट मीटियोराइट” ने जैसे ही अगली लो किक लगाने की कोशिश की, ठीक उसी समय सैमापेच का राइट हुक-लेफ्ट क्रॉस कॉम्बो कुलबडम के लीवर के हिस्से पर जाकर लैंड हुआ, जिससे अगले ही पल वो मैट पर गिरे हुए नजर आए।

अंत में सैमापेच द्वारा एक नी स्ट्राइक के बाद रेफरी ने पहले राउंड में 2 मिनट 7 सेकंड पर मैच समाप्ति की घोषणा की।

इस जीत से सैमापेच का रिकॉर्ड 123-16-1 का हो गया है, ONE बेंटमवेट मॉय थाई डिविजन के टॉप रैंक के कंटेंडर बने हुए हैं और नोंग-ओ गैयानघादाओ के खिलाफ मैच मिलने की संभावनाएं भी बढ़ गई हैं।

Saemapetch Kulabdam FULL BLAST 1920X1280 1.jpg

ये भी पढ़ें: ONE: FULL BLAST – रिजल्ट्स और हाइलाइट्स, सैमापेच vs कुलबडम

न्यूज़ में और

Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 25 scaled
Yamin PK Saenchai Zhang Jinhu ONE Friday Fights 33 29
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Nong O Hama Kulabdam Sor Jor Piek Uthai ONE Friday Fights 51
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 65