रयूटो सवाड़ा की भविष्य में स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल शॉट पर है नजर

Ryuto Sawada submits Aziz Calim at DREAMS OF GOLD

पिछले शुक्रवार 16 अगस्त को मार्शल आर्ट के लिए वैश्विक स्तर पर रयूटो “ड्रैगन बॉय” सवाड़ा एक नए स्ट्रॉवेट स्टार के रूप में भरकर सामने आए हैं। उन्होंने ONE चैंपियनशिप में अपना शानदार पदार्पण किया है।

जापानी सर्किट पर मिली सफलताओं के बाद युवा जापानी एथलीट से बेहतरीन पदार्पण की उम्मीद की गई थी। इसके बाद वह रिच फ्रेंकलिन की वन वारियर सीरीज़ (ओडब्ल्यूएस) तथा अपने सपनों को पूरा करने के लिए थाइलैंड के बैंकॉक में ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड में उतर गए।

इंडोनेशिया के अजीज “द क्रॉसर” कालिम को मैट पर नीचे लाने और एक शानदार रियर नैक चोक लगाने के लिए उन्हें महज 69 सैकंड का समय लगा। हालांकि वह वैश्विक मंच पर एक नए एथलीट थे और उनके विरोधी सवादा ने इम्पैक्ट एरिना में रिंग में कदम रखने से पहले अपने नाम 15 पेशेवर मुकाबले कर रखे थे।

⏱ 69 SECONDS ⏱

⏱ 69 SECONDS ⏱That was all Ryuto "Dragon Boy" Sawada needed to submit Aziz Calim in his ONE debut! ????????: Check local listings for the global broadcast starting at 8:30PM (Bangkok time).???????? Thailand: สามารถรับชมได้ทางไทยรัฐทีวีช่อง 32 เวลา 21:30 น. วันที่ 16 สิงหาคมนี้???????? United States: Tune in to B/R LIVE at 9:30AM ET ???? https://go.br.live/lgso68256???????? Japan: 8月16日 午後7時 AbemaTV 生中継 ???? http://bit.ly/2YKxYQw???????? Philippines: Tune in to ABS-CBN S+A at 9:30PM.???????? Singapore: Tune in to Toggle at 9:30PM or Mediacorp Channel 5 at 10PM.???????? Malaysia: Tune in to TV2 or Astro Arena at 9:30PM.???????? India: Tune in to Hotstar or Star Sports Select 2 at 3:30PM.???????? Vietnam: Theo dõi trên kênh HTV Thể Thao vào lúc 20h30.???????? Myanmar: Skynet Sports 3 မွာ ညေန ၈နာရီ အခ်ိန္တြင္ တိုက္႐ိုက္ထုတ္လႊင့္ျပသ သြားမွာ ျဖစ္ပါတယ္။????: Watch on the ONE Super App ???? http://bit.ly/ONESuperApp

Posted by ONE Championship on Friday, August 16, 2019

रयूटो ने स्वीकार किया कि दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन में अपनी शुरुआत से पहले कुछ झटके महसूस किए थे। उन्होंने कहा कि वह फाइट को लेकर परेशान नहीं थे, लेकिन वह रिंग के आकार को देखकर घबरा गए थे। उनके लिए यह बहुत बड़ी व अजीब थी।

फाइट के शुरुआत में वह थोड़ा नर्वस थे, लेकिन जैसे ही उन्होंने रिंग में कदम रखा तो उनकी घबराहट दूर हो गई और वह सामान्य महसूस करने लग गए।

“ड्रैगन बॉय” ने जिस तरह से अपने विरोधी को पहले राउंड में ही हरा दिया, इसके बारे में उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी। 23 वर्षीय रयूटो ने रिंग की बीच अपनी जगह बनाई और अपनी योजना पर काम करते हुए आगे बढ़ गए।

Ryuto Sawada submits Aziz Calim at DREAMS OF GOLD

उन्होंने यह फाइट वैसे ही खत्म हुई जैसे की उन्होंने अपने प्रशिक्षण में अभ्यास किया था। उन्होंने वहां रहकर दबाव डालने का प्रयास किया और उसे रिंग में हावी कर दिया। उन्हें ख़ुशी हुई कि टेकडाउन के बाद खास सफलता मिली है। जैसे ही कालिम ने उन्हें अपनी पीठ दिखाई, वैसे ही वह रियर नैक चोक लगाने में सफल हो गए।

कालिम एक लम्बे फाइटर है। ऐसे में उन्होंने दबाव बनाने के लिए उच्च और निम्न स्ट्राइक का इस्तेमाल किया। इससे उनके लिए टेकडाउन प्राप्त करना आसान हो गया। उन्हें कालिम के हमलों का बिल्कुल भी डर नहीं था। उन्हें लगता है कि उन्होंने दूरी बनाए रखने पर पूरा नियंत्रण रखा।

रयूटो ने बताया कि टेकडाउन से उन्हें माउंट पोज़िशन मिली और जैसे ही कालिम ने ग्राउंड और पाउंड लगाया तो तो उन्होंने तुरंत चोक पर ध्यान दिया और इसके लिए आगे बढ़ गए। मुझे खुशी थी कि यह इतनी आसानी से हो गया।

फिनिश वन स्ट्रॉवेट इतिहास में सबसे तेजी से प्रस्तुत किया गया था, और पिछले वर्ष ओडब्ल्यूएस में पहले दौर के मुकाबलों की उनकी जोड़ी में जोड़ा गया था। यह स्पष्ट है कि “ड्रैगन बॉय” डिवीजन के सबसे खतरनाक ग्रैपलर में से एक है, और वह शीर्ष की ओर एक प्रक्षेपवक्र पर है।

बैंकाक में अपना काम पूरा करने के तुरंत बाद, वह अपने परिवार को देखने के लिए पहली बार टोक्यो से घर लौटे क्योंकि वह फरवरी में अपनी नई टीम में शामिल हुए थे, लेकिन वह अपनी अगली फाइट पर काम करने के लिए जल्द ही सिंगापुर लौटेंगे। उन्हें उम्मीद है कि वह फाइट उन्हें मिक्स्ड मार्शल आर्ट के शीर्ष पुरस्कार के लिए एक शॉट देगी।

Ryuto Sawada submits Aziz Calim at ONE: DREAMS OF GOLD

उन्होंने कहा कि वह वहाँ वास्तव में किसी को विशेष फाइटर से लड़ना चाहेंगे, लेकिन वह खुद को शीर्ष पर चाहते हैं। वह किसी का भी सामना करने को तैयार हैं और इस बार जैसा ही प्रदर्शन दोहराना चाहते हैं। इससे उन्हें वर्ल्ड टाइटल शॉट मिल सके।

उन्होंने कहा कि इस बार उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा। उन्होंने फाइट में मजबूत प्रभाव छोड़ा है। वह घायल भी नहीं है और जल्द ही फिर से लड़ना चाहते हैं। यदि संभव हुआ तो उन्हें इस अक्टूबर जापान के टोक्यों में होने वाली ONE: सेंचुरी में कार्ड पर रहने की उम्मीद है।

न्यूज़ में और

John Ghazali X Nguyen Tran Duy Nhat
Alexis Nicolas Magomed Magomedov ONE Friday Fights 47 39
Duke Didier Jasur Mirzamukhamedov ONE158 1920X1280 25
Xiong Stamp JH Superlek
Izaak Michell ONE Championship
Jin Tae Ho Valmir Da Silva ONE159 1920X1280 54
Tawanchai PK Saenchai Superbon Singha Mawynn ONE Friday Fights 46 61 scaled
Seksan Or Kwanmuang River Daz ONE Friday Fights 46 98 scaled
Alexis Nicolas Magomed Magomedov ONE Friday Fights 47 6
Jacob Smith Walter Goncalves ONE Fight Night 17 22 scaled
Panrit Lukjaomaesaiwaree Kongklai Annymuaythai ONE Friday Fights 24 scaled
StampFairtex DeniceZamboanga 1200X800