समाचार

रॉडलेक पीके सांचेमुइयथाइग्म अपने दूसरे ONE सुपर सीरीज मैच में प्रशंसकों को फिर से रोमांचित करने के लिए तैयार

जुलाई 26, 2019

रॉडलेक पीके सांचेमुइयथाइग्म अपने दूसरे ONE सुपर सीरीज मैच में प्रशंसकों को फिर से झटका देने के लिए तैयार है। हालांकि उसने दो सप्ताह से अधिक समय के नोटिस पर बुलावा स्वीकार कर लिया।

यह 29 वर्षीय खिलाड़ी अगले शुक्रवार, 2 अगस्त को ONE : डाउन ऑफ हीरोज में स्कॉटलैंड के एंड्रयू “मैडोग फेयरटेक्स” मिलर के खिलाफ एक बेंटमवेट मय थाई मैच में वापसी करेगा। 

थाई स्टार के शानदार पदार्पण को कुछ सप्ताह गुजर गए हैं जहां बैंकॉक के इस खिलाड़ी ने 2019 के अब तक के सबसे रोमांचक मुकाबले में आठ बार के मय थाई वर्ल्ड चैंपियन लियाम “हिटमैन” हैरिसन को हराया।

हालांकि, त्वरित बदलाव बैंकॉक के खिलाड़ी को थोड़ा सा भी परेशान नहीं करता। 16 जुलाई को शंघाई, चीन में अपने मैच के बाद वह एक सप्ताह के लिए घर चला गया लेकिन फिर प्रशिक्षण के लिए वापस आया। वह हैरिसन के खिलाफ लड़ाई करने वाला था। वह चोट-मुक्त है और फिलीपींस के मनीला में एशिया एरिना के मॉल में एक और शानदार प्रदर्शन के उत्सुक है। आखिरकार अपने देश के राष्ट्रीय खेल में अनुभवी प्रतियोगी के लिए अल्प अवधि सूचना पर मुकाबले में शामिल होना कोई नई बात नहीं है।

वह कहता है कि “मैं इस अवसर के लिए खुश हूं। मैं हमेशा प्रशिक्षण ले रहा हूं। अब बस अपनी अगली लड़ाई की प्रतीक्षा कर रहा हूं। भले ही मैं एक प्रतिस्थापन (रिप्लेसमेंट) था। फिर भी मुझे लगता है कि मुझे बहुत सारी प्रतिक्रिया मिली। थाई फाइटर्स के लिए दो सप्ताह बहुत है। हम लड़ने के बाद रुकते नहीं हैं। हम हमेशा जिम में प्रशिक्षण लेते रहते हैं। इससे पहले भी जब मैं छोटा था तब मुझे सुबह बुलावा आता था और फिर मैं उसी रात लड़ता था।”

29 वर्षीय थाई अपनी दूसरी सैर के बाद आत्मविश्वास से भरपूर है। उसने अपने पदार्पण में द होम ऑफ मार्शल आर्ट्स के जीवन को अपना लिया है। उन्होंने इसे अच्छी तरह से छिपाकर रखा, लेकिन रॉडलेक ने स्वीकार किया कि रिंग में कदम रखने से पहले वह चिंता से घिर गए थे।

वह बताता है कि “मैं पहली लड़ाई के लिए वास्तव में घबरा गया था। पहली बार छोटे दस्ताने पहने हुए था। “छोटे दस्ताने इतने अलग होते हैं जितना कि मैंने इनका इस्तेमाल किया है। वे प्रतिस्पर्धा करने के लिए रोमांचक हैं लेकिन आप उनमें चोट नहीं खा सकते। इससे आपके पास हमेशा किसी को मारने या चोट पहुंचाने का मौका होता है। यह पारंपरिक मुक्केबाजी के दस्तानों की तुलना में बहुत अलग हैं।

 

“मैं दूसरा मैच खेने जा रहा हूं। अपने पदार्पण के सभी अनुभवों के इस्तेमाल के साथ मेरा लक्ष्य लड़ाई को यथासंभव रोमांचक बनाना है।” हैरिसन के खिलाफ उसकी लड़ाई ने रॉडलेक को प्रतियोगिता से 10 महीने से अधिक की अनुपस्थिति के बाद अपने पैरों को भिगो देने का मौका दे दिया। 

वह कहता है कि “जब मैंने लियाम से लड़ाई की तो मैं करीब एक साल के लिए एक्शन से बाहर हो गया था। इस कारण थोड़ा सुस्त हो गया और लय से बाहर हो गया। मैं इस मैच के लिए बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं – रिंग में जंग शुरू हो गई है।”

मिलर इस मैच में 34-17-2 के रिकॉर्ड के साथ उतरेंगे और उन्हें अपने प्रतिद्वंद्वी से कोई डर नहीं होगा। पटाया, थाईलैंड में फेयरटेक्स जिम का प्रतिनिधित्व करने वाला स्कॉट्समैन “आठ अंगों की कला” से कठिन विरोधियों का सामना करता है। उसे 12-सेंटीमीटर ऊंचाई का भी फायदा है लेकिन जब रॉडलेक अपने प्रतिद्वंद्वी की क्षमताओं और उपलब्धियों को स्वीकार करता है। तो वह निश्चित है कि वह रिंग में अपनी पहुंच के अनुकूल हो सकता है और वैश्विक मंच पर दूसरी बार जीत सकता है।

वह कहते हैं कि “मुझे लगता है कि उसकी कमजोरी यह है कि वह वास्तव में सख्त शॉट नहीं मार सकता है। उनकी ऊंचाई शायद इस मैच में जीतने के लिए उनकी सबसे बड़ी खूबी है। मैं उससे बहुत छोटा हूं।”

 

“मैंने उसके खिलाफ अपनी ताकत का इस्तेमाल करने की योजना बनाई और लगातार शॉट्स मारे। मैं अपने हर शॉट के पीछे अपना पूरा दम लगा दिया। मैं लंबे समय से लड़ रहा था। आपके द्वारा सामना किए जाने वाले प्रत्येक प्रतिद्वंद्वी के पास आपके लिए कुछ ना कुछ खतरनाक होता है लेकिन आप उसके बारे में जब तक नहीं जान सकते जब तक कि आप उस तक नहीं पहुंचते।”

जीत से अधिक रॉडलेक का मुख्य लक्ष्य अपने प्रशंसकों के लिए एक बेहतर प्रदर्शन देना है। मॉल ऑफ एशिया एरिना में क्षमता से अधिक भीड़ होगी जिसके सामने उसने हमेशा बेहतर प्रदर्शन किया, इसलिए उसने सभी को खुश करने की ठानी है।

 

वह कहता है कि “प्रशंसकों का मनोरंजन करना मेरे लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है। मैं इस लड़ाई को जितना संभव हो उतना रोमांचक बनाने की कोशिश करने जा रहा हूं। जीतना या हारना सभी खेलों का हिस्सा है। हर कोई जो रिंग में कदम रखता है वह जीतना चाहता है लेकिन मैं उस पर ध्यान केंद्रित नहीं करने वाला हूं। मेरा ध्यान प्रशंसकों पर है। मुझे लगता है कि मैं इसे अपने पदार्पण से ज्यादा रोमांचक बना सकता हूं।”

मनीला | 2 अगस्त | 7PM | डाउन ऑफ हीरोज | टीवी: वैश्विक प्रसारण देखने के लिए स्थानीय सूची देखें | टिकट: http://bit.ly/oneheroes19