ONE Friday Fights 16 में पेटजीजा ने हासिल किया 1 लाख डॉलर्स का कॉन्ट्रैक्ट, योडफुपा की एकतरफा जीत

Petjeeja Lukjaoporongtom Ines Pilutti ONE Friday Fights 16 11

अमेरिका में ऐतिहासिक इवेंट के आयोजन के बाद ONE Championship ने 12 मई को लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में वापसी की।

इस बार ONE Friday Fights 16 ने MMA, किकबॉक्सिंग और मॉय थाई के 12 मैचों के जरिए बैंकॉक में स्थित आइकॉनिक स्टेडियम में मौजूद फैंस का भरपूर मनोरंजन किया।

यहां जानिए ONE ONE Friday Fights 16 में क्या-क्या हुआ।

कोंगथोरानी ने ईटी को 3 राउंड तक चले मैच में मात दी

मेन इवेंट में कोंगथोरानी सोर सोमाई और ईटी टीडेड99 के बीच 132-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबला 3 राउंड तक चला, जिसका परिणाम जजों के स्कोरकार्ड्स से आया।

कोंगथोरानी ने प्रतिद्वंदी के गार्ड को भेदते हुए दमदार लेग किक्स लगाईं और टीडेड99 द्वारा अपने गार्ड को नीचे करने का इंतज़ार कर रहे थे। ईटी आगे आए, तभी उन्हें स्ट्रेट लेफ्ट पंच का प्रभाव झेलना पड़ा। हालांकि 28 वर्षीय एथलीट ने भी स्पिनिंग एल्बो और फ्लाइंग नी स्ट्राइक लगाकर खतरनाक अटैक किया।

दुर्भाग्यवश, ये सब ईटी को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था। अंत में Rajadamnern Stadium मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन ने ज्यादा कॉम्बिनेशन लगाए, जिन्होंने उनकी बहुमत निर्णय से जीत सुनिश्चित की।

ये कोंगथोरानी की ONE में दूसरी जीत रही और अब उनका रिकॉर्ड 62-15-1 का हो गया है।

योडडुआंगजय ने डेंटुंगटोंग पर शानदार अंदाज में जीत हासिल की

योडडुआंगजय सोरजोरमोंट्री और डेंटुंगटोंग सिंघा माविन के रूप में थाईलैंड के 2 युवा उभरते हुए स्टार्स के बीच फ्लाइवेट मॉय थाई मैच हुआ।

योडडुआंगजय ने साउथपॉ स्टांस में रहकर फाइट की और लगातार स्ट्रेट लेफ्ट हैंड को लैंड करवाने में सफल हो रहे थे। उनका ना केवल अटैकिंग बल्कि डिफेंसिव गेम भी शानदार रहा। हालांकि डेंटुंगटोंग ने भी कई दमदार शॉट्स लगाए, लेकिन अपने विरोधी की मूवमेंट और काउंटर स्ट्राइक्स से पार नहीं पा सके।

18 साल की उम्र में युवा थाई सनसनी ने अपने करियर रिकॉर्ड को 91-20-3 पर पहुंचा दिया है।

पेटजीजा ने पिलुती को पहले राउंड में फिनिश कर हासिल किया 1 लाख डॉलर्स का कॉन्ट्रैक्ट

जब पेटजीजा लुकजाओपोरोंगटम ने एटमवेट मॉय थाई मैच में इनेस पिलुती से भिड़ने के लिए रिंग में एंट्री ली, तब एक लाल शर्ट दिखाई दी, जिसपर “द क्वीन इज़ बैक” लिखा हुआ था और वाकई में क्वीन ने शानदार अंदाज में वापसी की है।

21 वर्षीय एथलीट ने पूरी ताकत लगाते हुए अपनी फ्रेंच प्रतिद्वंदी को बैकफुट पर धकेला। उन्होंने बॉडी शॉट्स और खतरनाक राइट पंच लगाते हुए पहले राउंड में 2 मिनट 50 सेकंड के समय पर अपनी जीत पक्की की।

ये थाई एथलीट की ONE में लगातार दूसरी जीत रही और उनका स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड 204-12 का हो गया है। इस शानदार जीत के लिए उन्हें ONE Championship के ग्लोबल स्टेज पर परफॉर्म करने के लिए 1 लाख डॉलर्स का कॉन्ट्रैक्ट भी मिला।

पेरुएहटनोई ने सोनराक को करीबी मुकाबले में हराया

पेरुएहटनोई टीबीएम जिम और सोनराक सिट पोर जोर वोर का 139-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबला धमाकेदार रहा। 3 राउंड्स के जबरदस्त एक्शन के बाद पेरुएहटनोई ने सर्वसम्मत निर्णय से जीत प्राप्त की।

दोनों फाइटर्स अटैक करने से पीछे ना हटकर खतरनाक स्ट्राइक्स लगा रहे थे। उनकी भिड़ंत को देख लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में मौजूद फैंस भी कई बार अपने पैरों पर खड़े हो गए थे।

अंत में थाई एथलीट के आक्रामक गेम और पंचिंग पावर ने बड़ा अंतर पैदा किया और स्कोरकार्ड्स में जीत दिलाई।

इस बड़ी जीत के बाद 22 वर्षीय एथलीट का रिकॉर्ड 61-10 का हो गया है।

समुराई ने पेटकुनटुंग को पहले राउंड में नॉकआउट किया

समुराई सीओपल और पेटकुनटुंग याइचेसीफूड की प्रतिद्वंदिता 133-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में जारी रही। दोनों ने शुरुआत में खतरनाक तरीके से स्ट्राइक्स लगाईं, लेकिन मैच का अंत पहले राउंड में 1 मिनट 34 सेकंड के समय पर समुराई के स्ट्रेट पंच के साथ हुआ।

दोनों अपना ONE डेब्यू कर रहे थे और शुरुआत से दमदार शॉट्स लगाए, मगर इस बीच समुराई ने अपने विरोधी के पंच से बचते हुए सटीक निशाने पर राइट हैंड लगाया।

इस यादगार फिनिश के जरिए समुराई ने अपने रिकॉर्ड को बेहतर कर 59-10-2 पर पहुंचाया।

सुलेमान ने पीटेक को खूब क्षति पहुंचाते हुए फिनिश किया

फ्लाइवेट मॉय थाई मैच में 20 वर्षीय सुलेमान लुकसुआन ने पहले क्षण से आक्रामकता दिखाते हुए पीटेक सोर थेपारट को दूसरे राउंड में तकनीकी नॉकआउट से हराया।

म्यांमार के स्टार ने पहले राउंड में जबरदस्त पावर और शानदार तेजी के साथ अटैक किया और कई कॉम्बिनेशंस लगाते हुए बढ़त बनाई। पहले राउंड में नॉकडाउन स्कोर करने के बाद सुलेमान ने दूसरे राउंड में दबाव बढ़ाया, जिसके सामने पीटेक टिक नहीं पाए।

सुलेमान मॉय थाई के सबसे उभरते हुए स्टार्स में से एक हैं और अब उनका करियर रिकॉर्ड 15-3 और ONE रिकॉर्ड 2-0 का हो गया है।

योडफुपा ने ख्रोमोव को दूसरे राउंड में तकनीकी नॉकआउट से फिनिश किया

योडफुपा विमानायर ने आंद्रे ख्रोमोव को तकनीकी नॉकआउट से हराकर ONE Friday Fights में लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

19 वर्षीय थाई फाइटर ने 147-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट के पहले राउंड को अपनी पंचिंग पावर और खतरनाक लेग किक्स के दम पर डोमिनेट किया। उन्होंने दूसरे राउंड में भी बॉडी शॉट्स और प्रभावशाली लेग किक्स लगाते हुए बढ़त कायम रखी।

इस बीच उन्होंने रणनीति में बदलाव कर दोबारा अपने विरोधी के सिर को टारगेट बनाया। एक लेफ्ट हुक और अंत में लगी कुछ स्ट्राइक्स के जरिए उन्होंने दूसरे राउंड में 1 मिनट 30 सेकंड के समय पर अपनी जीत सुनिश्चित की।

इस जीत के साथ योडफुपा का स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड 63-9-1 का हो गया है।

हुओ ने सेरिक को केवल 64 सेकंड में फिनिश किया

स्ट्रॉवेट किकबॉक्सिंग स्टार हुओ शाओलोंग ने कज़ाकिस्तानी फाइटर अली अली सेरिक पर बड़ी जीत दर्ज की है।

चीनी एथलीट ने बेहद आसानी से जीत दर्ज की। उन्होंने अपने विरोधी के लीवर के हिस्से पर बॉडी किक लगाते हुए केवल 64 सेकंड में अपनी जीत सुनिश्चित की। इस किक के प्रभाव से सेरिक मैट पर जा गिरे और फाइट जारी नहीं रख पाए।

इस नॉकआउट जीत से 27 वर्षीय एथलीट का स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड 32-7 का हो गया है और ONE Friday Fights में लगातार 2 जीत दर्ज कर चुके हैं। हुओ ने बहुत कम समय में बड़े स्टार्स से भरे स्ट्रॉवेट किकबॉक्सिंग डिविजन में अपनी नई पहचान बना ली है।

नमपंगना ने एर्गेशोव को फिनिश किया

नमपंगना ईगलमॉयथाई को 140-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में अली-खान एर्गेशोव की कठिन चुनौती का सामना करना पड़ा। उन्होंने लगातार अपने विरोधी पर दबाव बनाए रखा, जिसकी मदद से उन्हें तीसरे राउंड में तकनीकी नॉकआउट से जीत मिली।

दोनों अपना ONE डेब्यू कर रहे थे, जहां शुरुआत से दोनों ओर से खतरनाक अटैक होते देखा गया। नामपंगना ने आक्रामक रुख अपनाए रखा और इस दौरान एर्गेशोव के स्पिनिंग अटैक्स का जवाब किक्स और कॉम्बिनेशंस से दिया। तीसरे राउंड में सब बदलने वाला था।

थाई एथलीट ने लेग किक लगाकर अपने प्रतिद्वंदी को नॉकडाउन किया। Tiger Muay Thai टीम के प्रतिनिधि किसी तरह 8-काउंट का जवाब देने में सफल रहे, लेकिन कुछ देर बाद ही वो लेग किक्स के खिलाफ हार मान बैठे।

नमपंगना को तीसरे राउंड में 1 मिनट 23 सेकंड के समय पर जीत मिली और अब उनका स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड 40-15-2 पर पहुंच गया है।

बेकमुरज़ेव ने किकबॉक्सिंग वॉर में लुओंग को मात दी

Temirlan Bekmurzaev Luong Thanh Phuc ONE Friday Fights 16 36

रूसी स्ट्राइकर तेमिरलैन बेकमुरज़ेव ने ONE Friday Fights में अपने दूसरे मैच में खतरनाक वियतनामी एथलीट लुओंग थान फुच को दूसरे राउंड में तकनीकी नॉकआउट से हराया ।

फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग मैच की शुरुआत जबरदस्त अटैक के साथ हुई और अंत तक भी खतरनाक एक्शन देखने को मिलता रहा। बेकमुरज़ेव को हुक्स और किकिंग गेम की मदद से बढ़त हासिल हो रही थी।

मैच का फिनिश दूसरे राउंड में 2 मिनट 25 सेकंड के समय पर आया, जहां रूसी एथलीट की पुश किक के प्रभाव से लुओंग नीचे जा गिरे।

इस जीत के साथ 25 वर्षीय एथलीट ने अपने स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड को 7-1 पर पहुंचा दिया है।

खासेव ने हेड किक लगाकर मर्दानी को परास्त किया

मागोमेदमुराद खासेव ने मिडलवेट MMA मुकाबले में अराश मर्दानी को पहले राउंड में खतरनाक हेड किक लगाकर फिनिश किया।

रूसी सुपरस्टार ने मर्दानी के टेकडाउन के प्रयासों को विफल करने के बाद पंचों का उपयोग किया। उन्होंने ओवरहैंड राइट और उसके बाद हुक्स और अपरकट्स लगाते हुए अपने प्रतिद्वंदी को झकझोर दिया था।

खासेव ने अपने विरोधी को बैकफुट पर धकेलना जारी रखा और उनकी एक राइट हेड किक ने पहले राउंड में 4 मिनट 25 सेकंड के समय पर मैच को समाप्त किया। इस जीत के साथ उनका रिकॉर्ड 6-0 का हो गया है।

बोलेयान ने BJJ ब्लैक बेल्ट होल्डर सिल्वा को पहले राउंड में सबमिशन से हराया

शो के शुरुआती मैच में शानदार ग्रैपलिंग देखने को मिली, जहां अपराजित एथलीट मोरिस बोलेयान ने थर्ड-डिग्री BJJ ब्लैक बेल्ट होल्डर फिलिपे सिल्वा को फ्लाइवेट MMA मुकाबले में मात दी।

मैच की शुरुआत में ग्राउंड फाइटिंग देखी गई, जहां दोनों ने खतरनाक अंदाज में सबमिशन मूव्स लगाने की कोशिश की। 4 मिनट तक ग्रैपलिंग में कांटेदार टक्कर के बाद अर्मेनियाई एथलीट ने ब्राजीलियाई स्टार की बैक को निशाना बनाते हुए रीयर-नेकेड चोक लगा दिया और पहले राउंड में 4 मिनट 25 सेकंड के समय पर अपनी जीत सुनिश्चित की।

24 वर्षीय फाइटर का रिकॉर्ड अब 7-0 का हो गया है और उनकी सभी जीत सबमिशन से आई हैं।

किकबॉक्सिंग में और

Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Constantin Rusu Bogdan Shumarov ONE Fight Night 12 68
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
WeiRui 1200X800
WeiRui 1200X800
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Superbon Marat Grigorian ONE Friday Fights 95
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 22