ONE Friday Fights 48 में कोंगथोरानी की लगातार छठी जीत, करीमी ने तियाई को चौंकाया

Kongthoranee Sor Sommai Sharif Mazoriev ONE Friday Fights 48 17

ONE Championship की थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में 11 मॉय थाई और MMA मैचों के साथ वापसी हुई।

19 जनवरी को एशियाई प्राइमटाइम पर लाइव प्रसारित हुए ONE Friday Fights 48 में पांच मुकाबलों का अंत नॉकआउट से हुआ, दो उभरते हुए स्टार्स ने अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा और प्रोमोशन में आए नए टैलेंट ने अनुभवी स्टार्स को चौंकाया।

जानिए इस हफ्ते ONE Friday Fights में क्या-क्या हुआ।

तीन राउंड के जोरदार मुकाबले में कोंगथोरानी ने माज़ोरिएव को दी मात

कोंगथोरानी सोर सोमाई और शरीफ माज़ोरिएव ने फ्लाइवेट मॉय थाई मैच में समा बांध दिया।

शुरुआत में माज़ोरिएव ने कोंगथोरानी पर वार किए और उसके बाद दोनों के बीच जबरदस्त घमासान देखने को मिला। थाई स्टार ने अपने विरोधी को काफी सारी स्ट्राइक्स और एल्बो लगाकर दो बार नॉकडाउन किया।

अंत में कोंगथोरानी को सर्वसम्मत निर्णय से जीत मिली और उनका रिकॉर्ड 67-15-1 हो गया।

शुरुआती नॉकडाउन के दम पर ऐकालैक ने पेटसैनसैब को हराया

124-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में ऐकालैक सोर समार्नगार्मेंट और पेटसैनसैब सोर जरुवन के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली।

मैच की पहली घंटी बजने के साथ ही दोनों ने एक दूसरे पर वार-पलटवार शुरु कर दिए। मुकाबले को दो ही मिनट बीते थे कि ऐकालैक ने हेडकिक लगाकर विरोधी को गिरा दिया।

थाई स्टार ने दूसरे और तीसरे राउंड में भी अपना नियंत्रण बनाकर रखा और इस तरह ONE Friday Fights में पहली जीत पाई। इसके साथ उनका रिकॉर्ड 57-16 हो गया है।

मर्दसिंग ने सिबसन के विजय रथ को रोका

Mardsing Khaolakmuaythai Sibsan Nokkhao KorMor11 ONE Friday Fights 48 30

शुक्रवार को हुए इवेंट में मर्दसिंग खाओलकमॉयथाई ने सिबसन नोखाओ कोरमोर11 को 138-पाउंड कैचवेट मॉय थाई फाइट में हराकर सिबसन के विजय रथ पर विराम लगाया। इस मैच से पहले सिबसन का ONE रिकॉर्ड 4-0 का था।

शुरुआती अटैक मर्दसिंग की ओर से आया और सिबसन को दूसरे राउंड में सफलता हासिल हुई। Khaolak Muaythai टीम के सदस्य तीसरे राउंड में मजबूत नजर आए।

तीन राउंड के दमदार एक्शन को देखते हुए जजों ने मर्दसिंग के पक्ष में फैसला सुनाया। इस तरह उनका रिकॉर्ड 61-16 हुआ और ये ONE में उनकी पहली जीत रही।

एनगाओपयाक को हराकर सोर्नसुएकनोई ने लगाई जीत की हैट्रिक

सोर्नसुएकनोई एफए ग्रुप ने ONE में अपने नॉकआउट्स का सिलसिला जारी रखा, जब 128-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में उन्होंने एनगाओपयाक अदसानपटोंग को हराया।

29 वर्षीय स्टार ने पहले राउंड में 2:32 मिनट पर बॉडी किक लगाकर अपने विरोधी को ढेर किया।

ये सोर्नसुएकनोई के करियर की 44वीं जीत रही और उनका ONE रिकॉर्ड अब 3-0 हो गया है।

सोंगपैंडिन ने योडसिंगडैम पर जीत दर्ज की

Songpandin Chor Kaewwiset Yodsingdam Keatkhamtorn ONE Friday Fights 48 49

स्ट्रॉवेट मॉय थाई मुकाबले में सोंगपैंडिन चोर केउविसेट अपने हमवतन फाइटर योडसिंगडैम कीटखमटोर्न पर भारी पड़े।

शुरुआत में पिछड़ने के बाद सोंगपैंडिन ने तेजी दिखाकर प्रतिद्वंदी के गार्ड को भेदते हुए पंच और एल्बोज़ लगाईं। Chor Kaewwiset टीम के प्रतिनिधि ने लगातार इसी रणनीति पर काम करना जारी रखा और सर्वसम्मत निर्णय से जीत अपने नाम करने में कामयाब रहे।

इस तरह उनका रिकॉर्ड अब 33-7-1 हो गया है।

क्वानजाई ने पेटगान्या को नॉकडाउंस से किया पस्त

क्वानजाई सोर तवानरंग ने पेटगान्या सोर पुआंगथोंग का डटकर सामने करते हुए 120-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले को अपने नाम किया।

29 वर्षीय थाई स्ट्राइकर ने पहले राउंड में विरोधी पर भारी-भरकम पंच लगाए और दूसरे राउंड में गति को तेज कर दिया। उन्होंने दो नॉकडाउन कर उन्हें गिराया और फिर 1:40 मिनट पर एल्बोज़ के जरिए तीसरा नॉकडाउन हासिल कर मुकाबले को जीता।

इस तरह उनका रिकॉर्ड 53-21-3 हो गया है।

दो राउंड तक चले मुकाबले में औराघी ने गिंगसंगलैक को पराजित किया

लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में मैच लड़ना हर विदेशी फाइटर का सपना होता है और जोआकिम “पैंटेरा” औराघी ने गिंगसंगलैक टोर लकसोंग को 142.6-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में हराकर सपने को दोहरी खुशी में बदल दिया।

औराघी ने अपनी लंबाई का फायदा उठाकर थाई स्टार के गार्ड को भेदा। उन्होंने गिंगसंगलैक को लेफ्ट हैंड लगाकर गिराया और 8-काउंट के लिए मजबूर किया।

“पैंटेरा” ने फिर लगातार दो बार गिराकर दूसरे राउंड के 1:49 मिनट पर मैच अपने नाम करते हुए स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड को 32-3 किया।

पिचिटचाई ने डेब्यू मैच में खानज़ादेह को हराया

पिचिटचाई पीके साइन्चाई ने 122-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में मेहरदाद “ब्लैक वुल्फ” खानज़ादेह के खिलाफ शुरुआत से लेकर अंत तक सिर्फ अटैक ही किया।

28 वर्षीय स्टार ने जबरदस्त पंचों का इस्तेमाल कर अपनी ताकत दिखाते हुए मैच को सर्वसम्मत निर्णय से जीतने में सफलता पाई और अपने रिकॉर्ड को 113-36-2 किया।

करीमी ने तियाई को शानदार अंदाज में हराया

माजिद करीमी ने स्ट्रॉवेट मॉय थाई मुकाबले के दूसरे राउंड में तियाई पीके साइन्चाई पर तकनीकी नॉकआउट से शानदार जीत हासिल की।

ONE Friday Fights में अभी तक 4-0 का रिकॉर्ड कायम कर चुके 22 वर्षीय स्टार ने पहला वार करते हुए करीमी को नॉकडाउन किया। लेकिन Mehdi Zatout टीम के स्टार ने वापसी करते हुए दो नॉकडाउन अर्जित किए। फिर 1:47 मिनट पर पंचों, नीज़ और एल्बोज़ लगातार मैच को खत्म किया।

अब 8-1 के रिकॉर्ड वाले करीमी ने खुद को मॉय थाई डिविजन के लिए बड़ा खतरा बना लिया है।

सुलेमान पर भारी पड़े जेलेवन

काबिलन जेलेवन और सुलेमान लुकसुआन के बीच पिछले साल जुलाई में हुआ फ्लाइवेट मॉय थाई मैच पहले ही राउंड में खत्म हो गया था, जब जेलेवन ने नॉकआउट हासिल किया था। इस बार 24 वर्षीय स्टार को बहुमत निर्णय से विजय हासिल हुई।

दोनों ही फाइटर्स ने बिना कोई समय गंवाए अटैक करना शुरु कर दिया और तीसरे राउंड के अंत तक ऐसा ही जारी रखा।

Rentap Muaythai जिम के प्रतिनिधि की आक्रामकता और दूसरे राउंड में आए नॉकडाउन ने उन्हें जीत दिलाई और रिकॉर्ड को 27-4-1 किया।

बलिसाकेन को मात देकर कारा-ऊल का अपराजित रिकॉर्ड बरकरार

चांगी “बॉयका” कारा-ऊल ने आर्सेनियो “द फिलीपीनो असासिन” बलिसाकेन को स्ट्रॉवेट मॉय थाई मुकाबले के दूसरे राउंड में तकनीकी नॉकआउट से मात दी।

स्टैंड-अप गेम में 26 वर्षीय रूसी स्टार ने बलिसाकेन पर जबरदस्त शॉट्स लगाए, लेकिन उनकी रेसलिंग ज्यादा दमदार रही। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी कारा-ऊल को मैट पर गिराया और पहले राउंड में टॉप पोजिशन से प्रभाव बनाया और दूसरे राउंड में भी कुछ ऐसा ही किया।

“बॉयका” ने फिलीपीनो स्टार पर दबाव जारी रखते हुए दूसरा राउंड खत्म किया। बलिसाकेन तीसरे राउंड की शुरुआत नहीं कर पाए और कारा-ऊल ने तकनीकी नॉकआउट से जीत हासिल कर रिकॉर्ड को 5-0 किया।

न्यूज़ में और

Puengluang Baanramba Dentungtong Singha Mawynn ONE Friday Fights 56 26
Marat Grigorian Sitthichai Sitsongpeenong ONE 165 1 scaled
Suablack Tor Pran49 Kiamrian Nabati 1200X800
Parham Gheirati Otop Or Kwanmuang ONE Friday Fights 57 3
ParhamGheirati JordanGodtfredsen
Johan Ghazali Edgar Tabares ONE Fight Night 17 10 scaled
Denice Zamboanga Julie Mezabarba ONE Fight Night 9 3
Adrian Lee 2
Kade Ruotolo Francisco Lo ONE Fight Night 21 57
Stamp Fairtex Ham Seo Hee ONE Fight Night 14 112 scaled
Tawanchai PK Saenchai Jo Nattawut ONE Fight Night 15 19 scaled
GabrielSousa Grappling 1200X800