ONE Friday Fights 54 में वटचाराफोन को हराकर ओर्तिकोव का रिकॉर्ड 18-0, दुइशीव और ज़किरोव का शानदार प्रदर्शन

Aslamjon Ortikov Watcharaphon Singha Mawynn ONE Friday Fights 54 25

शुक्रवार, 8 मार्च को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम से ONE Friday Fights 54 का लाइव प्रसारण किया गया।

दुनिया भर में मौजूद फैंस को 13 जबरदस्त मॉय थाई और MMA मुकाबलों में जोरदार एक्शन देखने को मिला।

आइए जानते हैं कि एशियाई प्राइमटाइम पर हुए इस शो में क्या-क्या हुआ।

ओर्तिकोव ने वटचाराफोन को हराकर अपराजित रिकॉर्ड कायम रखा

असलमजोन ओर्तिकोव ने वटचाराफोन सिंघा माविन को 129-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में मात देकर अपने अपराजित रिकॉर्ड को कायम रखा है।

फाइट की घंटी बजते ही दोनों ने एक दूसरे के अटैक के लिए इंतजार किया। पहले राउंड में मुकाबला बराबरी का रहने के बाद ओर्तिकोव ने दूसरे और तीसरे राउंड में अपनी गति बढ़ाई।

उज्‍बेकिस्तानी फाइटर ने इस तरह सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की और उनका ONE रिकॉर्ड 4-0 और करियर रिकॉर्ड 18-0 हो गया है।

सुरियानलैक पर भारी पड़े पोमपेट

पोमपेट पीके साइन्चाई और सुरियानलैक पोर येनयिंग के बीच हुआ 132-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबला जबरदस्त एक्शन से भरपूर रहा। मैच के नौ मिनटों में पांच नॉकडाउन देखने को मिले।

पहले पोमपेट ने सुरियानलैक को शुरुआती दो राउंड में दो बार गिराया। पोमपेट ने भी उन्हें दो बार नॉकडाउन कर हिसाब बराबर किया। पोमपेट ने तीसरे राउंड में स्टेप-इन जैब लगाकर फिर से नॉकडाउन और सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की।

इससे उनका रिकॉर्ड अब 106-44-5 हो गया है।

हेवी हिटर्स की टक्कर में टुबटिमथोंग की खुनसुक पर जीत

नॉकआउट आर्टिस्ट्स टुबटिमथोंग सोर जोर लैकमुआंगनोन और खुनसुक सोर डेचापैन ने अपने 112-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में जरा भी निराश नहीं किया।

दोनों ने अब तक ONE Friday Fights में कुल सात जीत हासिल की थीं और जिसमें पांच नॉकआउट आए थे। ऐसे में फैंस को अंदाजा था कि ये शुरुआत से ही नॉकआउट की तलाश में होंगे और उनका अटैक भी कुछ वैसा ही था।

Sor Jor Lekmuangnon टीम के एथलीट ने तीन राउंड के दमदार एक्शन के बाद सर्वसम्मत निर्णय से जीत दर्ज की। अब उनका करियर रिकॉर्ड 59-11 और ONE रिकॉर्ड 3-0 हो गया है।

पेटबनराई ने पेट्रिट को हराकर दूसरी जीत अपने नाम की

पेटबनराई सिंघा माविन ने पेट्रिट नोखाओ कोरमोर11 को 112-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में सर्वसम्मत निर्णय से हराया।

शुरुआत में पेट्रिट को पेटबनराई के अटैक का शिकार होना पड़ा। लेकिन पेटबनराई ने दूसरे राउंड में वापसी की और मैच का नियंत्रण अपने हाथ में लिया।

अंत में जजों ने पेटबनराई को सर्वसम्मत निर्णय से हराया और उनका रिकॉर्ड अब 63-20-2 हो गया है।

माइसंगकुम के हार न मानने वाले जज्बे ने जाओइन्सी को हराने में मदद की

Maisangkum Sor Yingcharoenkarnchang Jaoinsee PK Saenchai ONE Friday Fights 54 26

माइसंगकुम सोर यिंगचारोएनकार्नचांग ने जाओइन्सी पीके साइन्चाई के खिलाफ लाजवाब प्रदर्शन करते हुए ONE Friday Fights में लगातार पांच जीत हासिल कर ली हैं।

118-पाउंड कैचवेट मॉय थाई फाइट की शुरुआत में दोनों ने जमकर वार-पलटवार किए। लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, माइसंगकुम के आत्मविश्वास में इजाफा होता चला गया।

22 वर्षीय फाइटर ने सर्वसम्मत निर्णय से जीत अपने नाम कर खुद के रिकॉर्ड को 51-17 किया।

नोंगचैम्प को नॉकआउट कर योडोई की ONE में पहली जीत

117-पाउंड कैचवेट मॉय थाई भिड़ंत में योडोई केउसमरिट ने नोंगचैम्प लकीबुनथर्न्ग को हराने में सफलता अर्जित की। 

दोनों ओर से अच्छी शुरुआत के बाद योडोई ने विरोधी के स्ट्रेट राइट्स के बावजूद सफलता हासिल की। Kaewsamrit Gym के स्टार ने उन्हें लेफ्ट हुक से चोट पहुंचाई। उन्होंने अपने थाई विरोधी की ठोड़ी पर जैब लगाकर 2:22 मिनट पर मैच का अंत पहले राउंड में किया।

ये योडोई की ONE में पहली नॉकआउट जीत रही और उनका रिकॉर्ड अब 57-18 हो गया है।

तीन राउंड के कड़े मैच में चिचेक की मौज़ाकिटिस पर जीत

फरज़ान चिचेक ने पहली बार ONE Championship में एक के बाद एक जीत दर्ज करने में सफलता पाई, जब उन्होंने बेंटमवेट मॉय थाई फाइट में जॉर्ज मौज़ाकिटिस को हराया।

पहले राउंड में शुरुआती वार-पलटवार के बाद चिचेक ने बढ़त बनानी शुरु की। टर्किश स्टार ने दूसरे और तीसरे राउंड में दबाव बनाना जारी रखा।

अंत में चिचेक को सर्वसम्मत निर्णय से विजेता घोषित किया गया और उनका रिकॉर्ड 23-7 हो गया।

वेरा ने हैनसेन के खिलाफ जीती फाइट

Francisca Vera Celest Hansen ONE Friday Fights 54 28

एटमवेट मॉय थाई फाइट में फ्रांसिस्का “मिस स्कारफेस” वेरा और सेलेस्ट हैनसेन के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली, लेकिन अंत में वेरा के द्वारा लगातार दबाव बढ़ाने की वजह से उन्हें विभाजित निर्णय से जीत मिली।

चिली की स्टार के प्रदर्शन की वजह से तीनों जजों ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया और उन्होंने करियर की 10वीं जीत दर्ज की।

खान को हराकर दुइशीव का परफेक्ट रिकॉर्ड जारी

अपराजित MMA फ्लाइवेट स्टार्स की भिड़ंत में इस्माइल “द वॉलकेनो” खान, य्रिसकेल्दी “किर्गीज़ फिनिशर” दुइशीव के हमलों से नहीं बच पाए।

जब भी खान ने स्टैंड-अप में बढ़त हासिल करने का प्रयास किया, किर्गिस्तानी फाइटर ने टेकडाउन के जरिए उन्हें मैट पर ला दिया।

“किर्गीज़ फिनिशर” ने उनकी बैक को निशाना बनाकर 4:30 मिनट पर रीयर-नेकेड चोक लगाया और विरोधी को टैप करने पर मजबूर किया। इससे उनका रिकॉर्ड 10-0 का हुआ और उन्होंने अपने 100 फीसदी फिनिशिंग रेट को बरकरार रखा।

दो राउंड की फाइट में पेटलमपन ने सामेशिमा को किया ढेर

पेटलमपन मुआदाब्लमपंग ने ONE Championship में वापसी की और 128-पाउंड कैचवेट मॉय थाई फाइट में हिरोटो सामेशिमा के खिलाफ दिखाया कि वो कितने खतरनाक हैं।

थाई स्टार शुरु में इतने गंभीर नजर नहीं आए और विरोधी ने पहले ही मिनट में उन्हें लेफ्ट हैंड के जरिए गिरा दिया। उसके बाद उनके खेल में तेजी आई और लेफ्ट हुक से सामेशिमा को नॉकडाउन किया। फिर उन्होंने एक और नॉकडाउन अर्जित किया

27 वर्षीय स्टार ने दूसरे राउंड में भी जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया और 1:39 मिनट पर घातक जैब के जरिए अपने ONE रिकॉर्ड को 4-0 और करियर रिकॉर्ड को 86-20-2 किया।

डेब्यू मैच में यूनुसोव की अराया पर शानदार जीत

रूसी युवा सनसनी रुस्तम “टोमाहॉक” यूनुसोव ने फ्लाइवेट मॉय थाई मैच में रामू अराया को मात देकर शानदार जीत हासिल की।

17 वर्षीय स्टार ने अपने विरोधी पर टीप और घातक लेफ्ट जैब लगाए। अराया ने तीसरे राउंड में वापसी का प्रयास किया, लेकिन ये काफी नहीं था।

अंत में रूसी स्टार ने सर्वसम्मत निर्णय से जीत दर्ज कर अपने रिकॉर्ड को 10-0-1 किया।

तीन राउंड की टक्कर में नोंथाकिट ने साइटो पर जीत दर्ज की

नोंथाकिट टोर मोरश्री ने ONE Friday Fights में अपनी पहली जीत दर्ज की, जब उन्होंने कोकी “बज़ूका कोकी” साइटो को 143-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में हराया।

साइटो ने पहले राउंड में बैक फिस्ट के जरिए नॉकडाउन हासिल किया, लेकिन नोंथाकिट ने जापानी विरोधी को राइट हैंड के जरिए मैट पर गिराया।

दोनों ने फिर दूसरे राउंड में अटैक की झड़ी लगा दी, जो अंत तक जारी रही। लेकिन आखिर में नोंथाकिट सर्वसम्मत निर्णय से विजयी रहे। इसके बाद उनका रिकॉर्ड 68-17 हो गया है।

सांझार ने होंडा को हराकर लगातार 10वीं जीत हासिल की

पहले दो मैचों में कामयाबी हासिल करने के बाद सांझार “उज्बेक टाइगर” ज़किरोव ने अपने ONE Championship रिकॉर्ड को 3-0 किया, जब उन्होंने रयोसुके होंडा को स्ट्रॉवेट MMA मैच के दूसरे राउंड में तकनीकी नॉकआउट से मात दी।

शुरुआत में होंडा ने ज़किरोव पर हेड किक से वार किया, लेकिन उज्बेकिस्तानी फाइटर को इससे कोई परेशानी नहीं हुई। फिर उन्होंने अपने विरोधी को नीचे गिराकर पीठ पर कब्जा जमा लिया।

दूसरे राउंड की शुरुआत में वो ज़किरोव को मैट पर ले गए। जैसे ही जापानी स्टार अपने पैरों पर खड़े हुए, उन्होंने राइट नी ठोड़ी पर लगाने के बाद पंचों की झड़ी लगा दी। इसकी वजह से उन्होंने दूसरे राउंड में 3:35 मिनट पर तकनीकी नॉकआउट से जीत पाई। ये ज़किरोव की ONE में लगातार तीसरी और करियर की 10वीं जीत रही।

न्यूज़ में और

Hiroki Akimoto Wei Rui ONE Fight Night 22 30
Hiroba Minowa Gustavo Balart ONE 165 13 scaled
Sinsamut Klinmee Dmitry Menshikov ONE Fight Night 22 18
Luke Lessei Eddie Abasolo ONE Fight Night 19 6 scaled
Smilla Sundell Natalia Diachkova ONE Fight Night 22 60
ET TDed99 Mongkolkaew Sor Sommai ONE Friday Fights 39 24
Akbar Abdullaev Halil Amir ONE Fight Night 22 30
Noiri vs Sitthichai 1200X800
Smilla Sundell Natalia Diachkova ONE Fight Night 22 2
Dmitry Menshikov Mouhcine Chafi ONE Fight Night 17 37 scaled
Duangsompong Jitmuangnon Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 61 17
SmillaSundell NataliaDiachkova Faceoff 1920X1280