Muay Thai

हान ज़ी हाओ को 2020 की शुरुआत धमाकेदार होने की पूरी उम्मीद

Jan 3, 2020

हान ज़ी हाओ उसी फॉर्म को हासिल करना चाहते हैं, जिसकी वजह से उन्होंने खुद को ONE Super Series के सबसे प्रतिभाशाली एथलीट्स में से एक बनाया था और उस सफर की शुरुआत ONE: A NEW TOMORROW से होगी।

अगले शुक्रवार, 10 जनवरी को चीनी सुपरस्टार अपने 2020 के अभियान की शुरुआत मेहदी “डायमंड हार्ट” ज़टूट के खिलाफ करेंगे।

24 साल के इस एथलीट को पिछले साल ज्यादा मुकाबलों में शामिल होने का मौका नहीं मिला, लेकिन अच्छी बात ये रही कि उन्हें इस वजह से अपनी स्किल्स में सुधार करने के लिए जिम में ज्यादा वक्त बिताने का मौका मिला, जिससे वो एक प्रतियोगी के तौर पर खुद में सुधार कर सकें।

उन्होंने कहा, “पहले की तरह मुझे ज्यादा मैच नहीं मिले। इस वजह से मेरे पास खुद में सुधार करने के लिए काफी समय था।”

“हर चीज़ की कोई न कोई कीमत चुकानी ही पड़ती है। अब जब 2020 आ चुका है, तो मैं अपनी कमजोरियों में सुधार कर अच्छा प्रदर्शन करना चाहूंगा, और उम्मीद है कि अपने फैंस को निराश होने का कोई मौका ना दूं।

“खुद में सुधार कर अलग लेवल पर जाना चाहता हूं। मैं अपनी सभी फाइट जीतना चाहता हूं और वर्ल्ड टाइटल जीतना मेरा आखिरी गोल है।”

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के इम्पैक्ट एरीना में जीत से वो ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल जीतने की दिशा में बड़ा कदम बढ़ा देंगें। अगर वो अपनी ONE Super Series की नॉकआउट के जरिए चौथी जीत हासिल कर लेते हैं, तो भविष्य में जल्द ही अपने पुराने प्रतिद्वंदी और चैंपियन नोंग-ओ गैयानघादाओ के खिलाफ मुकाबला करने के करीब आ जाएंगे।

हालांकि Venum Training Camp के अपने प्रतिद्वंदी के खिलाफ मैच में उनकी राह ज़रा भी आसान नहीं होगी। ज़टूट एक WBC और ISKA वर्ल्ड चैंपियन हैं।



ज़टूट भले ही 1 साल से ज्यादा से एक्शन से दूर रहे हों, लेकिन वो ताकतवर, मजबूत हैं। इसके साथ ही उन्हें कई मॉय थाई दिग्गजों के खिलाफ मुकाबला करने का अनुभव भी है।

अब ज़टूट पूरी फिटनेस पाकर वापसी कर चुके हैं और ग्लोबल स्टेज पर अपनी पहली जीत हासिल करना चाहेंगे। हान का मानना है कि उन्हें मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

उन्होंने बताया, “मेहदी एक महान फाइटर हैं। मैं उन्हें अपनी स्किल्स दिखाउंगा और फाइट में पूरा दमखम लगा दूंगा।”

“साल 2020 की ये मेरी पहली फाइट होगी। मुझे खुद को नए साल का गिफ्ट देने के लिए इस फाइट में जीत हासिल करनी ही होगी और चीनी नव वर्ष के लिए घर जा सकूं।”

हाओ ने करीब एक दशक से बैंकॉक में “द आर्ट ऑफ 8 लिंब्स” की स्किल्स में लगातार सुधार किया है। उनका मानना है कि वो “डायमंड हार्ट” के हर वार का जवाब देने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, “ज़टूट का स्टाइल काफी अच्छा है। मेरे हिसाब से मैं उनसे थाई बॉक्सिंग में ज्यादा अच्छा हूं।”

मुकाबला में किस तरह जीत होगी, इस बारे में हान कुछ भी कहने से बचते नजर आए।

उन्होंने कहा, “ये एक सीक्रेट है, आप इंतजार करिए आपको पता चल जाएगा।”

ये भी पढ़ें: पूजा तोमर अपनी जिंदगी के सबसे बड़े मुकाबले के लिए हैं तैयार

ONE Championship के साल 2020 के पहले लाइव इवेंट ONE: A NEW TOMORROW के लिए हो जाइए तैयार!

बैंकॉक | 10 जनवरी | टिकेट्सClick here  |  TV: भारत में दोपहर 3:30 बजे से देखें