ONE Friday Fights 67 में नाकरोब ने खलीलोव को नॉकआउट कर 1,00,000 यूएस डॉलर्स का कॉन्ट्रैक्ट जीता

Nakrob Fairtex Tagir Khalilov ONE Friday Fights 67 40

वीकली इवेंट सीरीज के अगले हफ्ते ब्रेक पर जाने से पहले ONE Championship ने शुक्रवार, 14 जून को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में ONE Friday Fights 67 का आयोजन किया।

इस कार्ड में एक्शन से भरपूर 11 मॉय थाई और MMA मुकाबले शामिल थे, जिसमें शानदार नॉकआउट्स, बेहतरीन वापसी और करीबी मैच देखने को मिले।

आइए नजर डालते हैं कि एशियाई प्राइमटाइम पर हुए शो में क्या हुआ।

नाकरोब ने खलीलोव को पहले राउंड में फिनिश किया

नाकरोब फेयरटेक्स ने फ्लाइवेट मॉय थाई मेन इवेंट मैच में तगीर खलीलोव को नॉकआउट से हराया। शुरुआत में दोनों ने लेग किक्स और नीज़ से वार किए।

थाई स्टार ने लय पाना शुरु किया और एक घातक राइट एल्बो से अटैक किया, जिसकी वजह से रूसी स्टार नीचे गिर गए और रेफरी के 8-काउंट का जवाब नहीं दे पाए।

पहले राउंड में 2:02 मिनट पर आई नॉकआउट जीत से उनका करियर रिकॉर्ड 66-21 और ONE रिकॉर्ड 8-1 हो गया है। इसके साथ-साथ उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन के साथ 1,00,000 यूएस डॉलर्स का कॉन्ट्रैक्ट भी हासिल किया।

सामिंगडम ने पेटसीक्यू को नॉकआउट किया

सामिंगडम लुकसुआन ने फ्लाइवेट मॉय थाई फाइट में पेटसीक्यू कोर कैम्पनार्ट को बेहतरीन अंदाज में फिनिश किया।

शुरुआत से ही दोनों थाई वॉरियर्स ने फिनिश के मौके तलाशने शुरु किए। पेटसीक्यू की लेफ्ट किक पकड़ने के बाद सामिंगडम ने लेफ्ट हुक लगाया और उसके बाद अपने हमवतन विरोधी के जबड़े पर राइट हैंड से वार किया।

Kor Kampanart के स्टार रेफरी के काउंट का जवाब नहीं दे पाए और सामिंगडम को पहले राउंड में 2:43 मिनट पर जीत हासिल हुई। इसने उनके रिकॉर्ड को 42-7 और ONE रिकॉर्ड को 4-1 कर दिया।

पेयिम ने पेटपोरवारिट को हराकर शानदार अंदाज में डेब्यू किया

Paeyim Sor Boonmeerit Petporwarit Sor Sommai ONE Friday Fights 67 38

पेयिम सोर बूनमीरिट की बॉक्सिंग पेटपोरवारिट सोर सोमाई के खिलाफ हुए रीमैच में सबसे बड़ा अंतर साबित हुई।

पेटपोरवारिट ने 118-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में अपने विरोधी पर नीज़ से अटैक किया, लेकिन उन्होंने बॉक्सिंग से पलटवार किया। पेयिम द्वारा दूसरे राउंड में राइट क्रॉस और लेफ्ट हुक लगाना जारी रहा। तीसरे राउंड में भी पेयिम ने वार का जवाब पलटवार से दिया।

अंत में तीनों जजों ने फैसला उनके पक्ष में सुनाया और अब रिकॉर्ड 56-12-3 हो गया।

कॉप्टर ने किरिलुआंग के खिलाफ शानदार मॉय थाई खेल दिखाया

Copter Sor Sommai Kiriluang Chor Hapayak ONE Friday Fights 67 12

प्रमोशनल डेब्यू मैच में हार के बाद कॉप्टर सोर सोमाई ये दिखाने के लिए बेताब थे कि उनके अंदर ONE Championship में कामयाबी हासिल करने का दम है, जब उन्होंने स्ट्रॉवेट मॉय थाई मैच में किरिलुआंग चोर हापयाक का सामना किया।

22 वर्षीय स्टार मैच की पहली घंटी बजने के साथ ही अटैक करने लगे और ये सिलसिला तीनों राउंड तक जारी रहा।

मैच के बाद जजों ने सर्वसम्मत निर्णय से उन्हें विजेता करार दिया और इसने उनके रिकॉर्ड को 44-13 कर दिया।

कोंगसुरिन ने लीते सिल्वा पर जीत हासिल की

Nicolas Leite Silva Kongsurin Sor Jor Lekmuangnon ONE Friday Fights 67 12

कोंगसुरिन सोर जोर लैकमुआंगनोन ने स्ट्रॉवेट मॉय थाई फाइट में निकोलस लीते सिल्वा पर सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की।

लीते सिल्वा को शुरुआत में लेफ्ट हुक से कामयाबी मिली, लेकिन उनके थाई विरोधी ने पलटवार किए। दूसरे राउंड में उन्होंने अपने ब्राजीलियाई विपक्षी पर पंचों और लेफ्ट किक से वार किए। तीसरे राउंड में लीते सिल्वा ने अटैक में तेजी दिखाई, लेकिन ये काफी नहीं रहा।

नौ मिनट के एक्शन के बाद कोंगसुरिन को सर्वसम्मत निर्णय से विजेता घोषित किया गया और ये उनके करियर की 19वीं जीत रही।

टोंगलैमपून ने पिछड़ने के बाद वापसी कर प्राकायपेटलैक को नॉकआउट किया

टोंगलैमपून एफए ग्रुप ने 118-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में पिछड़ने के बावजूद प्राकायपेटलैक एमिनेंटएयर को हराने में सफलता पाई।

प्राकायपेटलैक को पहले राउंड में बढ़ती थी क्योंकि उन्होंने ऑल आउट अटैक कर दिया था। दूसरे राउंड में टोंगलैमपून को राइट हाई किक लगाकर गिराया। हालांकि, उसके बाद FA Group के एथलीट ने 2:55 मिनट पर नीज़ और एल्बोज़ के जरिए नॉकआउट से जीत अर्जित की।

इससे उनका करियर रिकॉर्ड अब 44-12 हो गया है।

वाघोर्न ने वापसी कर कोंगक्लाई को शिकस्त दी

अपने यादगार ONE Championship डेब्यू में ओटिस वाघोर्न ने पिछड़ने के बावजूद कोंगक्लाई सोर सोमाई को 140-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच के आखिरी राउंड में ढेर कर दिया।

कोंगक्लाई ने अपराजित स्टार को पहले राउंड में दो बार नॉकडाउन किया। हालांकि, 22 वर्षीय स्टार ने संयम से काम लेते हुए दूसरे राउंड में अटैक के मौके तलाशे।

वाघोर्न ने तीसरे राउंड में स्पिनिंग बैकफिस्ट की मदद से कोंगक्लाई को नॉकडाउन किया। उसके बाद एक शानदार राइट हैंड लगाकर फाइट को 1:34 मिनट पर खत्म कर दिया। इस जीत ने ब्रिटिश स्टार के रिकॉर्ड को 8-0 कर दिया।

मो हेट आंग ने यामागिशी को बहुत करीबी मैच में पराजित किया

मो हेट आंग और काज़ुकी यामागिशी के बीच 141-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में बहुत ही जोरदार एक्शन देखने को मिला।

म्यांमार के स्टार ने लो किक्स, हेड किक्स और राइट हैंड से वार किए तो वहीं जापानी स्टार ने वापसी का प्रयास किया। दूसरे राउंड में मो हेट आंग ने लो किक्स आजमाईं, जिसका जवाब उन्हें लेफ्ट हुक और जैब कॉम्बिनेशन से मिला।

एक्शन तीसरे राउंड में भी ऐसे ही जारी रहा। अंत में तीन में से दो जजों ने मो हेट आंग को विभाजित निर्णय से विजेता घोषित किया। इस जीत ने उनके करियर रिकॉर्ड को 35-1-25 और ONE रिकॉर्ड को 2-0 कर दिया।

टनिटसु ने वान थान को पहले राउंड में नॉकआउट किया

हारयुकी टनिटसु ने 116-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में “डोरेमोन” गुयेन वान थान पर पहले राउंड में स्टॉपेज से जीत हासिल की।

बाउट शुरु होने पर टनिटसु ने वान थान पर पंच और किक्स का इस्तेमाल किया, लेकिन वियतनामी स्टार ने उन्हें नॉकडाउन कर दिया। जापानी स्टार ने इससे उबरते हुए वापसी कर क्रॉस-हुक-क्रॉस कॉम्बिनेशन लगाकर नॉकडाउन अर्जित किया।

अपने विरोधी के खड़े होने पर टनिटसु ने अटैक किया और फिर रेफरी ने बीच-बचाव करते हुए 2:49 मिनट पर मैच समाप्ति का इशारा कर दिया और इसने जापानी स्ट्राइकर के ONE रिकॉर्ड को 2-0 कर दिया।

ओडा ने ट्रान को हराकर डेब्यू मैच में जीत दर्ज की

काइटो ओडा ने अपने प्रमोशनल डेब्यू में ट्रान गोक लुओंग को बिना किसी मशक्कत के हराने में सफलता प्राप्त की। 26 वर्षीय स्टार ने अपने वियतनामी प्रतिद्वंदी को शुरुआती सेकंडों में ही कॉम्बिनेशन लगाकर नॉकडाउन किया।

फिर तीनों राउंड जापानी स्टार ने अपनी स्ट्राइकिंग से विरोधी को संभलने का जरा भी मौका नहीं दिया।

मैच के बाद तीनों जजों ने ओडा को सर्वसम्मत निर्णय से विजेता घोषित किया और उनका रिकॉर्ड अब 5-1 हो गया।

ओहारा ने साओरटाना को जजों के निर्णय से मात दी

कोको ओहारा और साओरटाना सिटक्रूजेब के 117-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच ने इवेंट की शुरुआत की और जापानी स्टार ने सर्वसम्मत निर्णय से जीत अपनी झोली में डाली।

ओहारा ने मैच के तीनों राउंड में अपनी स्किल्स का दमदार प्रदर्शन किया। इस कारण तीनों जजों को उनके पक्ष में फैसला सुनाने में कोई हिचकिचाहट नहीं हुई और उन्हें करियर की 18वीं जीत मिली।

न्यूज़ में और

Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 8
1157
Hiroba Minowa Gustavo Balart ONE 165 53 scaled
Sean Climaco Josue Cruz ONE Fight Night 22 44
Maurice Abevi Zhang Lipeng ONE Fight Night 22 5
Mayssa Bastos Kanae Yamada ONE Fight Night 20 8
Shamil Gasanov Oh Ho Taek ONE Fight Night 18 19 scaled
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 5
Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 62 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 41 77 scaled
ChristianLee AlibegRasulov 1200X800
Focus PK Wor Apinya Stephen Irvine ONE Friday Fights 70 8