न्यूज़

एड्रियानो मोरेस ने डिमिट्रियस जॉनसन को हराने का दावा किया

मार्च 24, 2021

एड्रियानो “मिकीन्यो” मोरेस को ONE Championship के सबसे सफल वर्ल्ड चैंपियंस में गिना जाता है और अगला मैच उन्हें मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स वर्ल्ड के सबसे महान चैंपियंस की लिस्ट में जगह दिला सकता है।

गुरुवार, 8 अप्रैल को “ONE on TNT I” के मेन इवेंट में ब्राजीलियाई एथलीट को डिमिट्रियस “माइटी माउस” जॉनसन के खिलाफ अपने ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड टाइटल को डिफेंड करना है। ये जीत जाहिर तौर पर “मिकीन्यो” के करियर को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकती है।

मोरेस ने कहा, “मेरे लिए ये फ्लाइवेट डिविजन का सबसे बड़ा और महत्वपूर्ण मुकाबला है।”

“अगर आपको एक ऐसा फ्लाइवेट चाहिए जो महान MMA एथलीट डिमिट्रियस जॉनसन को हरा पाए, तो वो मैं हूं और मुझे खुद पर पूरा भरोसा है।”

जॉनसन उत्तर अमेरिका में सबसे सफल फ्लाइवेट एथलीट रहे, 12 वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत उनके नाम हैं। उनका ONE रिकॉर्ड अभी 3-0 है और इस दौरान ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियनशिप भी जीत चुके हैं।

मोरेस भी ONE में 6 वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच जीत चुके हैं और ग्लोबल स्टेज पर वर्ल्ड चैंपियनशिप मैचों में जीत के मामले में केवल बिबियानो “द फ्लैश” फर्नांडीस उनसे आगे हैं। ये भी एक बड़ी वजह है कि मोरेस को अपने चैलेंजर की चुनौती से कोई घबराहट महसूस नहीं हो रही है।

32 वर्षीय एथलीट ने कहा, “जॉनसन बहुत लोकप्रिय हैं, लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं केवल अपने गेम पर ध्यान दूंगा और वो सब करूंगा जो मुझे जीत दिलाने में मदद करेगा।”

“वर्ल्ड ग्रां प्री में मैं उन्हें चीयर कर रहा था, जिससे मुझे उनके खिलाफ मैच मिल सके। हम सभी उनके करियर से वाकिफ हैं, वो दुनिया के सबसे बड़े प्रोमोशंस में से एक के सबसे बेहतरीन चैंपियंस में से एक रहे।

“जाहिर तौर पर लोग मुझे कम आंक रहे होंगे, लेकिन मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। सभी अपनी-अपनी राह पर चल रहे हैं और मैं अपनी राह पर चलूंगा।”



मोरेस कई सालों से “माइटी माउस” को फॉलो कर रहे हैं और उनके ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड ग्रां प्री के मैचों को भी करीब से परखा है।

ऐसा करते हुए उन्होंने जॉनसन के गेम के कई पहलुओं के बारे में पता चला। “मिकीन्यो” कहते हैं कि American Top Team में उनके साथ ऐसे कई लोग हैं, जो उन्हें “माइटी माउस” की अलग-अलग तरह की स्किल्स के लिए तैयार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “वो क्षण भर में अपने गेम में बदलाव करना जानते हैं, उनकी ग्रैपलिंग अच्छी है, ताकतवर हैं, कंडीशनिंग अच्छी है और चतुराई से काम लेते हैं। वो कठिन चीजों को भी आसानी से कर लेते हैं।”

“जॉनसन की स्किल्स को देखते हुए हमें बहुत अच्छा गेम प्लान तैयार करना होगा। इसलिए काटेल क्यूबिस मेरे लिए अच्छा गेम प्लान तैयार करने पर बहुत फोकस कर रहे हैं। कोनन सिल्वेरा ने अपनी राय रखी और माइक ब्राउन दुनिया के सबसे अच्छे कोचों में से एक हैं।

“मेरा साथ देने के लिए क्योजी होरीगुची और जसियर फोर्मिगा और कई अन्य टॉप लेवल के फ्लाइवेट फाइटर्स मौजूद हैं। इसलिए मुझे लगता है कि ये बाउट धमाकेदार साबित होगी।”

अच्छे गेम प्लान और हाई लेवल के ट्रेनिंग पार्टनर्स के अलावा मोरेस अपनी अलग तरह की स्किल्स को भी TNT पर प्रदर्शित करना चाहते हैं।

एक तरफ जॉनसन ने कहा कि ब्राजीलियन जिउ-जित्सु ब्लैक बेल्ट होल्डर मैच को फिनिश करने से बचने की रणनीति अपना सकते हैं, लेकिन मोरेस इससे सहमत नहीं हैं। ब्राजीलियाई एथलीट ONE में 6 सबमिशन जीतों से दिखा चुके हैं कि वो क्षण भर में बाउट को समाप्त कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, “मैं चाहे दुनिया का सर्वश्रेष्ठ एथलीट नहीं हूं, लेकिन मैं दूसरों से अलग जरूर हूं।”

“मैं अलग-अलग चीजें करने में समर्थ हूं और मूव्स में तेजी भी है। मेरे मूव्स अक्सर सटीक निशाने पर जाकर लैंड होते हैं, रोज जिम में जाकर कड़ी ट्रेनिंग करता हूं।

“जॉनसन कई बड़ी चुनौतियों से पार पा चुके हैं। लेकिन डैनी किंगड की बात करें तो मैंने उन्हें पहले राउंड में सबमिशन से हरा दिया था, वहीं जॉनसन सबमिशन फिनिश के करीब जरूर आए, लेकिन उन्हें फिनिश नहीं कर पाए।”

ONE Flyweight World Champion Adriano Moraes raises his belt

सबसे महत्वपूर्ण बात है कि “मिकीन्यो” के अंदर जीत की भूख है।

वो अपने जीवन में कई बड़ी चुनौतियों को मात दे चुके हैं, जीवन मार्शल आर्ट्स को समर्पित किया है और अभी तक ONE फ्लाइवेट डिविजन के सबसे सफल चैंपियन होने पर उन्हें गर्व है।

ये सभी बातें मोरेस को फ्लाइवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स इतिहास के सबसे बड़े मैच से पहले प्रोत्साहित कर रही हैं।

उन्होंने कहा, “जॉनसन के खिलाफ जीत मेरे करियर, मेरी टीम और मेरे परिवार के लिए बहुत यादगार होगी। मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं।”

“मैं 8 साल से ONE Championship से जुड़ा हुआ हूं और इस बार भी अपने टाइटल को डिफेंड करूंगा। जॉनसन अभी तक बहुत कुछ प्राप्त कर चुके हैं और अब वो मेरी राह रोकने की कोशिश कर रहे हैं, जिसका उन्हें भुगतान करना पड़ेगा।”

ये भी पढ़ें: डिमिट्रियस जॉनसन ने एड्रियानो मोरेस को हराने का प्लान बनाया

और लोड करें

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.