न्यूज़

लिटो अदिवांग ने ONE में प्रभाशाली पदार्पण के बाद तैयार की भविष्य की योजनाएं

अक्टूबर 16, 2019

लिटो आदिवांग “थंडर किड” ने ONE: CENTURY PART I में अपने ONE Championship करियर की शुरुआत रिच फ्रेंकलिन की ONE वारियर सीरीज़ (OWS) की बेहतरीन फॉर्म को जारी रखते हुए की।

जापान के टोक्यो में रविवार 13 अक्टूबर को टीम लाकी स्टार ने The Home Of Martial Arts के मुख्य रोस्टर में सेन्जो इकेडा पर पहले राउंड में फिनिश से जीत हासिल करते हुए शानदार आगाज किया।

यह जीत 26 वर्षीय फिलिपिनो स्टार के लिए बहुत बड़ा क्षण था, जो पेंक्रेस फ्लाईवेट वर्ल्ड चैंपियन के गृहनगर में आई थी। उन्होंने शेष डिवीजन को चेतावनी जारी करते हुए अपने करियर 9वीं स्टॉपेज जीत हासिल की है।

https://youtu.be/90I8mS298bM

जीत के बाद उन्होंने कहा कि “सबसे पहले, मुझे बहुत खुशी हो रही है। मुझे यह शानदार जीत हासिल करके बहुत अच्छा लग रहा है, क्योंकि वह इसी के लिए यहां आए थे।​​”

“मुझे पता है कि वह एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी है। वह एक गृहनगर हीरो है, लेकिन मैं यहां जीतने के लिए आया हूं। मैंने इसके लिए कड़ी मेहनत की और उसका परिणाम भी मिला।​​”

अदिवांग को उनकी टीम के साथी डैनी किंगड “द किंग” ने तैयारी में मदद की थी, जो पहले मार्च में ONE: A NEW ERA पर ONE फ्लायवेट वर्ल्ड ग्रां प्री क्वार्टर फाइनल में हिस्सा लेने आए थे।

द पेरेस्ट्रा मात्सुडो के प्रतिनिधि के खिलाफ उनके अनुभव ने “थंडर किड” को बहुमूल्य जानकारी दी कि कैसे रयोगोकू कोकुगिकन में जीत हासिल की जा सकती है। अदिवांग ने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान डैनी ने उन्हें इकेडा की मजबूती व उन पर नियंत्रण हासिल करने के टिप्स दिए थे।



इस बाउट में उनके टिप्स बहुत कारगर साबित हुए, क्योंकि उन्होंने पहले मिनट में ही अपने प्रतिद्वंद्वी को मैट पर पकड़ लिया और कुछ दाव-पेचों के बाद उन पर नियंत्रण बना लिया।

ओडब्ल्यूएस कॉन्ट्रैक्ट विजेता ने उस समय इकेडा के सिर को एक स्कार्फ-होल्ड स्थिति में लपेट दिया और फिर सब्मिशन की योजना बनाई। हालांकि इकेडा ने सब्मिशन नहीं दिया और वह बच निकले। इस दौरान उन्हें बाजू में चोट लगी थी। उस स्थिति में दोनों एथलीट अपने पैरों पर फिर से खड़े होने के लिए संघर्ष कर रहे थे। ऐसे में रेफरी मोटोहिरो सुरुवा के पास बाउट को रोकने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

एक प्रतिभाशाली दिग्गज के खिलाफ इस तरह की त्वरित जीत ने नई शुरुआत करने वाले युवा फाइटर को मजबूत डिवीजन में बेहतर जगह दिला दी है। इससे अब आगे कोई भी उन्हें हल्के में लेने के नहीं सोचेगा।

बेंगुट नॉकआउट हीरो वजन वर्ग में किसी भी प्रतिभावान प्रतियोगी के खिलाफ उत्साह पैदा करने में सक्षम है। इसलिए उसकी कोई प्राथमिकता नहीं है कि वह आगे किसका सामना करे – जब तक वे उनकी ऊंचाइयों पर जाने में मदद कर सकते हैं।

अदिवांग ने कहा कि “मैं सभी का सामना करूंगा, चाहे कोई भी हो। मैं ONE में चैंपियन बनना चाहता हूं। मैं प्रस्तुत किए जाने वाले प्रत्येक विरोधी का सामना करने के लिए तैयार हूं। चलो चलते हैं, लेकिन मैं अभी ONE वन में नया हूं। ऐसे में मैं इंतजार करूंगा कि वो आगे मुझे कौनसा विरोधी देते हैं।”

Lito Adiwang attacks Senzo Ikeda at ONE: CENTURY

“थंडर किड” की नज़र डिवीजन के सिंहासन पर हो सकती है, लेकिन वह वर्तमान विश्व चैंपियन – एक अन्य प्रशिक्षण भागीदार, जोशुआ “द पैशन” पैचिओ का सामना करने के बारे में विचार नहीं कर रहे हैं।

टीम लाकी के सदस्यों के बीच साझा किया गया भाईचारा कल्पना करने के लिए एक दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के बारे में सोचता है, इसलिए अदिवांग को अपने मौके का इंतजार करने में खुशी होती है जबकि उसका दोस्त शीर्ष स्थान पर काबिज है।

उन्होंने कहा कि “अभी के लिए मैं इसके बारे में नहीं सोच रहा हूँ। अगर वह क्षण आता है, तो हम इससे निपट लेंगे, लेकिन अभी के लिए, मुझे मेरे डिवीजन में बहुत सारे अच्छे प्रतियोगी मिले हैं, इसलिए मुझे उनसे निपटने दें।”

यह भी पढ़ें: सैम-ए का दूसरे राउंड में नॉकआउट और देखें ONE: CENTURY PART I प्रारम्भिक के अन्य परिणाम