न्यूज़

मुआंगथाई के साथ होने वाली फाइट में केंटा यामादा है चतुर योद्घा

केंटा यामादा ONE Championship सर्कल में प्रवेश करने वाले सबसे अनुभवी जापानी एथलीटों में से एक है, लेकिन उनका कहना है कि वह ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड में आने वाले सबसे खतरनाक विरोधी से कहीं ज्यादा चतुर है।

इस शुक्रवार, 16 अगस्त को थाईलैंड के बैंकॉक में ONE सुपर सीरीज़ बैंटमवेट बाउट में 32 वर्षीय एथलीट का मुकाबला “एल्बो ज़ोंबी” मुआंगथाई पीके सेंचाईमुवाथाईजिम से होगा।

यामादा ने अपने करियर की नई शुरुआत में वैश्विक मंच पर अपनी तीसरी उपस्थिति दर्ज कराई है। इस दौरान उन्होंने किकबॉक्सिंग, मुवा थाई और शूटबॉक्सिंग रूल्स की 88 प्रतियोगिताओं में मुकाबला किया और कई खिताब अपने नाम किए हैं।

Japanese warrior Kenta Yamada earns a hard-fought split decision win against ultra-tough Deividas Danyla in ONE Super Series Muay Thai!

Japanese warrior Kenta Yamada earns a hard-fought split decision win against ultra-tough Deividas Danyla in ONE Super Series Muay Thai!Watch the full event on the ONE Super App ???? http://bit.ly/ONESuperApp | TV: Check local listings for global broadcast

Posted by ONE Championship on Friday, May 3, 2019

अपनी उग्रता के बाद भी टोक्यो निवासी का मानना है कि वह अभी भी नई चीजों को सीखने का प्रयास कर रहे हैं। इनमें 4-औंस के मिक्स्ड मार्शल आर्ट दस्तानों में प्रतिस्पर्धा करना भी शामिल है।

अपने आखिरी मैच में यामादा ने नए उपकरणों के साथ सामंजस्य बिठाया और जल्दी से एक खतरनाक हमले से उबरने के लिए प्रतिकूलता का सामना करते हुए अपनी ट्रेडमार्क क्रूरता दिखाई। इसके चलते वह तीन रोमांचकारी राउंडों के बाद डिविडास “द लिथुआनियाई सैवाज” डेनिला को हराने में कामयाब हो गए।

यामादा मजाक करते हुए बोलते हैं कि उनका एंगल और शुरुआत थोड़ी हैं, लेकिन उन्हें कोई विशेष अंतर महसूस नहीं होता है। हालांकि वह वास्तव में छोटे हैं! वास्तव में आखिरी लड़ाई में उन्होंने पहला राउंड लम्बा खींचा और इसके बाद कुछ भी याद नहीं था!

अप्रैल में उस प्रतियोगिता में यामादा दिल से अपने दांव दिखाने के साथ दुनिया भर के प्रशंसकों को बेहतरीन कौशल भी दिखाया। जिसने उन्हें डब्ल्यूबीसी मूवा थाई जापान चैंपियन, दो-डिवीजन एनजेकेएफ चैंपियन और क्रश किकबॉक्सिंग चैंपियन बनाया।

उन्होंने मुख्य फाइट को दूसरे व तीसरे राउंड में गति से नियंत्रित किया। इस दौरान उन्होंने खतरनाक प्रतिद्वंद्वी के लिलाफ बढ़त हासिल करने के लिए दबाव का उपयोग किया और पीछे के पैरों से शानदार कौशल दिखाया।

Kenta Yamada defeats Deividas Danyla in a Muay Thai match by split decision at ONE: FOR HONOR

वह अपनी लगातार सफलता का श्रेय अपने निरंतर विकास को देते हैं, जो कि टोक्यो में अपने होम जिम, आरईएन फाइटिंग स्पोर्ट्स जिम में किकबॉक्सिंग सीखने के जरिए हुआ है।

उन्होंने कहा कि जब से उन्होंने सीखाना शुरू किया है तब से वह बहुत अधिक चालाक योद्घा बन गए हैं। उन्होंने इनपुट बनाम आउटपुट पर अधिक ध्यान दिया है। जब आप किसी को सिखाते हैं, तो आप बहुत कुछ समझते हैं। जैसा आप सिखाते हैं, आप सीखते हैं।

जब उन्हें कई बार के मुवा थाई विश्व चैंपियन का सामना करना होगा तो उन्हें बैंकॉक के इम्पैक्ट एरिना में अपने पुराने युद्ध-परीक्षण कौशल और नए दांव पेचों का उपयोग करना होगा। मुआंगथाई के पास 198-41-4 का अविश्वसनीय रिकॉर्ड है और वह अपने खतरनाक क्लिनिक और बाउट-एंड कोहनी के हमलों के लिए प्रसिद्ध है।

बैंकाक के व्यक्ति ने अपने ONE पदार्पण में दो बार के विश्व चैंपियन पैनिकोस यूसुफ को अपनी शक्ति व तकनीक का बेजोड़ कौशल दिखाया था। ऐसे में यामादा अपनी रणनीति को लेकर पूरी तरह से संतुष्ट है।

Kenta Yamada defeats Deividas Danyla in a Muay Thai match by split decision at ONE: FOR HONOR

उन्होंने कहा कि मआंगाथाई एक बहुत मजबूत प्रतिद्वंद्वी है। ऐसे में उन्हें अपने विरोधी के सामने बहुत ही आक्रमक रूख अख्तियार करना होगा।वह संभवत: अंदर आने और क्लीनिक करने जा रहे हैं, गर्दन पर नियंत्रण, अच्छी स्थिति और कोहनी की तलाश कर रहे हैं। उसके पास एक क्लासिक मुवा थाई गार्ड है और वह अपने टाई-अप से थकते नहीं है।

वह ज्यादातर थायस से लड़े थे, उन्हें नहीं लगता कि मुआंगथाई ने अब तक उनकी शैली वाले किसी अन्य एथलीट का सामना किया है। उन्हें लगता है कि अगर वह उनके गार्ड और कोहनी की दूरी बनाने की चिंता के बिना हमला करते हैं तो उन्हें अपने हाथ खोलने का मौका मिल जाएगा।

यमादा इस शुक्रवार को शेर की मांद में जाएंगे क्योंकि वह अपने गृहनगर में “एल्बो ज़ोंबी” से मुकाबला करेंगे, लेकिन उन्हें विश्वास है कि वह दर्शकों को झटका दे सकते हैं और एक यादगार प्रदर्शन के साथ उनकी वाहवाही लूट सकते हैं।

Kenta Yamada defeats Deividas Danyla in a Muay Thai match by split decision at ONE: FOR HONOR

यदि वह ऐसा कर पाते हैं तो वह साबित कर देंगे कि उनके हमवतन “द आर्ट ऑफ एट लिम्ब्स” में ONE के थाई सुपरस्टार के रूप में प्रभावी हैं। मुंगथाई महान कौशल के साथ एक शीर्ष स्तर के मुवा थाई विश्व चैंपियन है, लेकिन वह भी सभी को यह दिखाने के लिए कि जापानी लड़ाकू भी मजबूत होते हैं, वह जीत के साथ सभी को चकित कर देंगे।

वह दर्शकों को अपनी लड़ाई की भावना और तकनीक दिखाना चाहते हैं। एक पूरी तरह से स्पष्ट नॉकआउट अच्छा रहेगा हूं। इंतजार करें।