लियाम नोलन ONE Fight Night 18 में मिले बड़े मौके के लिए हैं तैयार – ‘जीवन बदलने वाला साबित हो सकता है’

Sinsamut Klinmee Liam Nolan ONE159 1920X1280 2

पूर्व WBC मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन लियाम नोलन के लिए 2023 काफी उथल-पुथल वाला साल रहा, लेकिन अब वो 13 जनवरी को ONE Fight Night 18: Gasanov vs. Oh के साथ 2024 की शानदार शुरुआत करना चाहेंगे।

26 वर्षीय ब्रिटिश स्टार का सामना अपराजित रूसी स्ट्राइकर अली अलीएव से लाइटवेट मॉय थाई मैच में होगा, जिसका प्रसारण थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम से किया जाएगा।

नोलन Sky Sports के लाइव ब्रॉडकास्ट पर नजर आने वाले पहले इंग्लिश मॉय थाई फाइटर होंगे। हाल ही में Sky Sports और ONE Championship ने यूके और आयरलैंड में इवेंट्स के प्रसारण के लिए डील साइन की थी।

अब एक साल के उतार-चढ़ाव के बाद वो वापसी कर खुश हैं और अपने हमवतन खिलाड़ियों के लिए अच्छा उदाहरण प्रस्तुत करना चाहते हैं।

26 वर्षीय स्टार ने कहा:

“ये बहुत बड़ा मौका है तो मैं खुश हूं। मैं Sky Sports पर आने वाला पहला ब्रिटिश (फाइटर) रहूंगा। ऐसे में अपनी स्किल्स सभी को दिखाने और नए फैंस तक पहुंचने के लिए ये बड़ा मौका रहेगा। मैं इसे लेकर बहुत उत्साहित हूं। ये जीवन बदलने वाला साबित हो सकता है।

“कोई दबाव नहीं हैं, सिर्फ उत्साह है। मैं इस मौके का भरपूर लाभ उठाने के लिए बेताब हूं और अपनी छाप छोड़ने के लिए आ रहा हूं।”

https://www.instagram.com/p/C1wL4zLthln/?hl=en

नोलन ने नवंबर 2022 में एडी अबासोलो के खिलाफ जीत के बाद से कोई मुकाबला नहीं किया है क्योंकि वो चोट और बीमारी की वजह से दूर थे।

नवंबर 2023 में ब्रिटिश स्टार का मैच ONE Fight Night 16 में सिंसामट क्लिनमी के खिलाफ बुक किया गया था, लेकिन थाईलैंड में कड़ी ट्रेनिंग के बाद इवेंट वीक के दौरान एलर्जिक रिएक्शन की वजह से उन्हें फाइट से अपना नाम वापस लेना पड़ा।

उसके बाद नोलन ठीक होकर पूरी तरह से ट्रेनिंग में जुट गए। अब उन्हें बहुत खुशी है कि यूरोप के अग्रणी स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर पर आने वाले पहले इवेंट के लिए उन्हें चुना गया है।

उन्होंने इस बारे में बताया: 

“सिंसाटम के खिलाफ फाइट रद्द होने के बाद मैं जल्द से जल्द रिंग में वापस आना चाहता था।

“एक साल की चोट के बावजूद ONE ने मेरा साथ दिया है। उन्होंने कोशिश की कि मेरे पास हर समय फाइट रहे और मेरे लिए ये बहुत महत्वपूर्ण है। वो मुझे काफी बढ़ावा दे रहे हैं और इसका (Sky Sports पर आने वाले डेब्यू इवेंट का) हिस्सा बनकर काफी खुश हूं।

“ये फाइट साबित करेगी कि मैं वापस आ गया हूं। मैं गंवाए हुए समय की पूर्ति करना चाहता हूं।”

लियाम नोलन ने शानदार प्रदर्शन कर बोनस जीतने का वादा किया

लियाम नोलन के लिए संगठन में आने के बाद से अब तक का समय आसान नहीं रहा है और अब वो शानदार प्रदर्शन करना चाहते हैं।

“लीथल” ONE Fight Night 18 के मॉय थाई मैच में वापसी करने जा रहे हैं, लेकिन उनका सामना पहले थियो एवोन से होना था, जिन्हें बाद में अपना नाम वापस लेना पड़ा।

किस्मत से रूस के अली अलीएव ने इस मैच के लिए हामी भरी और अब वो इस शनिवार के लिए तैयार हैं।

आखिरी समय पर प्रतिद्वंदी में आए बदलाव के बावजूद लंदन निवासी एथलीट का ध्यान विरोधी से कहीं ज्यादा अपने खेल पर है।

नोलन ने कहा:

“पिछले कुछ दिन उथल-पुथल वाले रहे हैं और ऐसे में मैं उन्हें ज्यादा नहीं देख पाया। लेकिन वो Team Mehdi Zatout से आते हैं तो उम्मीद कर रहा हूं कि वो अच्छे होंगे। रूसी फाइटर्स हमेशा मजबूत होते हैं। मैं एक अच्छी फाइट की उम्मीद कर रहा हूं।

“मेरे दृष्टिकोण में ज्यादा बदलाव नहीं आया है। अलीएव एवोन के मुकाबले थोड़े से लंबे हैं, लेकिन अपने गेम प्लान पर टिका रहूंगा ना कि इस बात पर कि मेरे प्रतिद्वंदी क्या करेंगे। मैं खुद पर ध्यान देने की वजह से ही यहां तक पहुंच पाया हूं।”

https://www.instagram.com/p/CygW0GoJzL2/?hl=en

प्रोमोशन में पिछले चार मैचों में से तीन जीतने वाले नोलन लाइटवेट मॉय थाई डिविजन में काफी मजबूत नजर आ रहे हैं।

Knowlesy Academy के स्टार खुद को ONE लाइटवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल की दौड़ में शामिल करना चाहते हैं और अलीएव के खिलाफ मिली जीत ऐसा करने में उनकी मदद कर सकती है।

अगर वो रूसी स्टार को शानदार तरीके से हरा पाए तो ONE के चेयरमैन और सीईओ चाट्री सिटयोटोंग उन्हें 50,000 यूएस डॉलर्स का परफॉर्मेंस बोनस भी दे सकते हैं।

नोलन ने बताया:

“मैंने कहा था कि एवोन के खिलाफ बोनस जीतूंगा और अब अलीएव के खिलाफ ऐसा ही होगा। इसमें कोई भी बदलाव नहीं आया है। मैं बहुत मेहनत कर रहा हूं। जिस तरह से मेरी ट्रेनिंग है, उससे एक शानदार शो पेश करूंगा।”

https://www.instagram.com/p/Crga7u3sull/?hl=en

न्यूज़ में और

Halil Amir Maurice Abevi ONE Fight Night 9 45
Jaosuayai Sor Dechapan Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 46 96 scaled
AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Suriyanlek Por Yenying Rittidet Sor Sommai ONE Friday Fights 60 14
Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29