अलेक्सिस निकोलस ONE Fight Night 21 में रेगिअन इरसल को चौंकने के लिए तैयार – ‘मैं हारने से नहीं डरता’

Alexis Nicolas Magomed Magomedov ONE Friday Fights 47 6

फ्रेंच सनसनी अलेक्सिस “बारबोज़ा” निकोलस अपने प्रोफेशनल करियर के सबसे बड़े अवसर के लिए तैयारी कर रहे हैं।

6 अप्रैल को अपराजित स्ट्राइकर थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के प्रतिष्ठित लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में ONE Fight Night 21 के मेन इवेंट में ONE लाइटवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल के लिए 2-स्पोर्ट किंग रेगिअन “द इम्मोर्टल” इरसल को चुनौती देंगे।

उच्च स्तरीय यूरोपीय किकबॉक्सिंग सर्किट में 23 मैचों में अपराजित रहकर अपना दबदबा कायम करने के बाद निकोलस ने जनवरी में अपना बहुप्रतीक्षित ONE डेब्यू किया और ONE Friday Fights 47 में मागोमेद मागोमेदोव पर जजों के निर्णय से एक शानदार जीत दर्ज की थी।

उस प्रभावशाली जीत ने उन्हें इरसल के लाइटवेट किकबॉक्सिंग बेल्ट के लिए चुनौती देने का मौका दिया, जो प्रतिस्पर्धा में एक बड़ा कदम था।

लेकिन जबकि कई एथलीट शायद इस पल से घबराहट महसूस करें, वहीं निकोलस ने onefc.com को बताया कि उन्हें ऐसी कोई परेशानी नहीं है:

“जब मैं रिंग में उतरता हूं तो आश्वस्त रहता हूं क्योंकि मैं बहुत मेहनती हूं। मैं हारने से नहीं डरता। ये सब मेरे प्रदर्शन पर निर्भर करता है। मैं प्रदर्शन न कर पाने से डरता हूं। भले ही मैं प्रदर्शन कर के हार जाता हूं, मुझे उससे कोई दिक्कत नहीं है।”

“बारबोज़ा” ने इस वर्ल्ड टाइटल के मौके के लिए खुद को योग्य साबित करने के लिए बहुत कुछ किया है, लेकिन जब वो इरसल से भिड़ेंगे तो निस्संदेह उन्हें अपने करियर की सबसे कड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ेगा।

2016 से अपने पिछले 22 मुकाबलों में अपराजित रहने वाले सूरीनाम के सुपरस्टार के पास लाइटवेट मॉय थाई और किकबॉक्सिंग बेल्ट हैं और उन्होंने खुद को दुनिया के टॉप पाउंड-फोर-पाउंड स्ट्राइकर्स में से एक के रूप में मजबूती से स्थापित किया है।

निकोलस अपने प्रतिद्वंदी की ख्याति से अच्छी तरह वाकिफ हैं, लेकिन वो कहते हैं कि मुकाबले की पहली घंटी के बाद वो पीछे नहीं हटेंगे:

“रेगिअन इरसल के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। वो इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ फाइटर्स में से एक हैं। रिंग के बाहर उनके लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है, लेकिन एक बार जब हम रिंग में उतरेंगे तो हम आशा करेंगे कि हम दोनों में से बेहतर एथलीट की जीत हो। ये दो शेरों के बीच एक संग्राम होने जा रहा है।”

सवात की फ्रेंच स्ट्राइकिंग कला में महारत रखने वाले निकोलस को लगता है कि वो इरसल के खिलाफ एक अलग तरह के विरोधी साबित होंगे:

“मुझे लगता है कि इरसल ने कई अच्छे फाइटर्स के खिलाफ मुकाबले लड़े हैं, लेकिन मेरी शैली जैसे किसी के साथ नहीं। मेरे लिए यही अंतर होगा। उन्होंने ऐसे फाइटर्स से मुकाबला किया है जो मुझसे ज्यादा तेज पंच मारते हैं, मुझसे ज्यादा तेज हैं, लेकिन मेरे जैसे नहीं। मुझे लगता है कि यही अंतर साबित होगा।

“मुझे पता है कि उनके घुटने के वार अच्छे हैं, अच्छे मुक्के मारते हैं, लेकिन मैं उन फाइटर्स के खिलाफ लड़ता हूं जो इस तरह लड़ते हैं। शायद उनके जैसा अच्छा नहीं लेकिन उनके जैसा ही।”

निकोलस कहते हैं कि इरसल को हराना ‘एक सपना सच होने जैसा होगा’

यदि वो ONE Fight Night 21 में रेगिअन इरसल को हरा देते हैं तो अलेक्सिस निकोलस तुरंत एक ग्लोबल मार्शल आर्ट्स सुपरस्टार और दुनिया के टॉप लाइटवेट किकबॉक्सर बन जाएंगे।

एक साधारण पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखने वाले और पेरिस के सबसे कठिन इलाकों में से एक में पले-बढ़े होने के कारण वो जानते हैं कि यहां जीत उनके और उनके करियर के लिए कितनी बड़ी होगी।

साथ ही वो ONE लाइटवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल को अपने देश और परिवार के लिए जीतने को प्रतिबद्ध हैं:

“मैं ज्यादा सपने देखने वालों में से नहीं हूं, लेकिन ये एक सपना सच होने जैसा होगा। ये मुझे दुनिया भर में नंबर एक बना देगा और मेरी स्थिति को मजबूत करेगा।

“फ्रांस में खेल से जीवन यापन करना कठिन है इसलिए ये मेरी जिंदगी को पूरी तरह से बदल देगा। ये मेरे जीवन का एक बड़ा अवसर है और मैं न केवल अपनी मां को बल्कि देश को भी गौरवान्वित करना चाहता हूं।”

किकबॉक्सिंग में और

AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Constantin Rusu Bogdan Shumarov ONE Fight Night 12 68
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
WeiRui 1200X800
WeiRui 1200X800
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Superbon Marat Grigorian ONE Friday Fights 95