अलीस को अपने घर पर स्टैम्प को हराने की उम्मीद – ‘मैं उनकी सोच से कहीं ज्यादा ताकतवर रहूंगी’

American MMA Fighter Alyse Anderson

अलीस एंडरसन के पास ONE Championship की टॉप एथलीट्स में से एक के रूप में खुद को साबित करने का सबसे बेहतरीन मौका है।

6 मई को ONE Fight Night 10: Johnson vs. Moraes III में अमेरिकी मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट घरेलू दर्शकों के सामने थाई सुपरस्टार स्टैम्प फेयरटेक्स का सामना करेंगी।

https://www.instagram.com/p/Cn7hCBAJ67j/

स्टैम्प #1 रैंक की एटमवेट कंटेंडर हैं, लेकिन पिछली बार मिली अपनी पहली प्रोमोशनल जीत के बाद एंडरसन आत्मविश्वास से पूरी तरह भरी नज़र आ रही हैं।

अपने पक्ष में जीत का रुख करने के लिए एंडरसन कोलोराडो के ब्रूमफील्ड के 1stBank सेंटर में करियर के सबसे बड़े मौके का अब और इंतजार नहीं कर सकती हैं।

“लिल सैवेज” ने ONEFC.com को बताया:

“मुझे जब इस मैच का ऑफर मिला था तो मैं इससे संतुष्ट थी। मैंने सोचा कि अगर अपने घर में बाउट करने जा रही हूं तो मैं सबसे अच्छी फाइट करके दिखाना चाहूंगी। वैसे भी अमेरिका में ONE की शुरुआत से बेहतर जगह और क्या हो सकती है, जहां मैं स्टैम्प से मुकाबला करूं।

“मैंने बिना देर किए हां कर दी। मेरे लिए ये एक सुनहरा मौका है। रैंकिंग्स में आने और उसमें तेज़ी से आगे बढ़ने के लिए #1 रैंक की कंटेंडर को हराने से बेहतर और क्या हो सकता है? यही सबसे अच्छा मौका है, जो मुझे मिला।”

https://www.instagram.com/p/Cfb5QpnLssC/

डिविजन में स्टैम्प की स्थित और पूर्व ONE एटमवेट किकबॉक्सिंग और मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन के रूप में उनके रिकॉर्ड को देखने के बाद ज्यादातर फैंस व विशेषज्ञ एंडरसन को कमतर आंक रहे हैं।

वहीं, एंडरसन को ये नहीं लगता कि थाई स्टार उन्हें हल्के में ले रही हैं। ऐसे में अगर स्टैम्प के फैंस में से कोई ये समझता है कि ये उनकी फेवरेट एथलीट के लिए आसान मुकाबला होगा तो उन्हें भरोसा है कि वो निराश होकर ही वहां से लौटेगा।

मिशिगन की फाइटर ने कहाः

“मैं व्यक्तिगत रूप से स्टैम्प को नहीं जानती पर मैंने जो देखा है, उससे यही लगता है कि वो हर बाउट के लिए कड़ी मेहनत करती हैं। इस वजह से मुझे नहीं लगता कि वो मुझे कम आंक रही होंगी।

“आमतौर पर, बहुत से लोग ऐसा मान रहे होंगे क्योंकि मेरे पास उतना अनुभव नहीं है। वो सोच रहे होंगे कि ये एक आसान जीत होगी। हालांकि, मैं इस कठिन मुकाबले के साथ खुद को साबित करने के लिए उत्साहित हूं।”

https://www.instagram.com/p/CoMH7WBjkCG/

अलीस एंडरसन ने अपनी सबमिशन जीत की भविष्यवाणी की

इसमें कोई शक नहीं कि स्टैम्प फेयरटेक्स के पास बेहतरीन स्ट्राइकिंग है। हाल ही के कुछ सालों में उनकी ग्रैपलिंग काफी विकसित हुई है। फिर भी एंडरसन को लगता है कि इसमें भी वो उनसे आगे निकल जाएंगी।

अमेरिकी एथलीट ने अपनी आखिरी बाउट में आशा “नॉकआउट क्वीन” रोका को सबमिशन के जरिए पराजित किया था। अब उनकी योजना रहेगी कि वो स्टैम्प के साथ अपने मुकाबले को ग्राउंड पर ले जाएं और वहीं पर उसे खत्म कर दें।

एंडरसन ने कहाः

“मुझे लगता है कि मैं ग्रैपलर के रूप में बहुत सहज रहती हूं। इसी वजह से मुझे ये मुकाबला पसंद है। दरअसल, स्टैम्प एक वर्ल्ड-क्लास किकबॉक्सर हैं, लेकिन उनके MMA में कुछ कमियां नज़र आती हैं, जो मुझे उनकी ग्रैपलिंग में भी दिखती हैं।

“ईमानदारी से कहूं तो मुझे उनकी सबसे बड़ी कमी नज़र आ रही है। इसी वजह से मैंने इस फाइट को चुना और इसका फायदा उठाना चाहती हूं। मैं उनकी ग्रैपलिंग के स्तर को लेकर कतई चिंतित नहीं हूं।”

https://www.instagram.com/p/Cdx0lTVD48S/

“लिल सैवेज” इस मुकाबले के लिए सर्कल के अंदर लंबी रीच (पहुंच) वाली एथलीट के रूप में प्रवेश करेंगी, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि जब वो करीब आकर फाइट करेंगी तो स्टैम्प आश्चर्यचकित रह जाएंगी।

उधर, Fairtex की एथलीट को देखें तो उन्होंने कुछ सालों में अपने क्लिंच को बहुत ताकतवर बना लिया है। फिर भी एंडरसन को भरोसा है कि जब वो उन्हें जकड़ेंगी तो उन पर हावी हो जाएंगी और आखिर में फिनिश हासिल कर लेंगी।

उन्होंने आगे कहाः

“मुझे ऐसा लगता है कि मैं उनकी सोच से कहीं ज्यादा ताकतवर रहूंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि मैं उतनी ताकतवर नहीं दिखती, जितनी मैं हूं। हालांकि, ग्रैपलिंग के दौरान वो मेरी ताकत और खुद से एक बड़ा अंतर महसूस करेंगी। मुझे ये भी पता है कि उनके हाथों में बहुत ताकत है, लेकिन ग्रैपलिंग के लिहाज से मुझे नहीं लगता कि उनके पास उतनी ताकत है।

“मैं निश्चित ही खुद को सबमिशन हासिल करते हुए देखती हूं। मैं उनको एक राउंड भी दबाव बनाने के लिए नहीं दे सकती। सिर्फ इतना कहूंगी कि मैं सबमिशन के जरिए ही जीतकर दिखाऊंगी।”

https://www.instagram.com/p/CoFPXUvuk7E/

न्यूज़ में और

Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42
Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 25 scaled
Yamin PK Saenchai Zhang Jinhu ONE Friday Fights 33 29
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12