न्यूज़

रबर मैच में वांग वेनफेंग नहीं रोक पाएंगे इलियास एनाहाचि को

नवम्बर 13, 2019

ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल पर शानदार कब्जे के बाद उसके लिए इलियास एनाहाचि “ट्वीटी” अपने पहले खिताब बचाव के लिए एकदम सही प्रतिद्वंद्वी है। अगले शनिवार 16 नवंबर को डच-मोरक्कन डायनेमो का सामना बीजिंग, चीन में ONE: AGE OF DRAGONS में चीन के वांग वेनफेंग “मेटल स्टॉर्म” से होगा।

इन दो विश्व चैंपियनों ने पहले दो बार एक-दूसरे का सामना किया है और दोनों ने एक-एक जीत हासिल की है। उनकी प्रतिद्वंद्विता एक रोमांचक नाटकीय निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए तैयार है। खेल के सबसे बड़े पुरस्कार के लिए उनके बीच पांच-राउंड रबर मैच होगा।

उनके बीच यह प्रतिद्वंद्विता सितंबर 2014 से शुरू हुई, जब “ट्वीटी” को नींदरलैंड में एक निप-टक प्रतियोगिता में बढ़त के लिए चौथे राउंड की आवश्यकता थी। तीन साल बाद नवंबर 2017 में वुहान निवासी वांग का रीमैच हुआ। गृहनगर नायक ने तीन स्टेंजा के बाद फैसले के बहुत करीब पहुंच गया और इसने एनाहाचि के मुंह का स्वाद बिगाड़ दिया।

वे कहते हैं कि “यह उससे मेरी तीसरी बार लड़ाई होगी। मैं पहली बार जीता। मुझे लगता है दूसरी बार भी मैं जीता। तीसरी बार दिखाऊंगा कि मैं उससे बहुत बेहतर हूं। सब देखेंगे कि इस बार में वो मुझे नहीं रोक पाएगा।”

दो वर्षों के बाद से ही “ट्वीटी” एक लक्ष्य पर हैं। उन्होंने अखिरी छह मैचों में से पांचवें मैच में “द बेबी शार्क” पेटचडम पेटीचिन्डी एकेडमी के खिलाफ नॉकआउट दिया था। 23 वर्षीय ने अपने उग्र रूप का श्रेय एक नए जोश को दिया जिसका परिणाम उन्हें “मेटल स्टॉर्म” के खिलाफ मिला था। उनकी इच्छा थी कि उनके मुकाबलों के परिणाम जजों की बजाय उनके हाथ में हों।



वे बताते हैं कि “वैंग के खिलाफ लड़ाई के बाद मैं बहुत आत्मविश्वास से भर गया और बहुत कठिन प्रशिक्षण लिया। उन्होंने कहा कि ‘मुझे हर राउंड अपने नाम करना होगा और इसके लिए अपना सौ फीसदी प्रदर्शन देना होगा। चाहे वह चैंपियनशिप हो या सिंगल फाइट, मुझे हर राउंड में सब कुछ देना होगा।”

एनाहाचि की मुक्केबाजी को अगस्त में पेटचडम के खिलाफ बेहतर सफलता मिली लेकिन किकिंग गेम में वांग को सबसे ज्यादा परेशानी हुई इस कारण यह मुकाबला कांटे की टक्कर का रहा। उनके अगले मुकाबले से पहले एसबी जिम प्रतिनिधि इस बार गुस्से से भरे हुए हैं। लेकिन यह देखना होगा कि इस बार वे वांग के खिलाफ सबसे अच्छा क्या करेंगे और उन्हें किस बात से सावधान रहना होगा।

उन्होंने कहा कि “हम यह देखेंगे कि उसका कमजोर और मजबूत पक्ष क्या है। मैं पहले दो बार उससे लड़ चुका हूं। मैंने उसे दो बार हराया है। वह अपने मूल देश में फिर से अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी का सामना करने को लेकर चिंतित नहीं है।

“ट्वीटी” ने अपने अंतिम प्रतिद्वंद्वी के गृहनगर में अपने ONE विश्व खिताब पर कब्जा किया है। हालांकि वह जानते हैं कि कैडिलैक एरिना में कई प्रशंसक वांग का समर्थन करेंगे लेकिन वह निश्चित है कि वो एक और हाइलाइट-रील प्रदर्शन के साथ जीत सकते हैं।

वे बताते हैं कि “मैंने पहले भी चीन में लड़ाई लड़ी है। इसलिए मुझे फिर से वहां मुकाबला करने पर खुशी है। वहां के प्रसंशक इस लड़ाई को पसंद करते हैं। मुझे उम्मीद है कि मैं बैंकॉक में पिछली बार की तरह ही भीड़ और दर्शकों का मनोरंजन करूंगा।”

“ट्वीटी” का मानना ​​है कि उनके लिए प्रतिद्वंद्वी की पहचान कोई मायने नहीं रखती है। हालांकि एक पुराने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ स्कोर को आगे बढ़ाने का मौका मिलने से वह खुश हैं। उन्होंने खुलासा किया कि विश्व खिताब पर कब्जा होने से उनकी मानसिकता बदल गई है।

वह एक ऐसे व्यक्ति के खिलाफ उतरकर बेल्ट पर अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए प्रेरित होंगे और दुनिया में सर्वश्रेष्ठ फ्लाइवेट किकबॉक्सर के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करेंगे।

वे कहते हैं कि “कौन मेरा सामना करता है, यह मायने नहीं रखता। क्योंकि मुझे अपने खिताब का बचाव करना होगा। यह सुनिश्चित करना होगा कि खिताब मेरे पास ही रहे। 16 नवंबर को हम तीसरी बार एक-दूसरे से भिड़ेंगे लेकिन इस बार आप एक अलग इलियास देखेंगे। मैं लोगों को पेटचडम के खिलाफ बेहतर मैच दिखाना चाहता हूंऔर चैंपियन के रूप में रहना चाहता हूं।”

ये भी पढ़ें: मार्शल आर्ट ने इलियास एन्नाहाची को परेशानियों से बाहर निकालकर दिया गौरव का मार्ग

बीजिंग | 16 नवम्बर | AGE OF DRAGONS | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची  का अवलोकन करें

ONE: AGE OF DRAGONS का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट 2 पर शनिवार 16 नवंबर दोपहर 2:30 बजे आईएसटी पर शुरू होगा। मुख्य कार्ड की विशेषता रितु फोगट का ONE डेब्यू, 4:00 बजे आईएसटी से शुरू होगा।