इलियास एनाहाचि ने पांच राउंड के किकबॉक्सिंग रोमांच में बरकरार रखा गोल्ड

Ilias Ennahachi defeats Wang Wenfeng at ONE AGE OF DRAGONS YK 8484

इलियास एनाहाचि ने शनिवार 16 नवंबर को जब चीन के बीजिंग स्थित कैडिलैक एरिना से बाहर निकल कर देखा तो उसके पास वह सब कुछ था, जिसकी एक एथलीट उम्मीद करता है। जिसमें उनका ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल भी शामिल था।

एनाहाचि ने चीन के वांग वेनफेंग “मेटल स्टॉर्म” को ONE: AGE OF DRAGONS पर हुए रबर मैच में कड़ी टक्कर दी। जिसमें दो किकबॉक्सिंग की कुछ प्रशंसाओं के बाद अपने पहले विश्व टाइटल डिफेंस में विभाजित निर्णय की जीत हासिल की।

The Dutch-Morrocan sensation is still your ONE Flyweight Kickboxing World Champion! 🏆

The Dutch-Morrocan sensation is still your ONE Flyweight Kickboxing World Champion! 🏆📺: How to watch 👉 http://bit.ly/ONEAODHOTW🏨: Book your hotel 👉 bit.ly/ONEhotelplanner📱: Watch on the ONE Super App 👉 bit.ly/ONESuperApp🏷: Shop official merchandise 👉 bit.ly/ONECShop

Posted by ONE Championship on Saturday, November 16, 2019

23 वर्षीय विश्व चैंपियन ने जल्द ही अपनी लय हासिल कर ली। शुरुआती राउंड में उनकी गति निर्णायक साबित हुई। डच-मोरक्कन एथलीट उनके कौशल के आगे फीके साबित हो रहे थे। ऐसे में चीनी एथलीट अपनी रफ्तार नहीं पकड़ पाए और उनका पीछा करने के लिए रिंग के चारो ओर घूमते रहे।

दूसरे राउंड में “मेटल स्टॉर्म” ने कुछ सफलता हासिल करते हुए विश्व चैंपियन को पीछे छोड़ दिया। उन्होंने एनाहाचि की स्थायी गति को धीमा करने के लिए एक लेग किक के साथ पंच का संयोजन बनाया, लेकिन वांग के बेहतरीन हमलों के बाद भी एसबी जिम स्टार ने अपने प्रभावी काउंटरों का उपयोग बाहर से स्कोर करने के लिए किया।

Ilias Ennahachi defeats Wang Wenfeng at ONE AGE OF DRAGONS YK 7915.jpg

केएलएफ वर्ल्ड चैंपियन ने तीसरे राउंड में दबाव बनाए रखा क्योंकि उन्होंने एनाहाचि पर अपना पूरा स्ट्राइक शस्त्रागार खोल दिया। चीनी स्टार ने जम्पिंग घुटने और ताकतवर किक्स व पंचों से एनाहाचि पर हमला बोला, लेकिन जब वांग ने सामने के पैर से अंक अर्जित किए तो एनाहाचि को भी सफलता मिल गई। उन्होंने सही समय पर बेहतरीन हुक और हेड किक के साथ मुकाबला किया।

शुरुआती राउंडों में चीन की भीड़ वांग के समर्थन में थी। वांग ने हड़बड़ाहट में एनहाचि पर हमला किया, लेकिन लेकिन डिफेंडिंग वर्ल्ड चैंपियन ने खुद का कौशल दिखाते हुए हेड किक मारी और वांग को चकित कर दिया। यह बाउट बेहदत संघर्षशील होती दिख रही थी। इसी दौरान राउंड खत्म होने के दौरान एनाहाचि प्रचंड रुपए दिखाई देने लग गया।

Ilias Ennahachi defeats Wang Wenfeng at ONE AGE OF DRAGONS

अंतिम राउंड दोनों एथलीटों के लिए महत्वपूर्ण था और उन्होंने अपना पूरा कौशल रिंग में उतार दिया। दोनों ही एथलीट अपनी आखिरी दम तक एक दूसरे से मुकाबला करते रहे, लेकिन जब आखिरी बेल बजी तो दोनों एथलीटों ने रोमांचक फाइट के लिए खुशी जाहिर की। दोनों का मानना था कि उन्होंने जीत हासिल करने के लिए बेहतरीन प्रयास किए हैं।

स्कोरकार्ड पर अंकों की गणना के दौरान लम्बा इंतजार करने के बाद एनाहाचि के पक्ष में विभाजित निर्णय की घोषणा की गई। इस जीत से एनाहची ने अपने वर्ल्ड टाइटल को बनाए रखा और अपने किकबॉक्सिंग रिकॉर्ड को 36-3-0 पर पहुंचा दिया।

यह भी पढ़ें: रोमन क्रीकलिआ ने शानदार नॉकआउट से रचा विश्व खिताबी इतिहास

किकबॉक्सिंग में और

Elias Mahmoudi Edgar Tabares ONE Fight Night 13 28
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 36
Tye Ruotolo Jozef Chen ONE Fight Night 23 32
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Nabil Anane ONE Friday Fights 69 34
OkRaeYoon AlibegRasulov 1920X1280
Kulabdam NabilAnane CeremonialFaceoff 1920X1280
Oumar Kane Marcus Almeida ONE Fight Night 13 95
BoucherKetchup 1200X800
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Wins 1200X800
Oumar Kane Marcus Almeida ONE Fight Night 13 61
Prajanchai PK Saenchai Jonathan Di Bella ONE Friday Fights 68 77
Prajanchai PK Saenchai Jonathan Di Bella ONE Friday Fights 68 48