न्यूज़

वड़ा पर जीत दर्ज करने के लिए किंगड़ से मुकाबले को तैयार हैं डेमेटि्रयस जॉनसन

Aug 7, 2019

डेमेटि्रयस “माइटी माउस” जॉनसन इतिहास बनाने से बस एक कदम दूर खड़े हैं।

पिछले शुक्रवार, 2 अगस्त को 12-बार मिश्रित मार्शल आर्ट वर्ल्ड चैंपियन ने फिलीपींस के मनीला में ONE Championship सर्कल के अंदर एक और प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स फाइनल में में अपनी जगह पक्की कर ली। हालांकि ONE:
डॉन ऑफ हीरोज में सब कुछ उनके हिसाब से नहीं था।

उन्होंने खेल इतिहास में सबसे प्रमुख विश्व चैंपियन को तत्समित्सु “द स्वीपर” वड़ा से संघर्षपूर्ण मुकाबला करना पड़ा, लेकिन उन्होंने एक सर्वसम्मत निर्णय के साथ अपने जापानी प्रतिद्वंद्वी को मात दे दी।

मॉल ऑफ एशिया एरिना में तीन-राउंड के शानदार एक्शन के बाद “माइटी माउस” ने अपने प्रदर्शन की जांच करने के लिए समय लिया और अब वह डैनी “द किंग” किंगड के खिलाफ ONE: सेंचुरी में अपने विश्व ग्रांड प्रिक्स फाइनल के लिए तैयार हैं।

ONE Championship: सेमीफाइनल में जीत दर्ज करने के बाद तथा जापान के टोक्यो में टूर्नामेंट के फाइनल खेलने को लेकर आप कैसा महसूस कर रहे हैं?

डेमेट्रियस जॉनसन: मुझे बहुत अच्छा लग रहा है! वडा निश्चित रूप से एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी था। वह बहुत मुश्किल था। उसने साथ बहुत अच्छा अनुभव था और राउंड के आखिरी में वह बहुत अधिक आक्रामक थे।

मैं हमेशा अपने आप से बाउट फिनिशि करने की उम्मीद करता हूं और मैं इसके लिए सक्षम नहीं था, लेकिन मैं इसके साथ ठीक हूं। मैं खुश और स्वस्थ हूं तथा अब मैं टोक्यो में प्रतिस्पर्धा के लिए तत्पर हूं।

Demetrious "Mighty Mouse" Johnson faces Tatsumitsu "The Sweeper" Wada in the ONE Flyweight World Grand Prix at ONE DAWN OF HEROES

ONE: क्या आपको लगा था कि वह आपकी पीठ पकड़ सकता है और आपको पहले ही राउंड में मुश्किल स्थान पर भेज सकता है?

डीजे: नहीं, मुझे इसकी बिल्कुल भी आशंका नहीं थी, लेकिन मैं हमेशा इसके लिए तैयार रहता हूं। मैं बिबियानो फर्नांडिस के साथ प्रशिक्षण ले रहा था और आपको बता दूं कि जब वह आपकी पीठ पकड़ता है तो आप हरकत में रहते हैं। इसलिए मैने प्रशिक्षण से पहले उसको लेकर अपनी मानसिकता मजबूूूत की थी।

जब मैं अपने हाई स्कूल में कुश्ती कर रहा था, तो किसी ने पूरे साल मुझ पर कोई अंक नहीं बनाया और जब मैं [राज्य चैंपियनशिप] में सेमीफाइनल में पहुंचा था। उस दौरान एक आदमी ने मुझे ले लिया और उसने मुझे मानसिक रूप से तोड़ दिया। मुझे इस तरह की प्रतिकूलता का अनुभव नहीं था और इसका मतलब था कि मुझे पहला या दूसरा नहीं बल्कि तीसरा स्थाना मिला।

मैंने सोचा था कि अब मैं कभी भी प्रशिक्षण से नहीं गुजरूंगा और अपने आप को [एक मैच] तक छीनने वाली जगहों नहीं डाल रहा हूं। मैंने अपने साथियों को मेरी पीठ पर बिठाया और उससे बाहर निकालने की कोशिश की क्योंकि आप कभी नहीं जान सकते कि फाइट में क्या होने वाला है।

ONE: आपने बचने का प्रबंधन कैसे किया?

डीजे: जब वह मेरी पीठ पर चढ़ा, मैं शांत रहा। मैने धीरे-धीरे अपना काम किया और ऐसी स्थिति में पहुंच गया, जहां मैं अपना खेल शुरू कर सकता था।

Demetrious "Mighty Mouse" Johnson faces Tatsumitsu "The Sweeper" Wada in the ONE Flyweight World Grand Prix at ONE DAWN OF HEROES

ONE: आप जीत का दावा करने के लिए उसे वहां से हटाने में कामयाब रहे। आपने क्या बदलाव किए?

डीजे: मुझे बस अपना गेम उस पर डालने की कोशिश में अधिक सक्रिय होना था। उसने फिर से उसी स्थिति में आने की कोशिश की, लेकिन मैं और अधिक तैयार था और मुझे उसका लाभ उठाने की आदत थी।

मैंने और उसने लड़ाई के बाद एक पल साझा किया और मैंने उसे बताया कि मैं कितनी देर तक आश्चर्यचकित था। मैं हमेशा पांच फीट दो इंच से लेकर पांच फीट पांच इंच की लम्बाई के एथलीटों से लड़ता था, लेकिन वह पांच-फीट-आठ इंच का था। यह अच्छा अनुभव था और मैंने इसे पूरा किया।

मैं एक मुश्किल प्रतिद्वंद्वी से लड़ने और जीतने के लिए सक्षम था। मुझे हमेशा से पता था कि ONE Championship में एथलीट मजबूत होंगे।

ONE: रीस मक्लारेन पर उनकी जीत के बाद अब आप टूर्नामेंट के फाइनल में डैनी किंगड का सामना करेंगे। आपने उनकी जीत के बारे में क्या सोचा?

डीजे: मैंने इसे लाइव देखा। यह शानदार प्रदर्शन था। रीस बहुत ही सख्त प्रतियोगी हैं। यह एक शानदार विनिमय था, और मैं उसे जापान में ले जाना चाह रहा था।

Demetrious "Mighty Mouse" Johnson faces Tatsumitsu "The Sweeper" Wada in the ONE Flyweight World Grand Prix at ONE DAWN OF HEROES

ONE: किंगड ने इसमें अपने आक्रमण को देरी से धार दी थी। क्या आपको उससे सावधान रहना होगा?

डीजे: यदि आप वडा के साथ मेरी फाइट देखोगे तो पता चलेगा कि वह जब मेरी पीठ पर आ गया था तो वह बहुत आक्रामक नहीं था क्योंकि वह जानता था कि अगर वह ऐसा करता है, तो मैं बाहर निकल जाऊंगा।

जब वह पहले दौर के अंत में आक्रामक होने लगा था – तब जब मैं स्थिति को उलटने में सक्षम था, इसलिए उसकी आक्रामकता उसके खिलाफ काम कर सकती है।

किंगड को उनकी आक्रामकता के लिए जाना जाता है न कि उनकी फाइट कौशल के लिए और मैं सिर्फ मार्शल आर्ट्स के हर एक पहलू का उपयोग करने जा रहा हूं।

ONE: आप कितनी जल्दी अपनी तैयारी शुरू करेंगे?

डीजे: अभी, मेरा शरीर ठीक है, यह सिर्फ लड़ता है और सामान्य रूप से लड़ता है। मैं उसे मजबूत करने में लगा हूं। दो सप्ताह तक कोई भी गतिविधि में नहीं जाऊंगा। इससे मेरे शरीर को आराम मिलेगा।

मैं हमेशा आकार में हूं और एक स्वस्थ, स्वच्छ जीवन शैली रखता हूं। फाइट के नजदीक आने के साथ-साथ मैं मेरी स्थिति को और मजबूत कर लेता हूं।

ONE: आप टोक्यो में एक विशाल कार्ड पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए कितना उत्सुक हैं?

डीजे: फाइट कार्ड के रूप में खड़ी है। आपको बहुत सारे महान एथलीट प्रतिस्पर्धा में मिले हैं और मैं इसका एक हिस्सा बनने के लिए खुश हूं और फिर से टोक्यो के लिए अपना रास्ता बनाऊंगा।

ONE: एक और जीत का मतलब होगा कि आप वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स खिताब पर कब्जा जमाएंगे और ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड टाइटल पर शॉट लगाएंगे। क्या आप उससे भी आगे देख रहे हैं?

डीजे: मैं सिर्फ इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं कि मेरे सामने क्या सही है। मैं जीता या नहीं, मैं थोड़ा ब्रेक लेने जा रहा हूं।

मुझे पूरा यकीन है कि [एडि्रयानो मोरास] जल्द ही वहाँ वापस आने के लिए तैयार हो जाएगा, लेकिन इस लड़ाई के बाद मैं कम से कम दो महीने की छुट्टी लेने जा रहा हूँ। बस आराम और आनंद ले रहा हूँ जो मैंने पूरा किया है। यह एक बड़ी बात है जो मुझे लगता है कि आमतौर पर एथलीट नहीं करते हैं।