न्यूज़

डेमेट्रीयस जॉनसन को है ONE: डॉन ऑफ हीरोज में अपने सबसे अच्छे रूप में वापसी की उम्मीद

जुलाई 26, 2019

डेमेट्रीयस “माइटी माउस” जॉनसन ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स में अपनी सफलता की विरासत को बढ़ाने के लिए पहले से कहीं ज्यादा भूखे नजर आ रहे हैं।

भले ही अमेरिकी मिक्स्ड मार्शल आर्ट इतिहास में सबसे प्रमुख विश्व चैंपियन है। उन्होंने कभी भी अपनी जीत की आग को नहीं खोया है। वह कहते हैं कि ONE Championship में उभरते सितारों को शीर्ष पर स्प्रिंगबोर्ड के रूप में इस्तेमाल नहीं करने देंगे।

इसका मतलब है कि ततसुमित्सु “द स्वीपर” वाडा जब अगले शुक्रवार, 2 अगस्त को ONE: डॉन ऑफ हीरोज पर ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स सेमीफाइनल में वाशिंगटन के 32 वर्षीय योद्घा से भिड़ेंगे तो वह एक अविश्वसनीय चुनौती का सामना करने की उम्मीद कर सकते हैं।

मनीला में एशिया एरिना के मॉल में जॉनसन की एक जीत उन्हें अक्टूबर में फिलीपींस में ONE: सेंचुरी के लिए होने वाले फाइनल में पहुंचा देगी।यदि वह जीतते हैं तो ONE फ्लाईवेट विश्व खिताब का एक शॉट अर्जित कर लेंगे।

टूर्नामेंट में हर दूसरा एथलीट “ताकतवर माउस” के खिलाफ अपनी जीत देखता है। जो कुछ ऐसा कर सकता है जो उनके करियर को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकता है, लेकिन पिछले टूर्नामेंट के चर्चित एथलीट को ज्यादा परेशान नहीं होना चाहिए। इससे वह अपने लक्ष्य की ओर बढ़ सकेंगे।

वो कहते हैं कि “मैंने अपने करियर में बहुत सी शानदार चीजें हासिल की हैं। ऐसे में मुझसे प्रतिस्पर्धा करने वाले हर एथलीट अपना नाम कमाने की कोशिश करता है। यह पूरी तरह से ठीक भी है। मैं अपने करियर के उस मुकाम पर हूं जहां मैंने महान चीजें हासिल की हैं, लेकिन अब वह अतीत हो गया है। अब मैं यहां एशिया में विरासत का निर्माण करना चाहता हूं।”

“यह ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स का दूसरा दौर है और और मैं इसको लेकर बहुत उत्साहित हूं। जॉनसन को मार्च में अपने ONE डेब्यू में क्वार्टर फाइनल से आगे बढ़ने में वाडा के हमवतन युवा “लिटिल पिरान्हा” वाकामत्सु से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा था, लेकिन उन्होंने दूसरे राउंड में जीत हासिल कर ली थी।”

उन्होंने कभी भी पूर्व में अपने विरोधियों को कमतर नहीं आंका है, लेकिन उन्हें अब मार्शल आर्ट्स के लिए वैश्विक मंच पर प्रतियोगिता का पहला अनुभव है जो टोक्यो में “लिटिल पिरान्हा” की शक्ति को जानते हैं।

एएमसी पेंक्रेशन प्रतिनिधि ने बताया कि “वाकमत्सु एक गेम प्रतिद्वंद्वी था जो बड़ा संर्घषशील होने के साथ आक्रामक भी था। मुझे पता था कि मेरे लिए उस पर अपना हाथ पहुँचाने में थोड़ा समय लगने वाला था, लेकिन एक बार जब फाइट शुरू हो गई तो मुझे पता था कि मैं जीत की ओर बढ़ रहा हूं।”

“यह एक बड़ा अनुभव था और मैं मनीला में अपने अगले विरोधी को लेकर तत्पर हूं। वाडा एक महान प्रतिद्वंद्वी है जिसके पास जापानी समुराई भावना है।”

“स्वीपर” ने एक पर गुस्तावो बलार्ट के खिलाफ ONE: रूट्स ऑफ हॉनर पर जीत के साथ अपना सेमीफाइनल का टिकट कटाया था। उन्होंने ONE की चार प्रतियोगिताओं में अपने व्यापक कौशल सेट का प्रदर्शन किया है, लेकिन जॉनसन को तालिका को लेकर कुछ भी चिंता नहीं है।

वह अपने गेम प्लान को लागू करने के लिए तैयार है और हर सीमा में उसे पछाड़ सकता है जो डीईईपी फ्लाईवेट वर्ल्ड चैंपियन के पास आएगा।“

उन्होंने कहा कि वाडा एक महान एथलीट है जो एक महान शिविर से आता है। मुझे लगता है कि हम दोनों बहुत अच्छे से मेल खाते हैं। वह अच्छी तरह से गोल है। मैं अच्छी तरह से गोल हूँ हम कहीं भी और किसी भी तारीख पर लड़ सकते हैं।

“आजकल लोग हमेशा वीडियो देखने पर ध्यान देते हैं। मैं इस बात पर ध्यान नहीं देने की कोशिश करता हूं कि मेरा प्रतिद्वंद्वी क्या करने जा रहा है। मैं इस बात पर ध्यान केंद्रित करता हूं कि मैं वहां क्या करने जा रहा हूं और क्या करता हूं।“

“दिन के अंत में आप एक वीडियो देखते हैं, लेकिन एक वीडियो में आप जो देखते हैं वह वह नहीं है जो आपको प्रतियोगिता में जाने पर मिलता है। मैं बस वहाँ से बाहर जाने की कोशिश कर रहा हूँ, अपने खेल व फाइट की शैली को विरोधी पर इस्तेमाल कर रहा हूं और देख रहा हूँ कि इससे क्या मिलता है।”

जॉनसन ने स्वीकार किया कि उन्होंने वन में अपने पहले मैच के लिए थोड़ा दबाव महसूस किया, लेकिन वाडा के खिलाफ उनकी वापसी के आगे तनाव के कोई संकेत नहीं हैं।

बहुत से एथलीटों से मुकाबला करने वाले इस खिलाड़ी ने अपने खेल को रिंग में अपनी सारी नसों से बाहर निकलते हुए देखा है और भले ही उसकी पीठ पर निशाना उतना ही बड़ा हो, लेकिन वह फिलीपींस इतिहास के सबसे बड़े शो में आने के लिए तैयार है।

Demetrious Johnson grapples with Yuya Wakamatsu at ONE: A NEW ERA

जॉनसन ने कहा कि “मैं यहां जाता हूं तो यह दो राउंड की फाइट हो सकती है। यदि मैं वाडा से आगे निकलता हूं तो अंतिम दौर में पहुंच जाऊंगा। मुझे विश्वास नहीं है क्योंकि मैं यह सुनिश्चित करने के लिए प्रशिक्षण में घंटों लगा रहा हूं कि मैं वहां से बाहर जाऊं और मैं उस रात का सबसे अच्छा एथलीट बन सकूं।

मनीला | 2 अगस्त | 7PM | डॉन् ऑफ हीरोज | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/oneheroes19